बॉलीवुड

KBC 13 के फर्स्ट कंटेस्टेंट ज्ञान राज को नहीं छूने दिए गए अमिताभ बच्चन के पैर, जाने वजह

वैसे तो टीवी पर कई रियलिटी शोज आते हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसे होते हैं जिन्हें देखने से हमे मनोरंजन के साथ ज्ञान भी मिलता है। फेमस रियालिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़ पति’ भी एक ऐसा ही शो है। इस शो को महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। उनकी वजह से ही इस शो में जान आती है। अमिताभ ने ये शो बीस साल पहले साल 2000 में शुरू किया था। तब से लेकर अब तक वे ही शो के हर सीजन को होस्ट करते आ रहे हैं। बस सीजन 3 को शाहरुख खान ने होस्ट किया था, लेकिन वे इस शो में अपना जादू नहीं चला पाए थे। इसलिए मेकर्स ने फिर से अमिताभ बच्चन को ही शो पर रख लिया था।

kbc

‘कौन बनेगा करोड़पति’ देश का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला क्विज शो भी है। इसका 13वां सीजन यानि KBC-13 सोमवार 23 अगस्त से शुरू हो चुका है। हमेशा की तरह इस सीजन में भी होस्ट मेगास्टार अमिताभ बच्चन हैं। शो के पहले एपिसोड में पहले कंटेस्टेंट रांची के रहने वाले युवा वैज्ञानिक ज्ञान राज थे। उन्हें बिग बी के साथ हाॅटशीट पर बैठने का अवसर प्राप्त हुआ था।

 gyan raj

शो में बिग बी ज्ञान राज का परिचय दर्शकों से कराया था। उन्होंने बताया कि ‘ हाॅट सीट पर बैठने वाले पहले कंटेस्टेंट युवा विज्ञान शिक्षक ज्ञान राज हैं, जो कि झारखंड रांची के हैं। ज्ञान राज बच्चों को रोबोटिक्स और ड्रोन सिखाते हैं। साथ ही वे ज्ञान राज की तारीफ करते हुए कहते हैं ‘ज्ञान राज पीएसए के उन 100 युवा वैज्ञानिकों में से एक हैं, जिन्हें माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुझाव देने के लिए चुना गया है।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

केबीसी एक ऐसा शो है जिसमें आम जनता को भी अपने फेवरेट महानायक अमिताभ बच्चन से मिलने का और उन्हें छूने का मौका मिलता है। लेकिन इस बार के सीजन में कंटेस्टेंट्स को खासतौर पर अमिताभ बच्चन से हाथ मिलाने या उनके पैर छूने से मना किया गया था। इस बात का खुलासा खुद शो के पहले कंटेस्टेंट ज्ञान राज ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में किया है। राज ने कहा कि ‘कोविड-19 के चलते सभी कंटेस्टेंट्स को अमिताभ जी के पैर या हाथ छूने की इजाजत नहीं थी। यह कदम एहतियात के रूप में लिया गया है।

 gyan raj

ज्ञान राज ने आगे बताया कि ‘बिग बी के हाथ या पैर छूने की अनुमति नहीं थी। उन्होंने मुझ से ये भी कहा कि आपका नाम बड़ा अलग टाइप का है। उन्हें ये नाम बड़ा दिलचस्प लगा। ऐसे में उन्होंने मेरे नाम की कहानी भी सुनना चाही। इसके बाद हमने अलग अलग टॉपिक्स पर ढेर सारी बातें की।’

amitabh bachchan

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस की दो लहरें आ चुकी हैं। तीसरी का खतरा भी मंडरा रहा है। ये कभी भी शुरू हो सकती है। ऐसे में मेकर्स ने अमिताभ बच्चन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंटेस्टेंट्स को उन्हें टच करने की अनुमति नहीं दी। अमिताभ बच्चन की उम्र भी अधिक है, इसलिए उन्हें इस वायरस से अधिक खतरा भी हो सकता है। वैसे आपको KBC का यह 13वां सीजन कैसा लगा?

Back to top button