बॉलीवुड

असल जिंदगी में कैसी हैं ‘राधा कृष्ण’ की राधा? मांसाहारी से शुद्ध शाकाहारी बन गई थी एक्ट्रेस

टीवी पर इन दिनों ‘राधा कृष्ण’ सीरियल बड़ा पसंद किया जा रहा है। तीन सालों से आ रहे इस शो के सभी किरदार दर्शकों के फेवरेट बन चुके हैं। विशेषकर सीरियल में राधा-कृष्ण का रोल कर रहे मल्लिका सिंह और सुमेध मुदगलकर सभी के फेवरेट कलाकार हैं। सुमेध तो टीवी की दुनिया में जाना माना नाम हैं, लेकिन मल्लिका के लिए यह डेब्‍यू सीरियल है। इस सीरियल से उनकी फैन फॉलोइंग में अच्छी खासी बढ़ोत्तरी हो गई है। ऑन-स्क्रीन मल्लिका सिंह बड़ी भोली भाली सी लगती है, लेकिन रियल लाइफ में वे कैसी हैं यह आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

mallika-singh

मल्लिका सिंह साल 2000 में जम्‍मू और कश्मीर में पैदा हुई थी। जब वे 4 साल की थी तब एक हादसे में उनके पिता का निधन हो गया था। ऐसे में उनकी परवरिश मां रूबी सिंह ने अकेले ही की। रूबी जम्‍मू और कश्मीर में स्कूल टीचर थी। बेटी को एक्टिंग में करियर बनाना था इसलिए वे मुंबई में अपने पेरेंट्स के घर शिफ्ट हो गई। मल्लिका सिंह की दो मौसियां एक्टिंग और मॉडलिंग फील्ड से ताल्लुक रखती हैं। उनकी एक मौसी सोनिया सिंह तो टीवी जगत में जाना पहचाना चेहरा भी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mallika Singh (@mallika_singh_official_)

मल्लिका सिंह एक बार अपने नाना नानी के घर आई हुई थी। तभी उन्हें भनक लगी कि टीवी सीरियल ‘राधा कृष्ण’ के ऑडिशन चल रहे हैं। ऐसे में वह ऑडिशन देने जा पहुंची। स्टेज फियर की वजह से वे ऑडिशन देते समय नर्वस थी। अब ऑडिशन के समय तो कमरे में दो ही लोग मौजूद थे, लेकिन जब उन्हें पूरी यूनिट के सामने शूट करना पड़ा तो वे घबरा गई। फिर उनके को-एक्टर सुमेध और प्रोडक्शन टीम ने उनका होसला बढ़ाया।

mallika singh

दिलचस्प बात ये है कि मल्लिका राधा कृष्ण से पहले टीवी सीरियल ‘अशोका’ का भी ऑडिशन दे चुकी हैं। अब इत्तेफाक देखिए कि उस सीरियल में भी वे सुमेध के अपोजिट रोल के लिए ऑडिशन दे रही थी। हालांकि तब उनका सिलेक्शन नहीं हुआ था। तब सुमेध ‘अशोका’ में सुशीम का रोल प्ले कर रहे थे। फिर किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि मल्लिका को इस बार सुमेध के साथ सीरियल करने का मौका मिल गया।

मल्लिका इस शो के रंग में इतनी रंग गई कि सीरियल में काम करने के दौरान उन्होंने नॉन-वेज खाना तक छोड़ दिया था। इस बारे में वे कहती हैं कि ‘मैं भले टीव सीरियल में राधा का रोल कर रही हूं, लेकिन जब कोई फैन मुझ से मिलता है तो वह मुझे असल की राधा रानी समझता है। इसलिए उनकी भावनाओं की रिस्पेक्ट करते हुए मैंने ये निर्णय लिया है। वैसे बहुत से एक्टर्स ऐसे भी हैं जो भले माइथोलॉजिकल रोल प्ले करते हैं, लेकिन वे अपनी निजी जिंदगी में कोई चेंज नहीं लाते हैं। हालांकि मुझे ऐसा करने से कोई परेशानी नहीं है।’

अपने भविष्य के प्लान के बारे में मल्लिका कहती हैं कि ‘फैंस ने उन्हें राधा के किरदार में इतना प्यार दिया है कि शायद अब आगे भी लोग उन्हें धार्मिक सीरियल में ही देखना पसंद करें। इसलिए यदि भविष्य में मुझे कोई धार्मिक टीवी सीरियल्स या फिर इतिहास से जुड़े सीरियल में काम करने का अवसर मिलता है, तो मैं वह रोल खुशी खुशी करूंगी।’

एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ में मल्लिका शानदार डांसर भी हैं। उन्हें यह टेलेंट अपनी मां से विरासत में मिला है। इसके अलावा वे पेंटिंग करने और गिटार बजाने में भी माहिर हैं। इतना ही नहीं वे एक अच्छी जिमनास्ट भी हैं।

Back to top button