बॉलीवुड

14 साल की उम्र में पंडिताई करते थे पंकज त्रिपाठी, फिल्मों में आने से पहले ऐसी थी घर की हालत

आज से कुछ सालों पहले तक अभिनेता पंकज त्रिपाठी हिंदी सिनेमा में लिए एक गुमनाम चेहरा थे लेकिन आज वे फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. बीते कुछ सालों में उन्होंने इतना बेहतरीन काम किया है कि वे हिंदी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं की सूची में आकर खड़े हो गए हैं. उनकी अदाकारी का हर कोई कायल हो गया है. पंकज त्रिपाठी को आज हर एक सिनेमाप्रेमी जानता है.

pankaj tripathi

पंकज त्रिपाठी के लिए हिंदी सिनेमा में खुद को साबित करना बहुत मुश्किल था. एक समय ऐसा भी था जब वे सड़क पर घूम-घूम कर काम मांगा करते थे और कहते थे कि मुझसे एक्टिंग करवा लो. जबकि आज आलम यह है कि उनके पास फिल्मों की लाईन लगी हुई है. एक के बाद एक वे फ़िल्में किए जा रहे हैं और अब वे बॉलीवुड के सबसे व्यस्ततम कलाकार में से एक बन चुके हैं.

pankaj tripathi

 

अपने एक साक्षात्कार में पंकज ने यह भी बता दिया है कि एक समय उनके पास काम नहीं था. घर चलाने के पैसे तक नहीं थे और इस मुश्किल घड़ी में उनकी पत्नी उनका घर चलाती थी. बिहार से संबंध रखने वाला यह अभिनेता मुंबई आ गया और फिर कड़ी मेहनत एवं संघर्ष ने इसकी ज़िंदगी और किस्मत दोनों को ही बदल कर रख दिया.

pankaj tripathi

अब तक पंकज कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी शानदार अदाकारी दिखा चुके हैं. हालांकि क्या आप इस बात से वाकिफ है कि पंकज ने जब फ़िल्मी दुनिया में कदम नहीं रखे थे उससे पहले वे क्या करते थे और कैसे अपना गुजारा करते थे ? शायद आप नहीं जानते होंगे. तो चलिए आपको इस सवाल का जवाब विस्तार से देते हैं.

pankaj tripathi

नाम से ही प्रतीत होता है कि हिंदू धर्म से संबंध रखने वाले पंकज ब्राह्मण हैं. वे फिल्मों में आने से पहले पंडिताई किया करते थे और गौर करने वाली बात इसमें यह है कि वह पहलवानों के लिए पंडिताई करते थे. इस बात का ख़ुलासा खुद पंकज कर चुके हैं. पंडिताई से मिलने वाली दक्षिणा से ही उन्होंने फ़िल्मी दुनिया की ओर रुख किया था. जब पंकज महज 14 से 15 साल के थी वे तब से ही पूजा-पाठ, पंडिताई के रूप में करवाने लगे थे.

pankaj tripathi

बता दें कि, कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुके पंकज त्रिपाठी को हाल ही में फिल्म ‘मिमी’ में देखा गया है. इस फिल्म में लीड रोल में अभिनेत्री कृति सेनन देखने को मिल रही हैं. दर्शकों की ओर से फिल्म को अच्छा ख़ासा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

pankaj tripathi

Back to top button