बॉलीवुड

कभी सलमान खान भी इस एक्टर के आगे थे फेल, एक बड़े हादसे ने बर्बाद कर दी थी ज़िंदगी

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे अभिनेता हुए हैं जो बहुत जल्द ही इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं. उनकी मौत ने दर्शकों को हिलाकर रख दिया था. अभिनेता इंदर कुमार भी बहुत जल्द इस दुनिया को छोड़कर चल गए थे. महज 44 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था. बता दें कि, इस छोटी उम्र में ही उन्हें दिल का दौरा पड़ गया था.

inder kumar

इंदर कुमार ने बॉलीवुड में अच्छा ख़ासा काम किया हुआ था और वे एक अच्छे अभिनेता के रूप में खुद को स्थापित कर चुके थे लेकिन उनका यूं असमय चले जाना फैंस को एक बड़ा झटका दे गया था. इंदर की आज 48वीं जयंती है. 26 अगस्त 1973 को उनका जन्म राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुआ था.

inder kumar

इंदर कुमार हैंडसम होने के साथ ही एक शानदार बॉडी के भी मालिक थे. उन्होंने ‘तुमको न भूल पाएंगे’,’मां तुझे सलाम’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘मासूम’, ‘कुंवारा’, ‘वॉन्टेड’ ‘गजगामिनी’, ‘घूंघट’, ‘मां तुझे सलाम’, ‘कहीं प्यार न हो जाए’, ‘ये दूरियां’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था. बता दें कि, फिल्मों में इंदर कुमार साइड रोल और सहायक भूमिकाओं में ही देखने को मिले थे.

न केवल इंदर ने बड़े पर्दे पर काम किया बल्कि वे छोटे पर्दे पर भी देखने को मिले थे. उन्होंने छोटे पर्दे पर ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में काम किया था. स्मृति ईरानी के इस सीरियल में उन्होंने मिहिर का रोल निभाया था. बता दें कि, इंदर के साथ एक बड़ा हादसा हुआ था जिसने उनकी रील और रियल दोनों लाइफ को बर्बाद कर दिया था. आइए आपको उस हादसे के बारे में बताते हैं.

इंदर के फ़िल्मी करियर का आगाज फिल्म ‘मासूम’ से हुआ था. बाद में उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल निभाए. एक बार जब वे फिल्म ‘मसीहा’ के लिए हेलीकॉप्टर से एक सेन शूट कर रहे थे तब हेलीकॉप्टर के ऊपर उड़ते ही वे नीचे जमीर पर गिर गए थे. आनन-फानन में अभिनेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बताया जाता है कि, इस हादसे से इंदर की ज़िंदगी पूरी रह से सिमट कर रह गई थी. डॉक्टर ने तो यह भी उम्मीद छोड़ दे थी कि शायद ही कभी इंदर अपने पैरों पर खड़े हो सके. इस हेलीकॉप्टर हादसे में उन्हें बहुत गभीर चोटे आई थीं. अभिनेता को डॉक्टर्स ने 3 साल तक बेड रेस्ट की सलाह दी थी. इस हादसे ने इंदर की पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही उनकी निजी ज़िंदगी को भी रोक दिया था.

inder kumar

इंदर कुमार को आख़िरी बार साल 2011 में फिल्म ‘ये दूरिया’ में देखा गया था. इसके साथ ही बॉलीवुड और फ़िल्मी दुनिया से एक एक्टर के रूप में उनका नाता टूट गया था. वहीं उनका नाम विवादों से भी जुड़ा रहा है. दिवंगत अभिनेता का नाम रेप से लेकर ड्रग्स लेने तक के आरोप में सामने आया था.

28 जुलाई 2017 को जब इंडसर दुनिया छोड़ गए तो लोगों को लगा कि उन्होंने आत्महत्या कर ली है, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि एक्टर का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ था. कभी वे लुक और बॉडी के मामले में सलमान खान को भी टक्कर देते थे. हालांकि बहुत जल्द उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

Back to top button