राजनीतिसमाचार

भाकियू समर्थकों ने किया BJP विधायक पर हमला, कार छोड़ कर जान बचा कर दौड़ना पड़ा

यूपी भाजपा विधायक उमेश मलिक के ऊपर हमला करने की एक घटना सामने आई है। ये मुजफ्फरनगर जिले के सिसौली में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। उस दौरान इनपर ये हमला किया गया। जानकारी के अनुसार उमेश मलिक की गाड़ी को घेरकर भाकियू समर्थकों ने पहले जमकर नारेबाजी की। उसके बाद विधायक की स्कार्पियों पर काला तेल डालकर ईंट मारकर शीशा तोड़ दिया।

हमला के बाद विधायक ने किसी तरह से अपनी जान बचाई और गाड़ी से निकलकर यहां से भागने में कामयाब हुए।  घटना के समय भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के भाई नरेंद्र टिकैत भी वहां मौजूद थे। वहीं विधायक पर हमले की सूचना मिलने पर केंद्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद डा. संजीव बालियान ने थाने में पहुंचकर पुलिस से जांच की मांग की।

bjp mla umesh malik car attacked in muzaffarnagar

जानकारी के अनुसार घटना के बाद डा. संजीव बालियान अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ सिसौली से कुछ दूरी पर भौराकलां थाने पर पहुंचे। जहां पर इन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उमेश मालिक भी इस दौरान पुलिस थाने में ही थे। इनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने 15 नामजद और लगभग 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे

bjp mla umesh malik car attacked in muzaffarnagar

भाजपा विधायक उमेश मलिक जन कल्याण समिति सिसौली के स्थापना दिवस समारोह में रविंद्र बंजी के घर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे। इस कार्यक्रम में किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वीएम सिंह, भाकियू तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव तोमर और अन्य किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष गुलाम मोहम्मद जौला भी आए हुए थे।


कार्यक्रम समाप्त होने पर विधायक उमेश मलिक वहां से निकलने लगे। लेकिन तब तक भाकियू के करीब 50-60 समर्थक भी रविंद्र बंजी के चौधरान पट्टी स्थित आवास के बाहर जमा हो गए। भाकियू समर्थकों को चौधरी नरेश टिकैत के भाई नरेंद्र टिकैत ने समझाने की कोशिश भी की लेकिन इन लोगों ने एक न सुनी। इन्होंने विधायक उमेश मलिक के खिलाफ नारबाजी शुरू कर दी।

bjp mla umesh malik car attacked in muzaffarnagar

विधायक ने अपनी गाड़ी में बैठकर शीशा बंद कर लिया। तब भाकियू के एक समर्थक ने बाल्टी में लिया काला तेल उनकी गाड़ी के अगले शीशे पर फेंक दिया। इसके बाद चालक ने मुख्य रास्ते के बजाए दूसरी गली में गाड़ी को निकाला और कुछ दूरी पर जाकर शीशा साफ करने लगा। तब भाकियू समर्थकों ने पुलिस की मौजूदगी में गाड़ी पर हल्ला बोल दिया। कुछ समर्थकों ने ईंट के टुकड़े उठाकर गाड़ी का पीछे का और साइड का शीशा तोड़ दिया।

bjp mla umesh malik car attacked in muzaffarnagar

घटना के बाद उमेश मलिक सीधे भोराकलां थाने पर पहुंचे और अपने साथ हुई वारदात की जानकारी दी। विधायक पर हमले की सूचना पर डीएम और एसएसपी भी भारी पुलिस बल के साथ थाने पर पहुंच गए। घटना की सूचना मिलने पर केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान भी थाने पहुंचे। इन्होंने भोराकलां थाने पहुंचकर कहा कि जिन्होंने ये कृत्य किया उनके खिलाफ कानून सम्मत ऐसी कार्रवाई होगी। जिससे अन्य लोगों को सबक मिले।

बालियान के नेतृत्व में काफी लोग भौंराकला थाने पहुंचे थे और कार्रवाई की मांग करने लगे। इस मामले में 30 लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है, जिसमें 15 नामजद हैं। पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।


इस घटना पर पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह की प्रतिक्रिया भी आई और इन्होंने कहा कि रुझान आने लगे हैं, परिणाम आने बाकी हैं। यूपी के मुजफ्फरनगर में BJP विधायक उमेश मलिक पर हल्ला बोल दिया। गाड़ी पर ग्रामीणों ने पथराव कर शीशे तोड़े, गाड़ी पर काला तेल फेंका। ‘गहराई’ से किसानों की टोह लेने एक गांव गए थे,उल्टे पांव जान बचा कर दौड़ना पड़ा। इसे कहते हैं,बक्कल तारना।

Back to top button