राजनीति

मोदी की तारीफ़ में कपिलदेव ने लिखा कि मोदी जी ने दिल जीत लिया! फिर मोदी ने दिया यह जवाब…

कपिलदेव ने पीएम मोदी की प्रशंसा में लिखी यह बात, पीएम ने भी किया रिट्वीट। जानिए पूरी ख़बर...

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भले ही विपक्ष किसी न किसी मुद्दे को लेकर आएं दिन भला-बुरा कहता हो, लेकिन दूसरी तरफ़ उनके प्रशंसक भी कम नहीं है। जो उनकी और उनके नीतियों को भूरी-भूरी प्रशंसा करने में पीछे नहीं रहते। जी हां ऐसा ही कुछ एक बार फ़िर देखने को मिला है।

बता दें कि भारत के 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। गौरतलब हो कि भारतीय ओलंपिक दल के साथ पीएम का व्यवहार कपिल को भा गया। फ़िर क्या था, कपिल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि किस तरह पीएम ने समूचे खेल जगत का दिल जीत लिया है।

बता दें कि कपिल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “यह स्पष्ट नहीं है कि भारत के किसी प्रधानमंत्री ने कभी कहा है कि वह हमारे देश में खेल की संस्कृति बनाना चाहते हैं। माता-पिता से बच्चों को प्रोत्साहित करने की अपील करते हैं। शायद पीएम ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति हैं। पीएम ने खुद खेल और हमारे खिलाड़ियों में गहरी रुचि दिखाई। अक्सर लोग खिलाड़ियों की सफलता पर ही बात करते हैं, लेकिन जब कोई असफल होता है तो उसे भुला दिया जाता है।”


इतना ही नहीं कपिल देव ने अपनी बात आगे लिखते हुए कहा कि पीएम के कार्यो से यह स्पष्ट है कि उनका सम्मान खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रयास के लिए है, न कि केवल पदक के लिए। यह हाल ही में टोक्यो से लौटे ओलम्पियन के साथ उनकी खास मुलाकात और बातचीत में गर्मजोशी से पता चल गया, जहां उन्होंने विजेताओं और प्रतिभागियों दोनों के साथ समय गुजारा। अगर आपका प्रधानमंत्री टीम की हार के बाद फोन काल पर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाता है तो यह बात मायने रखती है।


वहीं कपिल देव ने हाकी खिलाड़ी पीआर श्रीजेश, पहलवान विनेश फोगाट, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहाई, पहलवान रवि दहिया, धाविका दुती चंद के नाम लेकर उदाहरण दिए और बताने की कोशिश की किस तरह पीएम सभी के खेल, परिवार, प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रखे हुए थे। नीरज चोपड़ा से पूछे उनके सवालों ने यह साफ कर दिया कि वह ओलंपिक के मुकाबले बड़े करीब से देख रहे थे।


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कपिल के ट्वीट को रिट्वीट किया है और लिखा कि, “कपिल देव आपके दयालु शब्दों के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया। आप सभी खेलप्रेमियों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत रहे हैं। हम सभी को मिलकर काम करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि भारतीय खेल आने वाले समय में नई ऊंचाइयों पर पहुंचे।”

Back to top button