बॉलीवुड

एक समय धर्मेंद्र से शादी नहीं करना चाहती थी ‘ड्रीम गर्ल’, एक इंटरव्यू में बताई वज़ह…

धर्मेंद्र जैसे किसी और व्यक्ति से शादी करना चाहती थी हेमा मालिनी, एक साक्षात्कार के दौरान किया था खुलासा...

बॉलीवुड में कई ऐसी मशहूर जोड़ियां हैं। जिन्हें सिर्फ़ ऑनस्क्रीन अभिनय के लिए ही नहीं याद किया जाता, बल्कि उन्हें उनके व्यक्तिगत जीवन के लिए भी याद किया जाता है। ऐसी ही एक बॉलीवुड की जोड़ी एक्ट्रेस हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की है। जिन्हें फिल्मी दुनिया की पसंदीदा जोड़ियों में से एक माना जाता है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

जहां एक तरफ धर्मेंद्र, हेमा मालिनी को देखते ही अपना दिल हार बैठे थे तो वहीं हेमा मालिनी भी उन्हें पसंद करने लगी थीं। हालांकि हेमा मालिनी एक्टर से शादी नहीं करना चाहती थीं। एक्टर को लेकर वह यह तक सोचने लगी थीं कि वह भले ही धर्मेंद्र जैसे किसी इंसान से शादी कर लेंगी, लेकिन उनसे शादी नहीं करेंगी।

Hema And Dharmendra

बता दें कि इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में किया था। हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “कोई भी कह सकता है कि वह एक गुड-लुकिंग इंसान हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनसे शादी करनी पड़ेगी। ऐसे में मैंने उनके साथ काम करना जारी रखा।”

इसके आगे हेमा मालिनी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, “लेकिन मेरे मन में ऐसी कोई भावना नहीं थी कि मैं उनसे शादी करने वाली हूं। कई बार मैं ऐसा सोचती थी कि अगर मुझे शादी करनी ही होगी तो मैं उनके जैसे किसी इंसान से शादी कर लूंगी, लेकिन उनसे शादी नहीं करूंगी। लेकिन बाद में हमारी शादी हुई, ऐसे में आप कुछ भी तय नहीं कर सकते।”

बता दें कि इसी इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने बताया था कि मैं उनके थोड़ा नजदीक थी और हम लंबे समय से एक-दूसरे के साथ भी थे। लेकिन इसी बीच किसी दूसरे से शादी के बारे में सोचना, मुझे नहीं लगता कि यह ठीक भी था। ऐसे में मैंने उन्हें फोन किया और कहा कि आपको मुझसे अभी शादी करनी होगी। वह भी तुरंत तैयार हो गए और कहा, “ठीक है, मैं आपसे शादी करुंगा।”

Hema And Dharmendra

इतना ही नहीं एक अन्य इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने कहा था कि उन्हें और धर्मेंद्र को शादी के बाद साथ में बिताने के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाया था। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने कही एक्टर से शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा था कि, “मुझे नहीं लगता कि मैं कुछ बदलना चाहती हूं।

dharmendra hema

मुझे शादी के बाद से ही उनके साथ बिताने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला था।” बता दें कि धर्मेंद्र ने साल 1979 में अपने से 13 साल छोटी एक्ट्रेस हेमा माल‍िनी से शादी की थी। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए। ‘ड्रीम गर्ल’ ने दो बेटियों को जन्म दिया, जिसमें ईशा देओल और आहना देओल का नाम शामिल है।

Back to top button