राशिफल

Rashifal 19 August: आज 3 राशि वालों को उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान, दूसरों के भरोसे न रहें

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि गुरुवार 19 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 19 August 2021

goddess lakshmi

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन आप किसी कुदरती खूबसूरती से खुद को सराबोर महसूस करेंगे। आपकी व्यक्तिगत समस्याएँ मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। एकतरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बड़े बदलावों से बचें। आपकी मेहनत कम हो सकती है। शेयर बाजार में निवेश करने के लिए समय उत्तम नहीं है, अपने पुराने कारोबार पर ही ध्यान रखें। कोई निजी समस्या है, तो आपको उससे संबंधित महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। चतुराई से अपने काम को अंजाम दे अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा और आपके द्वारा दिए गए मार्गदर्शन से लोग लाभान्वित होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आपका खर्चा बढ़ सकता है। रोजमर्रा के कामकाज ज्यादा ही रहेंगे। थोड़े समय में सब ठीक हो जाएगा। ऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे। व्यर्थ की भाग दौड़ से थकान हो सकती है। नौकरी धंधे में आपकी स्थिति मजबूत होने में समय लगेगा। बिजेनस में खास सफलता के योग नहीं दिख रहे हैं। नए कारोबार में लाभ की संभावना कम है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप किसी तरह के निवेश की योजना बना सकते हैंl उधार दिया गया पैसा आपको मिल सकता हैl ऑफिस और बिजनेस में आपके लिए गए फैसले बड़ा फायदा देने वाले होंगे। आपको छोटी मोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं हालांकि संभव है इन यात्राओं से आपकी अपेक्षाएं पूरी न हों। शुभ समाचारो के मिलने की उम्मीद बनी रहेगी व सरकार की तरफ से भी लाभ मिलेगा l स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नए कार्य प्रारंभ करने की रूपरेखा बनेगी। कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी नीचे जा सकता है, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। व्यापार व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। बकाया वसूली सहज होगी। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। धन प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। नौकरी में अशांति का वातावरण बनने के योग हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। वित्तीय मोर्चे पर धीरे धीरे मजबूती आने की उम्मीद है। नई नौकरी या प्रमोशन की कोशिश में है, तो आपकी कोशिशें पूरी हो सकती हैं। आपकी उत्सुकता भी चरम पर हो सकती है। आज आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं। कभी-कभार दूसरों की बात सुनने में कोई परेशानी नहीं है। दूसरों की बात को भी गंभीरता पूर्वक सुने। आज आप अपनी जिंदगी के कई क्षेत्रों को लेकर थोड़े परेशान भी रहेंगे।

goddess lakshmi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सोच समझ कर किया गया निवेश लाभ देने वाला है। सेहत में उतार चढ़ाव रहेगा। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। आज आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है जो आप सोचेंगे उसके अनुरूप कार्य नहीं होंगे। घर-परिवार की चिंता बनी रहेगी। आप सामाजिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप में से कुछ लोगों को बेहतर नौकरी मिल जाने के संकेत हैं। ऑफिस में नया कार्य मिलेगा, जिससे आपकी प्रतिभा निखर कर आएगी। किसी भी जटिल कार्य को आसानी से पूरा कर देने में आपको ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। व्यापार में लाभ होगा। नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। पैसों के लेन-देन मे सावधानी बरतनी चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका समय आपके परिवारजनों के तथा मित्रों के साथ अधिक व्यतीत होगा। अकेलापन कई बार काफ़ी दिक़्क़त भरा हो सकता है, ख़ास तौर से उन दिनों में जब कि आपके पास ज़्यादा कुछ करने के लिए न हो। इससे छुटकारा पाने की कोशिश करें और अपने दोस्तों के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें। बहादुरी भरे कदम और फ़ैसले आपको अनुकूल इनाम देंगे। ऑफिस के वातावरण में कुछ सुधार होना चाहिए। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यस्थल पर नौकरों की समस्या बनी रहेगी। लघु यात्रा होगी। स्वास्थ्य बना रहेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे व्यापार में अच्छी कमाई की संभावना बन रही हैं। गृहस्थ जीवन सुखमय चाहते हैं तो जीवनसाथी के साथ पूरी ईमानदारी बरतें। बोलने के बजाय सुनने पर ध्यान दें। कोई नई जानकारी आपको प्रभावित कर सकती हैं। अधिकारियों से मेल-जोल बढ़ने की संभावना है। छात्रों के लिये दिन ठीक रहेगा। आपका पढ़ाई में मन लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी कठिन मामले को सुलझाने के लिए अच्छा दिन है। नया सौदा आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में  लोग आपकी तारीफ करेंगे। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें। अपनी समझदारी का इस्तेमाल करें। कार्यक्षेत्र में जान-पहचान के लोग मददगार रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

भाई-बंधुओं का व्यवहार आज अधिक सहयोगपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा। कारोबार और व्यापार में उतार-चढ़ाव का सामना देखने को मिलेगा, उसको संतुलन करना आवश्यक होगा। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन होने से मन आनंद का अनुभव करेगा। नई उर्जा के साथ दिन की शुरुआत होगी। घरेलु कामकाज के चलते व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों और अधिकारियों से तर्क-वितर्क न करें, जिससे नुकसान हो सकता है।

आपने Rashifal 19 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन 3 राशियों के जातकों से सदा प्रसन्न रहते हैं भोलेनाथ, नहीं आने देते जीवन में कोई कष्ट

Back to top button