समाचार

अमेरिकी सेना ने 36 घंटे के सिखाया बम धमाके करने वालों को सबक, मारा गया ISIS-K का मास्टरमाइंड

गुरुवार को आतंकियों ने सिलसिलेवार काबुल में दो बम धमाकों को अंजाम दिया था. एक धमाका काबुल एयरपोर्ट पर जबकि दूसरा ठीक उसके पास एक होटल में हुआ था. इस हमले में अब तक 170 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं सैकड़ों की संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. इन बम धमाकों के बाद दुनियाभर में आतंकी गतिविधियों और आतंकवाद को लेकर आक्रोश देखा जा रहा है.

us military airstrikes on isis

गौरतलब है कि बम धमाकों में मरने वालों में अमेरिका के भी कुछ लोग शामिल थे. इस घटना से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को बड़ा दुःख पहुंचा था. बाइडन ने इस घटना के बाद व्हाइट हाउस में आयोजित हुई प्रेस वार्ता में अपने इरादे साफ़ कर दिए थे. अमेरिकी राष्ट्रपति ने साफ़ शब्दों में कहा था कि इन बम धमाकों को भूला नहीं जाएगा. बदला जरूर लेंगे.

joe biden

आतंकियों को चेताते हुए बाइडन ने कहा था कि, तारीख़ भी हम तय करेंगे और समय भी. तो आपको बता दें कि बाइडन ने आतंकियों को सबक सिखा दिया है.

us military airstrikes on isis

बता दें कि, काबुल में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की जिम्मेदारी ISIS-K नाम के आतंकी संगठन ने ली थी. अमेरिका ने इस घटना के लिए जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने में कोई ढील नहीं दी और जल्द से जल्द उनको मुंहतोड़ जवाब दिया. अमेरिकी सेना ने ISIS-K के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक (US Air Strike On ISIS-K) की है. जानकारी के मुताबिक़, अमेरिकी सेना ने ड्रोन से पूर्वी अफगानिस्तान में हमला बोला है. इस एयर स्ट्राइक में ISIS-K का मास्टरमाइंड मारा गया है. यह दावा खुद अमेरिका ने किया है.

अमेरिका ने ISIS-K पर एयर स्ट्राइक काबुल में हुए सीरियल ब्लास्ट के 36 घंटों के भीतर ही कर दी. बताया गया है कि, इस एयर स्ट्राइक में इस आतंकी संगठन को बहुत नुक़सान हुआ है. उसके कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया है. अमेरिका ने ड्रोन के माध्यम से ISIS-K को सबक सिखाया है और उसके सरगना को भी मौत के घाट उतार दिया है.

आम नागरिक को नुक़सान नहीं, अमेरिकी प्रवक्ता ने दी एयर स्ट्राइक की जानकारी…

us military airstrikes on isis

ISIS-K पर एयर स्ट्राइक की जानकारी अमेरिकी सेना के प्रवक्ता नेवी कैप्टन बिल अर्बन (Bill Urban) ने दी है. उन्होंने बताया है कि इस एयर स्ट्राइक में आम नागरिकों को कोई नुक़सान नहीं हुआ है. अमेरिका ने अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में ISIS-K के ठिकानों पर धावा बोला है. अमेरिकी सेना के प्रवक्ता ने साफ़ किया है कि हमने टारगेट को मार दिया है.

अमेरिका को अब भी आशंका, और हो सकते है आतंकी हमले…

us military airstrikes on isis

अमेरिका ने इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी पैनी नज़र बनाकर रखी है. अमेरिका ने गुरुवार को हुए बम धमाकों से पहले ही इस बात की आशंका जताई थी कि काबुल एयरपोर्ट आतंकियों के निशाने पर है. वहीं ताजा हालातों को देखते हुए भी अमेरिका को आशंका है कि आतंवादी अब भी सीधे नहीं बैठे. अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट पर और आतंकी हमले होने की आशंका जताई है. वहीं अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा के इंतजाम में और बढ़ोतरी कर दी है. राष्ट्रपति बाइडन से मुलाकात के बाद अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी टीम ने काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा और बढ़ाने का ऐलान किया है.

Back to top button