हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

राहुल गाँधी ने बनाया खुद का मज़ाक, कहा आरएसएस और बीजेपी से टक्कर लेने के लिए पढ़ रहा हूँ उपनिषद!

राहुल गाँधी जैसे-जैसे बड़े होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे अपनी बुद्धि खोते जा रहे हैं। कोई भी काम करने के पीछे उनका एक अलग ही तर्क होता है। हालांकि वह अपना तर्क लोगों को अपनी बात सिद्ध करने के लिए देते हैं, लेकिन उनका मज़ाक बन जाता है। अभी हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसा कहा है, जिसकी वजह से उनका जमकर मज़ाक उड़ाया जा रहा है।

जी हाँ राहुल गाँधी ने अभी हाल ही में कहा है कि वह आरएसएस और बीजेपी से टक्कर लेने के लिए आजकल उपनिषद और भगवत गीता का पाठ कर रहे हैं। राहुल गाँधी पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहते हैं कि, “इन दिनों मैं उपनिषद और गीता पढ़ रहा हूँ, क्योंकि मैं आरएसएस और भाजपा से लड़ रहा हूँ।“

उपनिषदों में हर व्यक्ति को बताया गया है एक सामान:

सूत्रों के हवाले से यह पता चला कि राहुल आरएसएस से सवाल पूछते हुए कहते हैं, “मैं आरएसएस के लोगों से पूछना चाहता हूँ कि मेरे दोस्त आप लोगों को दबा रहे हैं, जबकि उपनिषदों में हर व्यक्ति को एकसमान बताया गया है। ऐसे में अपने ही धर्म में कही गयी बातों को आप कैसे झुठला सकते हैं। राहुल गाँधी ने बीजेपी के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी बुनियादी तौर पर भारत को समझती ही नहीं है। बीजेपी को सिर्फ नागपुर आरएसएस का मुख्यालय दिखता है।

राहुल गाँधी ने पीएम मोदी के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के लोगों को ऐसा लगता है कि सारा सार्वभौमिक ज्ञान प्रधानमंत्री के पास से ही आता है। उन्होंने आरएसएस और बीजेपी पर एक ही विचार थोपने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु हो या उत्तर प्रदेश, हर किसी को असहमति ज़ाहिर करने का अधिकार है। किसी एक विचार को थोपना स्वीकार्य नहीं है।

देख रहे हैं आजकल तमिल फ़िल्में:

राहुल गाँधी ने तमिलनाडु के लोगों, उनकी भाषा और खानपान की तारीफ़ करते हुए कहा कि भारत के अन्य राज्यों की तरह यह भी भारत की ताकत है। राहुल गाँधी ने कहा कि उन्होंने तमिल फ़िल्में भी देखनी शुरू कर दी है। इस समय वह तमिल संस्कृति के बारे में पढ़ भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी बहन को एक एसएमएस भेजकर कहा कि मुझे तमिलनाडु आना पसंद है। मुझे नहीं पता क्यों, लेकिन मैं तमिल लोगों से खुद को जुड़ा हुआ पाता हूँ। उनकी बहन ने जवाब में यह लिखा कि उन्हें भी तमिल लोग पसंद हैं और वह भी उनसे प्रेम करती हैं।