बॉलीवुड

डिंपल ने राजेश खन्ना के घर भेजें कई बार तलाक़ के कागज़, लेकिन फिर भी नहीं हुए अलग…

राजेश ने डिंपल से सेपरेट होने के बाद भी उन्हें तलाक नहीं दिया, जानिये क्या थी वज़ह?...

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना का इंडस्ट्री में हमेशा से ही एक अलग रुतबा रहा है। ‘काका’ के नाम से बॉलीवुड में मशहूर राजेश खन्ना ने 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी। इन फिल्मों के बाद राजेश खन्ना इंडस्ट्री के नए सुपरस्टार बनकर उभरें। स्टारडम का ताज इनके सिर पर काफी दिनों तक रहा, यही वजह रही कि उन दिनों राजेश खन्ना के सामने दूसरे हीरो बुरी तरह से फ्लॉप साबित रहे।

Rajesh Khanna And Dimpal

वहीं यह तो सभी को पता है राजेश खन्ना की शादी डिंपल कपाड़िया से हुई लेकिन सभी जानते हैं कि डिंपल राजेश खन्ना की पहली पसंद नहीं थे। ऐसे में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया अपनी शादी से लेकर अलग होने तक को लेकर लगातार सुर्खियों में रहे। इतना ही नहीं, राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया से बहुत प्यार करते थे। 16 साल की डिंपल को उन्होंने शादी के लिए प्रपोज कर डाला था और ब्याह कर अपने घर ले आए थे। डिंपल भी राजेश से बेहद प्यार करती थीं तभी तो करियर के पीक पर होने के बाद भी बिना सोचे उन्होंने फिल्मी दुनिया छोड़ने का मन बना लिया था।

Rajesh Khanna And Dimpal

हालांकि डिंपल चाहती नहीं थीं कि वह फिल्मों में काम करना छोड़ें। असल में काका डिंपल को लेकर थोड़ा इंसिक्योर थे, इस वजह से डिंपल को एक्टिंग छोड़नी पड़ी। 10 साल तक डिंपल राजेश खन्ना की खातिर फिल्मों और एक्टिंग से दूर रहीं। लेकिन जब राजेश खन्ना और डिंपल के बीच रिश्ते खराब होने लगे तब डिंपल ने फिल्मों में वापस आने का फैसला किया।

10 साल बाद राजेश खन्ना और डिंपल अलग हो गए थे, इस दौरान जब डिंपल ने दोबारा बॉलीवुड में कदम रखा तो एक्टर सनी देओल संग उनके अफेयर के किस्से शुरू हो गए। वहीं राजेश खन्ना का नाम एक्ट्रेस टीना मुनीम से जुड़ने लगा। राजेश खन्ना और टीना मुनीम तो साथ लिव इन में भी रहने लगे थे। ऐसे में डिंपल ने काका को तलाक के पेपर्स भेज दिए।

लेकिन राजेश खन्ना ने डिंपल के भेजे उन पेपर्स पर साइन नहीं किए। ऐसा कई बार हुआ जब डिंपल ने तलाक के कागज राजेश खन्ना को भिजवाए लेकिन उन्होंने डिवॉर्स पेपर्स रिसीव करने से ही इनकार कर दिया। उस वक्त टीना मुनीम और राजेश खन्ना लिव इन में रह रहे थे।

Rajesh Khanna And Dimpal

जब टीना मुनीम को इस बात की खबर हुई तो उन्होंने राजेश खन्ना से इस बात पर झगड़ा भी किया। फिर भी काका टीना की बात नहीं माने, ऐसे में टीना ने राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया। इसके बाद से टीना और राजेश के रिश्ते पर वहीं विराम लग गया। राजेश ने डिंपल से सेपरेट होने के बाद भी उन्हें तलाक नहीं दिया, इसके पीछे की वजह थीं- ट्विंकल और रिंकी।

Rajesh Khanna

राजेश खन्ना की सबसे बड़ी कमजोरी थीं उनकी दोनों बेटियां। उन्हें डर था कि कहीं वह अपनी बच्चियों से दूर न हो जाएं जिस वजह से उन्होंने कभी भी डिंपल को कानूनी तौर पर खुद से जुदा नहीं किया।

Rajesh Khanna And Dimpal

Back to top button