बॉलीवुड

पीएम मोदी और इंदिरा गांधी में ज्यादा सशक्त कौन? इस सवाल पर मिला अजय देवगन का शानदार जवाब

जब अजय देवगन से पूछा इंदिरा गांधी और नरेंद्र मोदी में सशक्त प्रधानमंत्री कौन? तो अभिनेता ने दिया ऐसा जवाब, एंकर भी बोली- यही उम्मीद थी..

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन हिंदी मूवी फिल्म ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ बने हुए हैं। अजय की यह फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही। इसी फिल्म के सिलसिले में अजय देवगन का एक इंटरव्यू हुआ जिसमें उन्होंने देश से जुड़े कई सवाल के जवाब दिए। इसी बीच जब उनसे पूछा गया कि, इंदिरा गांधी और नरेंद्र मोदी में से ज्यादा सशक्त प्रधानमंत्री कौन है? तो अजय ने बहुत ही जबरदस्त अंदाज में जवाब दिया जिसके बारे में काफी बातें हो रही है। अजय का यह इंटरव्यू भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

ajay devgan

अजय से जब एंकर ने सवाल किया कि, साल “1971 में इंदिरा गांधी देश की प्रधानमंत्री थीं. उनके नेतृत्व में हमने किस प्रकार की बड़ी कामयाबी हासिल की और आज तक हिंदुस्तान उस बात का जश्न मनाता है। फिर बाद में हमने देखा कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए उरी में जो सर्जिकल स्ट्राइक हुई, उसमें पीएम नरेंद्र मोदी का नेतृत्व था। अगर आपका नजरिया जानना चाहें तो दोनों में से ज्यादा सशक्त कौन था?”

modi and indra gandhi

इसके जवाब में अजय ने कहा कि, “आप दोनों की तुलना नहीं कर सकते। उस वक्त के लिए जो उन्होंने किया वो सही था और आज जो मोदी जी कर रहे हैं वो सही है। दोनों लोगों और दो स्थितियों की आप तुलना नहीं कर सकते हैं।” आगे उन्होंने कहा कि, “एक स्थिति दी जाए और उसमें दो लोगों को डाला जाए उसमें किसने बेहतर किया तब आप हैं सवाल कर सकती है लेकिन यहां तो दो स्थिति है और दोनों ही बिल्कुल अलग हैं।” ऐसे में अभिनेता का जवाब सुनकर न्यूज़ एंकर ने कहा कि, हमें यही उम्मीद थी कि आप इसी तरह का जवाब देंगे आपने बीच का रास्ता अपनाया। न्यूज़ एंकर की बातों का जवाब देते हुए फिर अजय देवगन ने कह दिया कि, “फिर तो आपको सवाल ही नहीं करना था। गलत बात तो बोली नहीं मैंने”

ajay devgan

बता दें, ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ एक पीरियड वॉर ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में अजय देवगन के साथ संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही ने अहम किरदार निभाया है। फिल्म का निर्देशन अभिषेक दूधिया ने किया है। देशभर में फैली महामारी के चलते फिल्म मेकर्स ने इस फिल्म को ऑनलाइन रिलीज किया है, यह फिल्म डिजनी हॉटस्टार पर रिलीज की गई है।

ajay devgan

इसके अलावा अजय जल्द ही ‘मैदान’ रोहित शेट्टी की ‘सूर्यवंशी’, संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी’ में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा भी अजय की झोली में एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’, ‘थैंक गॉड’ और ‘मेय डे’ जैसी फिल्‍में भी हैं। इतना ही नहीं बल्कि अजय जल्द ही ‘रूद्र- द ऐज ऑफ डार्कनेस’ से वेब सीरीज की दुनिया में भी कदम रखने वाले हैं।

ajay devgan

बता दें, अभिनेता अजय देवगन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ के साथ की थी लेकिन वह अब भारत के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक है। साल 2016 में, अजय को भारत सरकार से पद्म श्री अवार्ड भी मिल चुका है।

Back to top button