राशिफल

Rashifal 21 August: शनिदेव की कृपा पलट देगी इन 4 राशियों की तकदीर, निवेश में लाभ होगा

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शनिवार 21 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 21 August 2021

shani maharaj

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज स्वास्थ्य के प्रति की गई लापरवाही कष्टदायक बन सकती हैं। परिवार के कुछ लोगों से अपने कामकाज और प्लानिंग शेयर कर सकते हैं। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने के योग हैं। पैसों से जुड़े मामले सुलझ सकते हैं। अपनी मेहनत पर परिवार वालों को गर्व होगा। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। अभिभावकों का सहयोग प्राप्त होगा। दिखावे और आडंबर से दूर रहें। परिवार में आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ बहस हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कुछ मोर्चों पर नकारात्मक परिणाम भी मिल सकते हैं इसलिए धीरज रखें। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ेगा। पैतृक संपत्ति में हिस्सा मिल सकता है। पुरानी बीमारी से आराम मिल सकता है। जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्टों का निवारण होगा। संतान के प्रति चिंताएं कम होंगी। पुराने विवाद भी सुलझाने की कोशिश करेंगे और स्थिति अपने फेवर में कर लेंगे। आज आप जरूरत से ज्यादा थक भी सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नए कार्यों का आयोजन करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए यह अनुकूल दिन है। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आप जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको जरूरी मदद मिलती जाएगी। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है। अस्थिर मन लक्ष्य के प्रति केंद्रित होने में असमर्थ होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य में कुछ कठिनाई का एहसास होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जीवनसाथी का प्रत्येक काम में सहयोग और प्यार मिलेगा। समाज में आपके कार्यों की चर्चा होगी। व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना फायदेमंद होगा। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे। आपके मन में कोई भी संदेह हो तो, वो साफ हो जाएगा। नजदीकी लोगों को आपकी कितनी जरूरत है, आज आपको पता चल जाएगा। अपनी प्लानिंग को मेहनत से पूरा करेंगे और उसका फायदा भी आपको मिल सकता है। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपका परिश्रम आज फल दे सकता है। आप अपना धैर्य बनाये रखें। आप सबके साथ एक अच्छे तरीके से कार्य कर पाएंगे। काम का दबाव ज्यादा होने से तनाव हो सकता है। कोई बड़ा सौदा हाथ से निकल सकता है। पैसा उधार लेना पड़ सकता है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यवसाय से संतुष्टि रहेगी। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। पार्टनर की किसी बात पर मूड खराब हो सकता है। मौसमी बीमारियों से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन ठीक नहीं है। उत्तेजना से कार्य बिगड़ने के साथ ही व्यय वृद्धि के अलावा तनाव और चिंता भी हावी होंगे। कड़ी मेहनत और पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी। जो कार्य आप करने की योजना बना रहे थे आज उनमें गति आएगी। निवेश के कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। पुरानी समस्या का समाधान हो सकता है। नौकरी में रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। दोपहर बाद आप की प्रवृत्तियों में परिवर्तन आएगा और आप मनोरंजन की तरफ बढ़ेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। अपने सहकर्मियों से मतभेद संभव है। विरोधी नुकसान पंहुचा सकते हैं। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। नकारात्मक विचारों से आपको दूरी बनाकर रखना चाहिए। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आपके साथ सब अच्छा होगा। करियर के लिहाज से दिन यादगार है। जो भी प्रस्ताव है, उस पर बातचीत में आप पूरी तरह सफल हो सकते हैं। जॉब में नवीन उत्तरदायित्व को लेकर उत्साहित रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। दिन आपके लिए बहुत ही लाभदायक है। अपने परिवार के हितों के ख़िलाफ़ काम न करें। मुमकिन है कि आप उनके नज़रिए से सहमत न हों, लेकिन निश्चित तौर पर आपके काम बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। जल्दबाजी में लेन-देन न करें। अपरिचित व्यक्ति की बातों पर भरोसा न करें। कार्यस्थल पर अधिकारियों से विवाद के बीच आपकी गलती के कारण बने बनाएं काम बिगड़ सकते हैं, अत: विवाद से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक मामलों में विवाद करने से बचें। कार्य क्षेत्र में आज आप कुछ नया कर सकते हैं। भूमि भवन संबंधी कामकाज में धन लाभ होगा। आपके अधूरे काम आसानी से पूरे होंगे। व्यापार में साझेदारी से आपको लाभ होगा। लवमेट का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। समाज के कार्यों में आप आगे रहेंगे। धन से संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। एक जानकार व्यक्ति से राय प्राप्त करना भी सार्थक हो सकता है। किसी छोटी सी भूल से हानि हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। प्रेम में मधुर संवाद बनाये रखें। व्यापार के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज साझेदारी से किए गए कार्य आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। कुछ महत्वपूर्ण निर्णय आज आपको परेशान कर सकते हैं। रोजगार के लिये आपको उचित अवसर मिलेंगे। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। सेहत के लिहाज से आप आज अपने आपको तंदरूस्त महसूस करेंगे। आप किसी समारोह में हिस्सा लेने जाएंगे। आप अपने लुक से दूसरों को आकर्षित करेंगे। संपत्ति के बड़े सौदे की संभावना के बीच लाभ होगा। कार्यस्थल में उन्नति के साथ ही निवेश आदि लाभदायक रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपनी बेहतरीन प्रतिभा से सबका दिल जीत लेंगे। व्यापार में धन लाभ की प्रबल संभावना हैं। नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। प्रेम में माधुर्यता बनी रहेगी। भले ही आपको कहीं झुकना पसंद न हो, लेकिन आज वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा कार्य में बाधा संभव है।

आपने Rashifal 21 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस बार रक्षाबंधन पर बनेगा ‘गज केसरी योग’, जानें राखी बांधने का शुभ समय

Back to top button