समाचार

केएल राहुल के साथ की गई शर्मनाक हरकत, मैच के दौरान फेंका गया कॉर्क, कोहली ने जताई नाराजगी

भारत और इंग्लैंड टीम के बीच दूसरा टेस्ट लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में हो रहा है। इस टेस्ट मैच में भारत की ओर से काफी अच्छा प्रदर्शन किया जा रहा है। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल की वजह से भारतीय टीम इंग्लैंड के सामने अच्छा लक्ष्य रख पाने में कामयाब हुई है। राहुल ने पहली पारी में 129 रन बनाए थे। हालांकि राहुल का ये प्रदर्शन कुछ इंग्लैंड समर्थकों को पसंद नहीं आया और इन्होंने खिलाड़ी के साथ एक शर्मनाक हरकत की।

fans attack kl rahul with champagne

भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान क्रिकेटर केएल राहुल पर शैंपेन कॉर्क फेंकीं गई। ये घटना तब हुई जब राहुल 69वें ओवर में थर्ड मैन पर फील्डिंग कर रहे थे। शनिवार को हुई इस घटना की हर किसी ने आलोचना की है।

fans attack kl rahul with champagne

इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान 69वें ओवर में शैम्पेन की बोतल का कॉर्क राहुल पर फेंका गया। इस दौरान मोहम्मद शमी का ओवर था। इस ओवर की चौथी गेंद के बाद राहुल पर ये कॉर्क फेंके गए। एक साथ कई कॉर्क इनपर फेंकने की कोशशि की गई। हालांकि इन्हें एक भी कॉर्क लग नहीं पाई। 69वें ओवर के बाद कई सारे शैम्पेन कॉर्क फील्ड पर दिखे। इस घटना से भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह से हैरान थे।


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इशारा करते हुए राहुल को ये कहने की कोशिश की कि उसे आप दोबारा दर्शकों की तरफ फेंक दें। विराट के इस इशारे वाले वीडियो को एक क्रिकेट फैन ने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। जो कि जमकर वायरल हो रहा है।

विराट कोहली ने जताया गुस्सा

इस घटना के कारण थोड़ी देर खेल को भी रोकना पड़ा। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस घटना पर नाराजगी जाहिर की। हालांकि इस घटना की आधिकारिक शिकायत दर्ज की गई है कि इसके बारे में जानकारी नही हैं।

भारत टीम ने किया अच्छा प्रदर्शन

kl

टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने 364 रन बनाए थे। केएल राहुल ने पहली पारी में 129 रन की शानदार पारी खेली थी। जबकि रोहित शर्मा ने 83 रन बनाएं थे। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 42 रन बना पाए थे। रवींद्र जडेजा ने भी निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अहम 40 रन का योगदान दिया था।  पहली पारी में पुजारा व रहाणे जैसे बल्लेबाज ने निराश किया था वहीं रिषभ पंत ने 37 रन की पारी खेली थी। पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 5 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया।

ऑस्ट्रेलिया दौरे में हुई थी नस्ली टिप्पणी

आपको बता दें ये पहला मौका नहीं है जब भारतीय टीम के साथ इस तरह की घटना हुई हो। इससे पहले भी कई बार भारतीय खिलाड़ियों के साथ मैदान पर ऐसी हरकत की जा चुकी है। इस साल के शुरूआत में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी गई थी। इस दौरे के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को नस्ली टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। जिसमें मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे गए थे। इस घटना के चलते आरोपी दर्शकों को सिडनी क्रिकेट मैदान से बाहर भी किया गया था। साथ ही भारतीय टीम ने तब मैच रैफरी डेविड बून से आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी।

Back to top button