बॉलीवुड

ग्लैमर वर्ल्ड के चकाचौंध से दूर ये बॉलीवुड कलाकार करते हैं अब खेती-बाड़ी। जानिए कौन-कौन है इस लिस्ट में…

बॉलीवुड के वे मशहूर कलाकार, जो अब अभिनय छोड़ कर रहें हैं खेती-बाड़ी...

बॉलीवुड की दुनिया में शोहरत और पैसा दोनों भरपूर है, लेकिन चकाचौंध से भरी इस दुनिया में कलाकारों की उम्र बहुत ही सीमित होती है। इस फ़िल्म इंडस्ट्री में कुछ गिने-चुने कलाकार ही होते हैं। जो ताउम्र काम करते हैं वरना कुछ वर्ष काम करने के बाद अधिकतर कलाकारों का करियर ढलान की तरफ़ बढ़ जाता है। वहीं आपको बता दें कि आंखों में स्टार बनने का सपना लिए जब युवा मुंबई नगरी में आते हैं तो उन्हें पता भी नहीं होता कि अंदर की दुनिया इनके सपने से कितनी जुदा है।

Dharmendra, Preity Zinta and these actors quit Bollywood and start farming

किसी को मंजिल मिलती है तो किसी को मायूसी। किसी को कामयाबी रास आती है तो किसी को घुटन होती है। इसलिए तो कई सितारे ऐसे होते हैं जो कई साल अभिनय करने के बाद शांति की तलाश में गुमनाम जिंदगी जीना पसंद करते हैं। वहीं कई सेलिब्रिटी ऐसे होते हैं जो बॉलीवुड में कामयाब होने के बाद भी अपने रिटायरमेंट के दिनों को शांति से बिताना चाहते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के नाम बताने जा रहे हैं जो चकाचौंध की दुनिया से दूर रहकर खेती कर रहे हैं…

जूही चावला…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla)


बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला एक समय की शानदार एक्ट्रेस रही हैं। क्या आपको पता है कि वे चमक-धमक छोड़कर पिछले कई सालों से खेती कर रही हैं? बता दें कि जब जूही चावला फिल्मों में व्यस्त थीं तब उनके पिता ने यह जमीन खरीदी थी। उनके पिता खेती से जुड़े थे और अब ग्लैमरस लाइफ को छोड़कर जूही चावला फार्महाउस की उसी जमीन पर ऑर्गैनिक प्रॉडक्ट्स को बढ़ावा दे रही हैं। साथ ही साथ उन्होंने पिछले लॉकडाउन में उन किसानों को अपनी जमीन दी जो भूमिहीन हैं।

प्रीति जिंटा…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Preity G Zinta (@realpz)


प्रीति जिंटा को भी काफी लंबे समय से फिल्मों में देखा नहीं गया है। बता दें कि उन्हें बॉलीवुड की डिम्पल क्वीन भी कहा जाता है। उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया है। प्रीति जिंटा ने हाल ही में कहा था कि वे दो साल पहले से ही ऑफिशली रूप से किसान हैं और वे अक्सर अपने फार्मिंग वाले वीडियो भी शेयर करती हैं। प्रीति ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि, “मुझे हिमाचल बेल्ट के ऐपल फार्मिंग कम्यूनिटी का हिस्सा बनकर खुशी है।”

राखी…

Dharmendra, Preity Zinta and these actors quit Bollywood and start farming

गौरतलब हो कि मेरे कर्ण अर्जुन आएंगे वाली मां को भला कौन भूल सकता है? खूबसूरती की मिसाल एक्ट्रेस राखी कई सालों से फिल्मी दुनिया से दूर हैं। यकीन नहीं होता कि लोगों ने इतनी जल्दी अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस को भुला दिया। वे मशहूर लिरिसिस्ट और डायरेक्टर गुलज़ार की पत्नी हैं। वे अपने पति से अलग रहती हैं। कुछ दिनों पहले ही राखी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं जिसमें बताया गया था कि वह अपने पनवेल वाले फार्महाउस पर रहती हैं और अब पूरी तरह से किसान बन चुकी हैं। वे खेती करने के साथ ही जानवरों को भी पालती हैं।

लकी अली…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Lucky Ali (@officialluckyali)


लकी अली के गाने आज भी मन को सुकून देते हैं। इतने प्रसिद्ध होने के बाद भी उन्हें सादगी भरी जिंदगी पसंद थी इसलिए उन्होंने चमक-धमक छोड़कर खेती करने की सोची और अब वे ऑर्गैनिक खेती को बढ़ावा दे रहे हैं, जिसकी तस्वीरें वे अक्सर शेयर करते रहते हैं।

धर्मेंद्र…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)


करोडों दिलों पर राज करने वाले धर्मेन्द्र पाजी भी खेती करते हैं। वे कई सालों से फिल्मी दुनिया से दूर हैं। बता दें कि लोनावला में उनका शानदार फार्महाउस है जहां पर वे भीड़ से दूर सुकून भरी जिंदगी जीते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

धर्मेन्द्र अपने फार्महाउस पर अलग-अलग तरह के फल और सब्जियां उगाते हैं। वे खेती करने के साथ पाले हुए जानवरों की देखभाल भी खुद करते हैं।

Back to top button