बॉलीवुड

प्यार में मिले धोखे के बाद सना खान ने करना चाहा था सुसाइड, फिर एक्टिंग छोड़ मौलवी से किया निकाह

हिंदी सिनेमा की जानी मानी और बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्री रही सना खान आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं. 21 अगस्त 1988 को सना खान का जन्म मुंबई में हुआ था. उन्होंने छोटे पर्दे की दुनिया में बड़ा नाम कमाया था, हालांकि अचानक से इंडस्ट्री को छोड़कर उन्होंने हर किसी को हैरान कर दिया था.

sana khan

इस ख़ूबसूरत एक्ट्रेस ने फिर मौलवी से शादी कर ली थी. आइए आज इस एक्ट्रेस की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में आपको बताते हैं.

sana khan

सना खान उस समय ख़ूब सुर्ख़ियों में रही थी जब वे छोटे पर्दे के मशहूर और विवादित शो बिग बॉस के सीजन 6 का हिस्सा बनी थी. इस शो से उन्हें ख़ूब लोकप्रियता मिली थी. वे शो के होस्ट और मशहूर अभिनेता सलमान खान की भी फेवरिट रहीं थी. ग्लैमर इंडस्ट्री में सना ने बहुत जल्दी अपने कदम जमा लिए थे और खुद को साबित कर दिया था.

sana khan

बता दें कि सलमान खाना के शो बिग बॉस के छठे सीजन में उनके साथ नजर आई सना खान ने बाद में सलमान खान के साथ उनकी फिल्म में भी काम किया था. यह फिल्म थी ‘जय हो’. साल 2014 में आई इस फिल्म में सना ने गृह मंत्री की बेटी की भूमिका निभाई थी. ‘जय हो’ से सना को बड़ी पहचान मिली थी. इस फिल्म के चलते बाद में वे तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी देखने को मिली.

मशहूर कोरियोग्राफर मेलविन लुईस संग चला अफेयर…

sana khan

मौलाना से शादी करने से पहले सना खान मशहूर कोरियोग्राफर मेलविन लुईस संग रिश्ते में थी. दोनों का अफ़ेयर बहुत सुर्ख़ियों में रहा था. दोनों के बीच एक दूसरे के लिए बेहद प्यार था, हालांकि दोनों का ब्रेकअप हो गया था और इससे सना को बड़ा झटका लगा था. ब्रेकअप के बाद लुईस पर सना ने आरोप लगाते हुए कहा कि, उन्होंने मेरा इस्तेमाल किया है. हालांकि सना को इससे बहुत बड़ा झटका लगा था और वे बुरी तरह टूट गई थी. लुईस से ब्रेकअप का दर्द वे सहन नहीं कर पाई और नींद की गोलियां तक एक्ट्रेस ने खा ली. प्यार में दिल टूटने के कारण वे डिप्रेशन का भी शिकार हो गई थी.

sana khan and melvin louis

बॉयफ्रेंड पर और भी कई गंभीर आरोप लगाए…

सना ने लुईस पर न केवल खुद को उनके द्वारा इस्तेमाल करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे बल्कि यह भी कहा कि मेलविन लुईस ने एक छोटी उम्र की लड़की को गर्भवती कर दिया था. सना के मुताबिक, उन्हें इसके बारे में ख़बर लगी तो उन्हें और भी ज्यादा दुःख पहुंचा था. सना ने बताया कि लुईस अपनी ही स्टूडेंट के साथ फ्लर्ट करता था. खुद पर लगे आरोपों के बाद लुईस ने भी सना पर जमकर भड़ास निकाली थी और उन पर के गंभीर आरोप लगाए थे.

sana khan and melvin louis

अचानक छोड़ दिया बॉलीवुड…

सना खान बॉलीवुड की बेहद ख़ूबसूरत और हॉट एक्ट्रेस थी, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री को अचानक से छोड़कर उन्होंने सनसनी मचा दी थी. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से इसका ऐलान किया था. एक पोस्ट में एक्ट्रेस ने बताया था कि, “मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है और वो एक ही सूरत में बेहतर होगी, जब आप अपने पैदा करने वाले के हुक्म के मुताबिक जिंदगी गुजारेंगे. सिर्फ दौलत और शोहरत को अपना मकसद नही बनाएंगे.”

सना कभी अपने बोल्ड लुक के लिए सुर्ख़ियों में रहती थी लेकिन मौलाना मुफ्ती सईद से शादी के बाद सब कुछ बदल गया. अब वे हमेशा बुर्का पहने हुए नज़र आती हैं. सना कहती है कि अब वे अल्लाह के बताए रास्ते पर ही चलेंगी. फिल्म इंडस्ट्री भी उन्होंने इसी वजह से छोड़ी थी.

sana khan

sana khan

सना खान के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2005 में फिल्म ‘यही है हाई सोसाइटी’ से हुई थी. वे ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘धन धना धन गोल’, ‘वजह तुम हो’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ में भी काम कर चुकी हैं.

sana khan

sana khan

Back to top button