बॉलीवुड

‘शेरशाह’ देखकर बोले कमल हासन- ‘फ़िल्मों में फौज को जिस तरह दिखाया जाता है, उससे ख़ुश नहीं…

फिल्म शेरशाह साल 1999 के ‘कारगिल युद्ध’ के हीरो रहे कैप्टन विक्रम बत्रा और उनकी गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा के जीवन पर बनाई गई है। फिल्म में सिद्धार्थ ने विक्रम बत्रा का रोल निभाया है, वहीं अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने उनकी गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा का किरदार निभाया है।

shershah

अपनी इस फिल्म को लेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा का कहना है कि, “इस फिल्म को करने के लिए उन्हें करीब 5 साल का समय लगा है। जब कहानी विक्रम बत्रा जैसे कैप्टन की हो तो मेहनत करना लाजमी है। अलग-अलग स्क्रिप्ट से और अलग-अलग टीम साथ ही अलग-अलग प्रोडक्शन हाउस के जरिए हमने इस फिल्म को तैयार किया है।

” आगे उन्होंने कहा कि, “यह फिल्म एक वीर बहादुर की कहानी है जो हम सबके लिए शहीद हो गए। ऐसे में कोशिश थी कि इस फिल्म को सही तरह से लोगों को दिखा सकूं। अब जब फिल्म रिलीज के बाद लोगों का इतना प्यार मिल रहा है तो हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है कि, जिस काम के लिए हम निकले थे उसे हम पूरा कर सके।”

vikram batra

बता दें, कैप्टन विक्रम बत्रा के आगे पाकिस्तानी फौजी भी अपना सिर झुकाते थे। इतना ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी फौजी जब विक्रम बत्रा के बारे में बात करते थे तो उनके लिए ‘शेरशाह’ कोड नाम का इस्तेमाल करते थे। साल 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान विक्रम बत्रा करीब 16 हजार फीट की ऊंचाई पर दुश्मन से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। विक्रम को न केवल अपने देश के लिए मर मिटने वाले जज्बे की वजह से याद किया जाता है बल्कि उनकी प्रेमिका डिंपल चीमा के लिए बेमिसाल प्यार की वजह से भी जाना जाता है। विक्रम बत्रा को मरणोपरांत परमवीर चक्र भी दिया गया था। बहादुरी के लिए दिया जाने वाला यह भारत का सबसे बड़ा सम्मान है।

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘शेरशाह’ काफी तारीफ बटोर रही है। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर 12 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ‘शेरशाह’ को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि, यह फिल्म इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित होगी। वहीं सोशल मीडिया पर भी शेरशाह को लेकर लोग तारीफों के पुल बांध रहे हैं। इसी बीच साउथ सुपरस्टार कमल हासन का कहना है कि, शेरशाह भारतीय सेना पर बनने वाली दूसरी फिल्मों से काफी अलग है

kamal

कमल हासन ने ट्वीट कर कहा कि, “एक फिल्म प्रशंसक और एक देशभक्त के बेटे के रूप में बचपन से ही इंडियन आर्मी को हमारे कुछ सिनेमाघरों में जिस तरह से दिखाया गया उससे मैं काफी नाराज था, लेकिन शेरशाह इन सब फिल्मों से बहुत अलग है। इसे देखने के बाद हमारे सैनिकों के लिए गर्व से मेरा सीना चौड़ा हो गया है।” बता दें, कमल हासन ने फिल्म के अलावा मुख्य भूमिका में नजर आ रहे सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी और धर्मा प्रोडक्शन की भी जमकर तारीफ की है।


वहीं फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने भी इस ट्वीट का जवाब देते हुए कमल हासन का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि, फिल्म ‘शेरशाह’ को इतना सम्मान देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद सर। इसके अलावा अभिनेत्री कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी कमल हासन का धन्यवाद किया। फिल्म के निर्देशक रहे विष्णु वर्धन ने भी खुशी जाहिर करते हुए कमल हासन का शुक्रिया अदा किया। तमिल की कई फिल्मों का निर्देशन करने वाले विष्णु वर्धन की यह पहली बॉलीवुड और वॉर फिल्म है।

vikaram batra

Back to top button