ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्ज़े के बाद बोले बॉलीवुड के सितारें, कंगना बोली- कल ये हमारे साथ..

अफगानिस्तान पर तालिबान का पूरी तरह से कब्जा हो गया है। विद्रोहियों ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया और कुछ ही दिनों में सभी बड़े शहरों पर कब्जा कर लिया क्योंकि अमेरिका और इसके सहयोगियों द्वारा प्रशिक्षित अफगान सुरक्षाबलों ने घुटने टेक दिए। इतना ही नहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग चुके हैं। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि देश को खून-खराबे से बचान के लिए उन्होंने देश छोड़ा है। अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे के बाद से स्थिति भयावह बनी हुई है। लोग बिना सामान लिए ही देश छोड़कर भाग रहे हैं।

afghanistan

काबुल एयरपोर्ट पर लोगों में भय साफ दिखाई दे रहा है। लोग किसी भी तरह देश छोड़ना चाहते हैं। इसी बीच कंगना रणौत ने अफगानिस्तान के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कुछ लोगों को एक रनवे पर दौड़ते विमान के बाहरी हिस्से पर बैठे हुए देखा जा रहा है। इस स्थिति को देखते हुए भारत के लोग भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अपने बेबाक और बिंदास अंदाज के लिए मशहूर कंगना रणौत ने भी इस मामले पर अपने विचार साझा किए हैं।

Kangna Ranaut On Afganistan Issue

बता दें कि कंगना ने एक ब्रेकिंग न्यूज की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि, “आज हम इसे चुपचाप देख रहे हैं कल ये हमारे साथ भी हो सकता है।” इसके साथ ही कंगना ने एक और खबर पर अपने विचार साझा किए हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि भारत सरकार अफगानिस्तान के सभी हिंदुओं को भारत लाएगी। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कंगना ने लिखा कि, “अच्छा हुआ मैंने सीएए के लिए लड़ाई लड़ाई, मैं पूरी दुनिया को बचाना चाहती हूं लेकिन मुझे इसकी शुरुआत अपने घर से करनी होगी।

” इसके साथ ही कंगना ने एक और स्टोरी पोस्ट करते हुए लिखा कि, “ये सच है कि अफगानिस्तान को हमारी जरूरत है। वो सारे ड्रामेबाज जो पेलेस्टाइन मुस्लिम के लिए आंसू बहा रहे थे वो अब अफगानी मुसलमानों के मरने का जश्न मना रहे हैं। मैं अपनी सरकार को धन्यवाद देना चाहूंगी जो सीएए लाए और एक उम्मीद दी कि सभी हिंदू, सिख, जैन, ईसाई, बुद्धिस्ट्स, पारसी और पड़ोसी इस्लामिक मुल्क के दूसरे धर्म-समुदाय के लोगों को रहने की जगह मिल सके। आज हम पूरे अफगानिस्तान को बचा सकते है लेकिन शुरुआत घर से होगी। अफगानिस्तान के लिए प्रार्थना करती हूं।”

Kangna Ranaut On Afganistan Issue

इसके अलावा कंगना ने और भी कई तस्वीरें पोस्ट कर कई बातें लिखी हैं। कंगना ने लिखा कि, “क्या आप जानते हैं कि अफगानिस्तान एक हिंदू और बुद्धिस्ट नेशन था इस्लामिक नेशन बनने से पहले? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि याद रखें कि पाकिस्तान अमेरिका को पालता है और अमेरिका उन्हें हथियार देता है। तालिबान हमारे कितने करीब आ गया है। ये कल को हम हो सकते हैं अगर मोदी जी ना हो तो!”

Kangna Ranaut On Afganistan Issue

इसके साथ ही अफगानिस्तान के हालात पर चिंता जताते हुए कंगना ने कई वीडियो भी साझा किए। बता दें कि कंगना के अलावा और भी कई सितारों ने पोस्ट साझा किए हैं। रिया चक्रवर्ती और दूसरे सितारों ने अफगानिस्तान के लोगों और महिलाओं की सुरक्षा की चिंता जताई है। वहीं टिस्का चोपड़ा ने अपने बचपन में काबुल में बिताए दिनों को याद करते हुए कहा कि, “काबुल बेहद खूबसूरत था, वही बड़ी हुई थी। लेकिन अब जो हो रहा है उससे मेरा दिल टूट रहा है। एक बेहद सुंदर लेकिन दुखद देश की शांति के लिए प्रार्थना कर रही हूं।”


अफगानिस्तान के हालात को लेकर आलिया भट्ट की मां और अभिनेत्री सोनी राजदान ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि, “जब एक देश अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा था तो दूसरा देश अपनी स्वतंत्रता खो रहा है। क्या दुनिया है ये!”


इतना ही नहीं अफगानिस्तान के हालातों पर शेखर कपूर ने भी चिंता जताई। उन्होंने लिखा कि, “अफगानिस्तान के लोगों के लिए खास प्रार्थना। विदेशी ताकतों के कोलोनियल महत्वाकांक्षाओं के लिए एक राष्ट्र तोड़ा गया और बर्बाद कर दिया गया।”

Back to top button