बॉलीवुड

जब लिफ्ट वाले ने अक्षय कुमार के साथ की थी गंदी हरकत, एक्टर की उम्र थी सिर्फ 6 साल

दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा पर बीते 30 सालों से राज कर रहे हैं. साल 1991 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अक्षय कुमार ने अपने दम पर अपना एक बड़ा नाम कमाया है. उनकी अदाकारी, एक्शन और कॉमेडी के लोग दीवाने हैं. उन्होंने फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए हैं और वे अब तक ढेरों हिट-सुपरहिट फ़िल्में दे चुके हैं.

akshya kumar

अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के एक ऐसे अभिनेता है जो हर समय सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. उनकी एक तगड़ी फैन फॉलोइंग है और न केवल उन्हें भारत बल्कि पूरी दुनिया में पहचाना जाता है. अक्षय हिंदी सिनेमा के साथ ही दुनिया के सबसे चर्चित, सफ़ल, महंगे और रईस अभिनेता में से एक हैं. आज 53 वर्ष की उम्र में भी अक्षय काफी फिट है और लगातार एक के बाद एक फ़िल्में किए जा रहे हैं.

akshay kumar

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि, अक्षय कुमार ने सुपरस्टार बनने का सफ़र अपने बलबूते तय किया है. इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं रहा. हालांकि अपनी काबिलियत के चलते आज वे इस मुकाम पर है. अक्षय ने देशभक्ति के साथ ही कई फ़िल्में सामाजिक मुद्दों पर भी की है. अक्सर देखा जाता है कि लोग सामाजिक मुद्दों पर बात करते है, हालांकि अपने एक साक्षात्कार में अक्षय कुमार ने बड़ा ख़ुलासा कर अपने करोड़ों फैन को हैरान कर दिया था. उन्होंने एक किस्से का जिक्र करते हुए कहा था कि महज 6 साल की उम्र में एक शख़्स ने उनकी साथ गलत तरीके से छेड़छाड़ की थी.

लिफ्ट में काम करने वाले ने अक्षय से की थी छेड़छाड़…

akshay kumar

बता दें कि, अक्षय कुमार ने खुद से जुड़ा यह निजी ख़ुलासा एक इंटरनेशनल कांफ्रेंस में मानव तस्करी सब्जेक्ट पर बात करते हुए किया था. जहां ‘खिलाड़ी कुमार’ ने कहा था कि, ‘जब मैं बच्चा था, मेरे पैरेंट्स मुझे हमेशा सब कुछ सहजता से बताने के लिए प्रोत्साहित करते थे. चाहे वो सेक्युअल इश्यूज हों या फिर कोई असहज व्यवहार को लेकर.’ अक्षय ने आगे कहा कि, ‘जब वे महज 6 साल के थे, तब एक लिफ्ट में काम करने वाले व्यक्ति ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी.

akshya kumar

इस बात की जानकारी अक्षय ने अपने पैरेंट्स को दी. पुलिस ने इस पर कार्यवाही की और उस आदमी को गिरफ्तार किया गया. मैं बहुत शर्मिला बच्चा था. मुझे तब तसल्ली मिली जब मैंने इस बारे में अपने पैरेंट्स को बताया. हालांकि आज भी अभिनेता ‘बम’ शब्द बोलने में भी हिचकते हैं.’

akshya kumar

इसी इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में आगे अक्षय कुमार ने कहा था कि, ‘हमें महिलाओं और बच्चों को आगे आकर बोलने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, जिससे कि अगर कभी उनके साथ कुछ गलत हो, तो उनका बचाव किया जा सके और उन्हें सशक्त जैसा महसूस हो.’

akshya kumar

वर्कफ़्रंट की बात करें तो साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज करने वाले अक्षय कुमार फ़िलहाल अपनी 19 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ‘बेल बॉटम’ को लेकर सुर्ख़ियों में है. फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही हैं. फिल्म में अक्षय के अपोजिट वाणी कपूर देखने को मिल रही हैं. वहीं हुमा कुरैशी, लार दत्ता और आदिल हुसैन भी अहम भूमिका निभा रहे हैं.

akshya kumar

वहीं अक्षय अपनी आगामी फिल्मों को लेकर भी सुर्ख़ियों में है. उनकी आगामी फिल्मों में ‘अतरंगी रे’, ‘सूर्यवंशी’, ‘पृथ्वीराज’, ‘बच्चन पांडे’, ‘रक्षा बंधन’, ‘रामसेतु’ और ओह माई गॉड 2′ शामिल है.

Back to top button