बॉलीवुड

कभी ऐसी दिखती थीं ये 8 मशहूर भोजपुरी एक्ट्रेस, देखें बचपन और जवानी के दिनों की तस्वीरें

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हिंदी सिनेमा से बढ़कर हिंदुस्तान में कोई और सिनमा नहीं है. हिंदी सिनेमा को देश-दुनिया में पहचाना जाता है और बॉलीवुड कलाकारों की पूरी दुनिया में फैन फॉलोइंग ही. हालांकि इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि कभी एक क्षेत्र तक सीमित रहा भोजपुरी सिनेमा अब अपना दायरा बढ़ा रहा है.

भोजपुरी सिनेमा का विस्तार भी धीरे-धीरे हो रहा है और बॉलीवुड स्टार्स की तरह ही भोजपुरी स्टार्स की भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. बात भोजपुरी अभिनेत्रियों की करें तो पूरे देश में आज कई एक्ट्रेस का नाम है. आम्रपाली दुबे, रानी चटर्जी, अक्षरा सिंह, काजल राघवानी जैसी कई अभिनेत्रियां आज भोजपुरी सिनेमा की पहचान हैं. आइए आज आपको कुछ चर्चित और जानी मानी भोजपुरी एक्ट्रेस की ऐसी तस्वीरें दिखाते है जब उन्होंने फ़िल्मी करियर का आगाज नहीं किया था. ये तस्वीरें उनके स्कूल, कॉलेज और बचपन के दिनों की है.

रानी चटर्जी (Rani chatterjee)…

Rani chatterjee

भोजपुरी सिनेमा में रानी चटर्जी (Rani chatterjee) एक बड़ा नाम हैं. रानी चटर्जी ने भोजपुरी में कई फ़िल्में की है. वहीं वे अब वेब सीरीज में भी देखने को मिल रही हैं. अपनी बोल्ड छवि से रानी ने हर किसी के होश उड़ा दिए हैं.

Rani chatterjee

साल 2004 में जब मनोज तिवारी के साथ रानी ने सुपरहिट फिल्म ‘ससुरा बड़ा पइसावाला’ (Sasura Bada Paisawala) से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी तब वे 10वीं क्लास में पढ़ती थीं. महज 16 साल की उम्र में उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था.

प्रियंका पंडित (Priyanka Pandit)…

Priyanka Pandit

अभिनेत्री प्रियंका पंडित (Priyanka Pandit) अपनी फिल्मों और अपनी अदाकारी से अधिक चर्चा में अपने एक MMS से रही थी. एक बार प्रियंका पंडित का MMS वायरल हो गया था जिसके चलते वे खूब सुर्ख़ियों में रही थी.

Priyanka Pandit

प्रियंका जब 12वीं कक्षा में पढ़ रही थी तब उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हो गई थी. उन्होंने गुजराती फिल्म से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था. जबकि ‘जीना तेरी गली में’ से उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में कदम रखे थे. यह फिल्म साल 2013 में आई थी.

आम्रपाली दुबे (Amrapali dubey)…

Amrapali dubey

आम्रपाली दुबे (Amrapali dubey) को भोजपुरी सिनेमा की सबसे महंगी अभिनेत्री कहा जाता हैं. भोजपुरी फिल्मों में आम्रपाली ने एक बड़ा नाम कमाया है. उनकी अदाकारी और डांस का हर कोई दीवाना है. वहीं वे काफी ख़ूबसूरत भी हैं.

Amrapali dubey

 

भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ के साथ फ़िल्मी पर्दे पर आम्रपाली की जोड़ी को सबसे अधिक पसंद किया गया है. वहीं अपने फ़िल्मी करियर का आगाज भी आम्रपाली ने निरहुआ के साथ फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ से किया था. वे अब तक ढेरों हिट फ़िल्में दे चुकी हैं.

अक्षरा सिंह (Akshara Singh)…

akshara singh

अक्षरा सिंह (Akshara Singh) एक बेहतीन अभिनेत्री होने के साथ एक गायक और शानदार डांसर भी हैं. उन्हें भोजपुरी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत एक्ट्रेस भी कहा जाता है. भोजपुरी की जानी मानी एक्ट्रेस अक्षरा फिलहाल बिग बॉस ओटीटी में देखने को मिल रही हैं. अक्षरा सिंह ने अपने भोजपुरी फिल्म करियर की शुरुआत दिग्गज़ अभिनेता रवि किशन के साथ की थी. अक्षरा की पहली फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ थी.

मोनालिसा (monalisa)…

monalisa

अभिनेत्री मोनालिसा (monalisa) ने टीवी धरावाहिकों से लेकर भोजपुरी सिनेमा तक में ख़ूब नाम कमाया है. मोनालिसा बिग बॉस के 10वें सीजन में भी नज़र आ चुकी हैं. वे भोजपुरी सिनेमा की एक चर्चित और सफ़ल एक्ट्रेस हैं. इस बात से बहुत कम ही लोग वाक़िफ़ है कि फिल्मों में एंट्री लेने से पहले मोनालिसा कोलकाता के एक रेस्त्रां में काम करती थीं. साथ ही आपको बता दें कि, उनका असली नाम अंतरा बिस्वास (Antara Biswas) है.

मधु शर्मा (Madhu Sharma)…

madhu sharma

अब बात करते हैं अभिनेत्री मधु शर्मा (Madhu Sharma) की. मधु शर्मा दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. गौरतलब है कि मधु ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा (South Cinema) से ही की थी. कई साउथ फ़िल्में करने के बाद उन्होंने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया और भोजपुरी सिनेमा ने ही उन्हें असली पहचान दिलाई. साल 2011 में फिल्म एक दूजे के लिए’ (Ek dooje ke liye) से उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में कदम रखे थे.

काजल राघवानी (kajal Raghwani)…

kajal raghwan

अभिनेत्री काजल राघवानी (kajal Raghwani) आज भोजपुरी सिनेमा का एक जाना माना नाम हैं. साल 2011 में उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में फिल्म ‘सुगना’ से कदम रखे थे. उनकी जोड़ी को सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के साथ सबसे अधिक पसंद किया गया है.

गुंजन पंत (gunjan pant)…

gunjan pant

अभिनेत्री गुंजन पंत (gunjan pant) का नाम भी इस सूची में शामिल है. गुंजन भोजपुरी सिनेमा में ‘कहर’, ‘एक्शन क्वीन मधुबाला का बदला’ और ‘ये इश्क बड़ा बेदर्दी है’ जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. गुंजन शुरुआत में भोजपुरी भाषा से बिलकुल अनजान नहीं थी हालांकि धीरे-धीरे उन्होंने इसी इंडस्ट्री में नाम कमाया.

Back to top button
?>