राशिफल

Rashifal 25 August: इन 5 राशियों के लिए करियर के लिहाज से मुश्किल भरा रहेगा दिन, पढ़ें राशिफल

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि बुधवार 25 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 25 August 2021

Ganesh ji

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने पार्टनर से ऐसी भेंट प्राप्त करेंगे, जो लम्बे समय तक यादगार रहेगी। अपनी जिद की वजह से दुःख का सामना करना पड़ेगा। किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है। सेहत के लिए भी दिन अच्छा है। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। परिवार से जुड़े रहे। आपको मानसिक धैर्य परिवार से प्राप्त होगा। खानपान पर विशेष ध्यान दें। दूसरों पर अतिविश्वास भारी पड़ेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। आय में कमी रहेगी। पारिवारिक चिंता रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके सोचे हुए सारे काम पूरे हो जाऐंगे। साथ ही अपने पिता के बिजनेस में सहयोग करेंगे। आपकी गुप्त बातें सार्वजनिक हो सकती हैं। कोई अपना ही आपको धोखा दे सकता है। लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। आज अपने लवमेट को कुछ गिफ्ट कर सकते हैं। दोनों के बीच रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप सामाजिक, अध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। दिनचर्या में व्यायाम व मॉर्निंग वॉक को शामिल करना फायदेमंद रहेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर परेशान होना पड़ेगा, जिनका भूमि और सम्पत्ति का मामला कोर्ट में चल रहा है वह सजग रहें। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे। अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका स्वाभिमान भंग हो सकता है। भाइयों का सहयोग मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। प्रमोशन के योग बन रहे हैं। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है। एकतरफ़ा लगाव आपके लिए सिर्फ दिल तोड़ने का काम करेगा। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कुछ पुरानी बातें आज आपको परेशान कर सकती हैं। उबाऊ होती शादीशुदा जिंदगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की जरूरत है। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। अपना कुछ समय दूसरों को देने के लिए अच्छा दिन है। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। पूरी तरह उसके परिणाम आपके अनुसार नहीं होंगे। थोड़ा बहुत तनाव भी आपको हो सकता है। आपकी उन्नति देखकर दुसरों को जलन होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें अन्यथा परेशानी हो सकती है। बड़ी योजनाओं की तरफ आपका ध्यान आकर्षित होगा। व्यवसाय में आपका मन लगेगा एवं रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। यह समय पैसे और वित्त संबंधी मामलों में अच्छा रहेगा, इस अवधि के दौरान आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। निवेश के लिए समय ठीक है। पुराना रोग समाप्त हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

विद्यार्थी अध्ययन में उत्तम प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रेम संबंध में गंभीरता आएगी। वैवाहिक जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आप अपने अंदर की असुरक्षा से प्रेरित होकर गलत निर्णय ले सकते हैं। पारिवारिक मसले परेशान कर सकते हैं। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। साझेदारी के कामों में धन लाभ हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। तनाव का तबियत पर ख़राब असर हो सकता है। आज ननिहाल पक्ष से प्रेम एवं विशेष सहयोग मिलने की संभावना है। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें। धन संबंधी मामलों में बुद्धि व विवेक से फैसले लें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। बच्चे को रोमांचक समाचार ला सकते हैं। आज अपनी शान-शौकत के लिए धन खर्चा करेंगे, जिससे आपके शत्रु परेशान होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपनी भावनाएं और टेंशन अच्छी तरह शेयर कर सकेंगे। मित्र के पैसों से जुड़े प्रलोभन से दूर रहें। आज आपको अपनी मेहनत से कम से कम वक्त में ज्यादा फायदा मिलेगा। रोजमर्रा के कुछ काम पूरे हो सकते हैं। आज आप उनके साथ मिल कर कई मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेंगे। अपने काम के प्रति फोकस बनाए रखें। अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने की कोशिश करें। हेल्थ प्रॉब्लम्स बढ़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

शारीरिक रूप से आज खुद को आप बेहतर महसूस करेंगे। दोपहर बाद अच्छी खबर मिलने के योग आपकी राशि में दिखाई देते हैं। किसी काम में सहयोग करना पड़े तो दिल खोलकर करें, आगे चलकर उसका भरपूर लाभ मिलेगा। यदि प्रॉपर्टी के बारे में आपको कोई निर्णय लेना हो तो दिन फलदाई है। सायंकाल किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। अपना पक्ष रखने से पहले औरों की बाते भी जरूर सुने। मधुमेह से परेशानी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप किसी गरीब को भोजन अवश्य कराएं। बड़ी से बड़ी मुश्किल आसान हो जाएगी। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। जीवन में किस बात को अधिक महत्व देना है, यह भी आज आपको सोचना होगा। आपके दोस्त आपको ऐसे वक़्त पर दग़ा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत हो। जल्दबाजी करने व जोखिम उठाने से बचें। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। निराशा हावी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन के व्यय को लेकर चिंतित रहेंगे। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें। आज लिया गया कर्ज उतरना कठिन रहेगा। नई चीजों को पूरा करने में पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा एवं अच्छे मित्र भी बढ़ेंगे। ध्यान से वाहन चलाएँ, ख़ास तौर पर तेज़ मोड़ों और चौराहों पर। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन ख़र्चीली रहेगी। रोजगार में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो सफलता मिलेगा। घर या परिवार से जुड़ी बातें आपके मन के हिसाब से होगी।

आपने Rashifal 25 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Chanakya Niti: समय रहते ये 3 काम करने वाला व्यक्ति मरने के बाद भी पाता है मान-सम्मान

Back to top button