समाचार

पबजी के लत में बच्चे ने माँ के अकाउंट से उड़ा दिए 10 लाख रुपये, घरवालों को पता चला तो हुआ बहुत बुरा..

एक लड़के ने पबजी गेम खेलते हुए अपनी मां के अकाउंट से कई लाखों रुपए उड़ दिए। जब इस बात की जानकारी मां को लगी। तो ऐसा करने के लिए बेटे को खूब डांट लगाई। मां की डांट से दुखी होकर बेटा घर से भाग गया। जिसके बाद परिवारवालों ने पुलिस से मदद ली और शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर ही बच्चे को खोज निकाला।

डीसीपी दत्ता नलावड़े ने बताया कि बच्चे की आयु 16 साल की है। लड़के ने इस खेल को और एडवांस लेवल पर ले जाने के लिए ऑनलाइन कई चीजें खरीद ली थी। जिसके लिए उसने अपनी मां के बैंक अकाउंट से 10 लाख रुपये खर्च कर दिए थे।जब परिवार वालों को इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने बेटे को खूब डांटा और उसे गेम ने खेलने को कहा। परिवार की डांट सुनकर बच्चे को रोना आ गया और वो घर छोड़कर निकल गया। घर छोड़ते हुए बच्चे ने एक चिट्ठी भी लिखी।

मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी दत्ता नलावड़े के अनुसार चिट्ठी में अपने घर छोड़कर और कभी वापिस ना आने की बात बच्चे ने लिखी थी। नलावड़े ने बताया की जब इस लड़के की मां शाम को काम से वापस आई तो बेटे की चिट्टी को पढ़कर डर गई। इसके बाद उन्होंने एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में जाकर अपने बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई। लड़का नाबालिग है इस वजह से पुलिस ने किड्नैपिंग का मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी।

इसी बीच क्राइम ब्रांच ने भी इस मामले में जांच शुरू की और करीब 24 घंटों के बाद पुलिस ने अंधेरी स्थित एक मंदिर के पास बच्चे को खोज निकाला। नलावड़े ने बताया कि हमने लड़के को समझाया और फिर उसे उसके परिवार वालों को सौंप दिया। नलावड़े ने मां-बाप से अपील की है और कहा है कि वो अपने बच्चों का ध्यान रखें। नलावड़े ने कहा कि आज की तारीख में हमें अपने बच्चों पर ध्यान देना चाहिए और उनका विश्वास जीत कर उन्हें गलत रास्ते पर चलने से रोकना चाहिए।

बच्चे ने की थी आत्महत्या

13-year-old-suicide-after-loosing-40-thousand-rupees-in-free-fire-game

गौरतलब है कि ऐसे कई मामले पहले भी सामने आए चुके हैं। छत्तीसगढ़ से भी कुछ समय पहले ऐसा ही मामला सामने आया था। इस राज्य में ऑनलाइन गेम फ्री फायर में 40 हजार रुपये हारने के बाद 13 साल के कृष्णा पांडे ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद सिविल लाइन पुलिस ने गेम के संचालक के खिलाफ नाबालिग को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया था।

Back to top button