समाचार

14 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर शिखर धवन परिवार संग पहुँचें वैष्णों देवी, मांगा मां से यहआशीर्वाद

भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर ओपनर शिखर धवन बीते दिनों माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए कटरा पहुंचे। जहां उनके साथ उनकी फैमिली भी थी। बता दें कि इस दौरान शिखर धवन ने तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए बचपन की यादें ताजा की। साथ ही उन्होंने लिखा कि, वैष्णो देवी की पैदल यात्रा बहुत अच्छी रही। बचपन के दिन याद आ गए जब मेरे पापा मुझे यहां लेकर आते थे। पर इस बार अपने पापा को वैष्णो देवी के दर्शन कराकर बहुत अच्छा लगा।

Shikhar Dhawan

गौरतलब हो कि फैंस के बीच गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने आगे लिखा कि, यात्रा बहुत ही मजेदार रही, बचपन की तरह रास्ते में गन्ने का रस और मैगी का मजा लिया। पुरानी यादें ताजा हो गईं। बहुत ही खास अनुभव, जो परिवार के साथ की वज़ह से और भी खास बन गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

फ़िलहाल धवन श्रीलंका में वाइट बॉल सीरीज के बाद से फैमिली के साथ क्वॉलिटी टाइम बिता रहे हैं और वह जल्द ही यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सत्र के दूसरे फेज के लिए दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के लिए रवाना होंगे। बता दें कि धवन ने आईपीएल-2021 के खेले गए पहले हाफ में सबसे अधिक रन बनाए हैं। उनके नाम 8 मैचों में 54.29 की औसत से 380 रन दर्ज हैं। दूसरी ओर, उनकी टीम 8 में से 6 मैचों में जीत दर्ज करते हुए 12 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में टॉपर बनी हुई है।

shikhar dhawan

वहीं बता दें कि गुरुवार को जब उन्होंने वैष्णो देवी यात्रा की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है, जिसमें शिखर मां वैष्णो देवी की पैदल यात्रा करते नजर आ रहे हैं। उसके बाद इस फोटो को लगभग 6 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके है और वीरेंद्र सहवाग समेत कई लोग जय माता दी कमेंट भी कर रहे हैं।

shikhar-dhawan

इतना ही नहीं वैष्णो देवी यात्रा के दौरान क़रीब 14 किलोमीटर की पैदल यात्रा करते समय जब शिखर धवन को थोड़ी थकान महसूस हुई, तो वह वहां की एक दुकान पर रुक के गन्ने के रस का स्वाद भी चखा। इस तस्वीर में देखिए किस तरह से गब्बर खड़े होकर अपने जूस का वेट कर रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

बता दें कि शिखर धवन का स्वैग वैसे भी किसी स्टार से कम नहीं है। अब इस तस्वीर में ही देख लीजिए, भारतीय टीम के गब्बर सिर पर टोपी, आंखों में चश्मा लगाए और वाइट कलर की टी-शर्ट पहने काफी स्टाइलिश लग रहे हैं। उन्हें वहां देख सभी लोग बहुत खुश हो गए।

Shikhar Dhawan

इतना ही नहीं धवन को माता वैष्णो देवी के दरबार में देख फैंस में उनके साथ सेल्फी और तस्वीर लेने की होड़ लगी रही। कटरा में उनके आने की सूचना मिलने के बाद उनसे मिलने के लिए कई लोग उनके होटल के बाहर भी पहुंच गए थे। इसके बाद उनकी सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए गए। धवन के साथ वैष्णो देवी धाम में श्राइन बोर्ड के पदाधिकारियों ने भी मुलाकात की।

Shikhar Dhawan

बता दें कि शिखर धवन को देवी-देवताओं में काफी आस्था है, इससे पहले वह इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद बनारस पहुंचे थे और गंगा मैया की आरती भी की थी।

shikar dhawan

आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि वैष्णो देवी माता के दर्शन के लिए कटरा पहुँचें शिखर धवन ने कहा कि मां वैष्णो देवी ने उनकी सभी मन की मुरादें पूरी की हैं और कुछ मन की मुराद मां को सुनाने जा रहा हूं, इसलिए अपनी यात्रा पैदल कर रहा हूं।

Back to top button