बॉलीवुड

एक ही लड़की से 2 शादी सहित कुल 4 शादी कर चुके हैं अदनान सामी, घटाया 155 किलो वजन

देश आज आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा है. वहीं हिंदी सिनेमा के जाने माने गायक अदनान सामी आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन साल 1971 में अदनान सामी का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था. संगीत की दुनिया में अदनान ने एक बड़ा नाम कमाया है. आइए आज आपको उनके जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं…

adnan sami

अदनान सामी मूल रुप से पाकिस्तान से संबंध रखते हैं. हालांकि वे बीते कई सालों से भारत में रह रहे हैं और अब उन्हें भारत की नागरिकता भी मिल चुकी हैं. वे अब एक भारतीय हैं. भारत की नागरिकता के लिए अदनान ने होम मिनिस्ट्री को रिक्वेस्ट की थी. उनकी रिक्वेस्ट को स्वीकारते हुए साल 2016 में पाकिस्तान के अदनान सामी को भारत ने नागरिकता दे दी. अब दुनिया उन्हें बॉलीवुड और भारतीय कलाकार के रुप में जानती हैं.

adnan sami

अदनान सामी जब महज 5 साल के थे वे तब से ही संगीत के क्षेत्र में उनकी रूचि रही है. महज इस नन्हीं उम्र में ही उन्होंने पियानो बजाना सीख लिया था. जबकि आज आलम यह है कि वे अब करीब 35 से ज्यादा म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बजा लेते हैं. वहीं उनकी गायकी का तो हर कोई दीवाना है.

adnan sami

बता दें कि, अदनान सामी के पिता पाकिस्तानी सेना में काम करते थे. वे पाकिस्तानी फौज में स्क्वार्डन लीडर के पद पर तैनात थे. गौरतलब है कि जब साल 1965 में भारत और पाकिस्तान का युद्ध हुआ था तब वे फ्लाइट लेफ्टिनेंट शामिल हुए थे. हालांकि दूसरी ओर अदनान सदा संगीत में रमे रहे.

Adnan

 

बचपन से ही संगीत के शौकीन रहे अदनान सामी के करियर का आगाज साल 1986 में हुआ था. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज उनका नाम पूरी दुनिया में है. उन्होंने अब तक कई हिट गाने दिए हैं और अपने कई निजी म्यूजिक एल्बम भी वे रिलीज कर चुके हैं.  भारत सरकार की ओर से अदनान को पद्मश्री से भी सम्मानित किया ज चुका है. इस पर अदनान को आलोचनाओं और लोगों के बवाल का भी सामना करना पड़ा था.

adnan sami

अदनान सामी आज 50 की उम्र में भी काफी फिट बने हुए हैं. हालांकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वे कभी 230 किलोग्राम के हुआ करते थे. अपने वजन के करण व अक्सर सुर्ख़ियों में आ जाते थे.लेकिन अपने शरीर पर उन्होंने काम किया. साल 2017 में उनका कायाकल्प हो गया. बताया जाता है कि, 16 माह में उन्होंने अपना 155 किलो तक वजन घटा लिया था. कभी 230 किलो के रहे अदनान बाद में 75 किलो के हो गए थे.

adnan sami

अदनान सामी अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं. उनकी निजी ज़िंदगी काफी उथल-पुथल भरी रही हैं. अदनान सामी ने एक दो नहीं बल्कि कुल 4 शादियां की है. इसमें से एक लड़की से उन्होंने दो शादियां की है. हालांकि तीन में से उनकी दो शादी सफ़ल नहीं रही. अदनान ने पहली शादी बॉलीवुड फिल्म में काम कर चुके पाकिस्तानी की एक्ट्रेस जेबिया बख्तियार से साल 1993 में की थी. हालांकि साल 1997 में दोनों अलग हो गए. दोनों का अजान सामी खान नाम का एक बेटा हैं.

adnan sami

वहीं दूसरी शादी अदनान ने साल 2001 में दुबई बेस्ड बिजनेसवुमन अरब सबा गलादरी से की थी. हालांकि साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया. लेकिन साल 2008 में सबा मुंबई आ गईं और अदनान सामी से दोबारा शादी की. हालांकि साल 2009 में फिर से दोनों के रिश्ते का अंत तलाक के साथ हो गया.

adnan sami

 

अदनान सामी ने तीन बार शादी करने के बाद एक और शादी की. उनकी चौथी शादी हुई रोया सामी खान नाम की महिला से. रोया, अदनान की तीसरी पत्नी बनी. साल 2010 में दोनों ने विवाह रचाया था. दोनों एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं और साथ में बेहद खुश है. अदनान सामी और रोया सामी एक बेटी के माता पिता है.

adnan sami

Back to top button