समाचार

पत्नी सुनंदा की मौत के मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर बरी, कहा- साढ़े सात साल से दर्द में था

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर बीते करीब साढ़े सात सालों से अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में आरोपी माने जा रहे थे. इसे लेकर वे साढ़े सात साल से कई बार सुर्ख़ियों में रहे. हालांकि अब इस मामले में वे निर्दोष पाए गए है. उन्होंने अब राहत की सांस ली है.

shashi tharoor sunanda pushkar

शशि थरूर को अपनी पत्नी की मौत के मामले में दिल्ली की राउज एवेंन्यू कोर्ट ने निर्दोष करार दिया है.

shashi tharoor sunanda pushkar

shashi tharoor sunanda pushkar

बता दें कि, सुनंदा पुष्कर सुसाइड केस में शक की सुई शशि थरूर पर ही घूमी थी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, सुनंदा जनवरी, 2014 में दिल्ली के एक बड़े होटल के कमरे में मृत पाई गई थी. उन्होंने खुदकुशी कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी. सुनंदा की मौत के मामले में शशि हर किसी की निगाहों में थे और हर कोई उन पर ही निशाना साध रहा था.

Shashi Tharoor

Shashi Tharoor

Shashi Tharoor

Shashi Tharoor

पत्नी के सुसाइड के मामले में शशि पर कई आरोप भी लगे थे. हालांकि अब जब उन्हें दिल्ली की राउज एवेंन्यू कोर्ट ने इस मामले में बेगुनाह माना है तो राहत की सांस लेते हुए थरूर ने अदालत का धन्यवाद किया है.

shashi tharoor sunanda pushkar

साथ ही थरूर ने यह भी बताया है कि वे बीते साढ़े सात सालों से बह दर्द भरा जीवन जी रहे थे. वे इस टॉर्चर के दबे दर्द झेले जा रहे थे. हालांकि अब इस केस में कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर को क्लीन चिट मिल गई है. बता दें कि, पत्नी की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने थरूर पर शिकंजा कसा था.

shashi tharoor sunanda pushkar

पुलिस ने कांग्रेस नेता के ख़िलाफ़ सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था. थरूर को गिरफ़्तार भी किया गया था, हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था. लेकिन दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच में थरूर के ख़िलाफ़ ऐसा कुछ सबूत हासिल नहीं किया जिस तरह का शक उन पर जताया जा रहा था. ऐसे में इस मामले में उन्हें पूरी तरह से छुटकारा मिल गया है.

गौरतलब है कि अगर इस केस में शशि थरूर दोषी पाए जाते तो कम से कम उन्हें 10 साल की जेल की सजा हो सकती थी. बता दें कि, थरूर पर सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने के साथ ही उनसे बुरा बर्ताव करने और मारपीट करने जैसे गंभीर आरोप भी लगे थे. वहीं 29 सितंबर, 2014 को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में इस बात का ख़ुलासा हुआ था कि मौत की वजह जहर है. हालांकि कभी इस बात का खुलासा नहीं हो सका कि सुनंदा पुष्कर आखिर किस वजह से खुद अपनी जान की दुश्मन बन गई थी.

Back to top button