बॉलीवुड

बचपन के दोस्त गोविंदा को फराह खान ने कभी नहीं किया कोरियोग्राफ? सामने आयी वजह

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता गोविंदा की गिनती उन कलाकारों में की जाती है जिनका मुकाबला कोई नहीं कर सकता। गोविंदा ने हमेशा से ही अपनी शानदार अभिनय और डांस के जरिए दर्शकों का दिल जीता है। इतना ही नहीं बल्कि, गोविंदा की डायलॉग डिलीवरी, दमदार डांस और हाजिर जवाबी का निचोड़ बहुत ही कम कलाकारों में देखने को मिलता है। गोविंदा के डांस का खुमार लोगों के ऊपर इस कदर है कि आज भी उनके डांस की दीवानगी देखने को मिलती है।

govinda

इस अभिनेता के साथ कई मशहूर कोरियोग्राफर और कलाकारों ने काम किया है लेकिन हाल ही में बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान ने कहा कि, उन्होंने कभी भी गोविंदा को कोरियोग्राफ नहीं किया। फराह खान ने इस बात का खुलासा एक शो पर किया है और इसकी वजह भी बताई है।

farah and govinda

फराह ने कहा कि, “आज मेरी जिंदगी मुझे पूरी लगती है। 30 साल बाद मैंने गोविंदा के साथ डांस किया है। मैं आज आप सभी को एक सीक्रेट बताना चाहती हूं। गोविंदा मेरे बचपन के दोस्त हैं, लेकिन आज तक मैंने इन्हें कोरियोग्राफ नहीं किया है। हालांकि, मेरे पास इन्हें कोरियोग्राफ करने के कई ऑफर्स आए, लेकिन साथ में हम दोनों काम नहीं कर पाए। ऐसा नहीं है कि हम दोनों साथ काम नहीं करना चाहते थे, लेकिन मेरे लिए चीची हिंदी फिल्म जगत के बेस्ट डांसर हैं।’

आगे उन्होंने कहा कि, ‘यह बात जानते हुए कि गोविंदा एक बेस्ट डांसर हैं, मैं उन्हें कोरियोग्राफ नहीं कर पाती, क्योंकि गोविंदा की गणेश आचार्य संग- जोड़ी काफी दिलचस्प नजर आती थी। अगर मैं गोविंदा को कोरियोग्राफ करती तो यह होता कि मैं उस लेवल की कोरियोग्राफर नहीं जो गणेश हैं।’ तो यही कारण है कि, गोविंदा और फराह ने कभी एक साथ काम नहीं किया।

बता दें, फराह खान और सुपरस्टार गोविंदा दोनों ही एक कॉमेडी शो पर आए थे। इस दौरान फराह खान और गोविंदा ने अपने पिछले दिनों को लेकर कई बातें की। यह कॉमेडी शो ‘कपिल शर्मा शो’ को बड़ी टक्कर देने वाला है और इस शो को काफी पसंद भी किया जा रहा है। खबर है कि, इस शो पर भारत के कई टॉप कॉमेडियंस और कलाकार जल्द ही नजर आएंगे, जो फैंस का इंटरटेनमेंट करेंगे।

govinda

गौरतलब है कि, गोविंदा एक समय में फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते थे। लेकिन अब वह गिनी चुनी ही फिल्मों में नजर आते हैं। गोविंदा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म ‘इल्जाम’ से की थी जो उनके करियर की हिट साबित हुई। कहा जाता कि, इस फिल्म के बाद गोविंदा को करीब एक साथ 40 फिल्में मिली थी जो अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया था।

govinda-celebrate-his-wife-birthday

गोविंदा ने 80 और 90 के दशक में सबसे ज्यादा करिश्मा कपूर, रवीना टंडन, रानी मुखर्जी, कादर खान, संजय दत्त, परेश रावल, जॉनी लीवर और सतीश कौशिक जैसे कलाकारों के साथ काम किया। इस दौरान गोविंदा को 12 बार फिल्मफेयर अवार्ड नॉमिनेशन, फिल्म फेयर स्पेशल अवार्ड और बेस्ट कॉमेडियन के लिए कई अवार्ड मिल चुके हैं।

govinda

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, गोविंदा 14 को अपना लकी नंबर मानते हैं। उन्होंने अपने करियर में फिल्म ‘हद कर दी आपने’ में करीब 14 किरदार निभाए थे। इसके अलावा जब वह पहली बार शूटिंग पर गए थे तब वह तारीख 14 ही थी, इसके बाद वह करीब 14 साल फिल्म इंडस्ट्री में टॉप पर रहे। इतना ही नहीं बल्कि जब गोविंदा राजनीति में आए तब वह 14 ही लोकसभा थी। ऐसे में गोविंदा नंबर 14 को अपनी किस्मत का सितारा मानते हैं।

Back to top button