बॉलीवुड

पाकिस्तानी पति से मिले थे ऐसे जख्म कि फिर सिंगल रह गईं रीना रॉय, फिर नहीं की दुबारा शादी

80 के दशक में सिने प्रेमियों के दिल पर अपनी एक अमिट छाप छोड़ने वाली अभिनेत्री रीना रॉय बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा है जिन्होंने सभी किरदारों के साथ बखूबी न्याय किया है। इतना ही नहीं बल्कि एक समय में रीना का नाम हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस की लिस्ट में भी शुमार रहा। रीना रॉय नागिन के किरदार के लिए सबसे ज्यादा पहचानी जाती है। अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ रीना रॉय का नाम लंबे समय तक जुड़ा रहा हालांकि रीना ने इस अधूरी प्रेम कहानी से निकलकर पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी रचा ली थीं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं रीना रॉय की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें जिन्हें बहुत ही कम लोग जानते हैं।

reena roy

अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए पहचाने जाने वाली अभिनेत्री रीना रॉय का असली नाम सायरा अली था। दरअसल रीना रॉय की मां हिंदू थी बल्कि उनके पिता मुस्लिम थे। रीना की मां का नाम शारदा रॉय और पिता का शाकिर अली था, लेकिन माता-पिता के अलग होने के बाद सायरा ने अपना नाम रीना रॉय रख लिया। कहा जाता है कि, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ फिल्म ‘कालीचरण’ करने के दौरान रीना रॉय उनके प्यार में पड़ गई थी। दोनों करीब 7 साल तक इस रिश्ते में रहे लेकिन जब शादी की बात आई तो शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली थी।

mohsin khan

इसके बाद रीना रॉय बुरी तरह से टूट चुकी थी और उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी रचा ली। इस दौरान रीना का करियर फिल्मी दुनिया में बुलंदी पर था लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी रचाने के फैसले ने उनके फैंस को काफी चौंका दिया। लेकिन रीना की यह शादी लंबे समय तक नहीं टिकी और उन्होंने 1990 में पति मोहसिन खान से तलाक ले लिया।

mohsin khan

इस दौरान रीना और मोहसिन की एक बेटी भी हो चुकी थी जिसका नाम जन्नत था लेकिन रीना को जन्नत की कस्टडी नहीं मिली और उन्हें पिता मोहसिन अपने साथ ले गए। इस दौरान रीना और मोहसिन के बीच बेटी को लेकर लंबे समय तक केस चला। बेटी से अलग होने पर रीना बुरी तरह टूट गई थी और वह वापस मुंबई आ गई। वहीं उनका फिल्मी करियर भी लगभग खत्म हो चुका था लेकिन फिर भी रीना ने फिल्मों में आने की कोशिश की लेकिन वह दोबारा कामयाबी हासिल नहीं कर पाई।

Reena

reena roy

कई साल बीत जाने के बाद रीना के पति मोहसिन खान ने तीसरी शादी रचाई जिसके बाद उन्होंने जन्नत की कस्टडी छोड़ दी। ऐसे में रीना रॉय को वापस अपनी बेटी मिल गई। बेटी मिलने पर रीना ने सिंगल ही रहना सही समझा। जन्नत के मिलते ही रीना रॉय वापस मुंबई आ गई और जन्नत का नाम बदलकर सनम रख दिया। रीना अपनी बेटी के साथ खुशहाल जिंदगी जीती है और वह इस समय एक्टिंग स्कूल चलाती हैं।

Back to top button