बॉलीवुड

अब कहां और किस हाल में है ‘न कजरे की धार’ की एक्ट्रेस, 27 साल में इतना बदल गया लुक

हिंदी सिनेमा में बहुत से ऐसे कलाकार हुए है जिनकी पहचान एक फिल्म या एक गाने तक ही सीमित रही है. खूबसूरत अभिनेत्री पूनम झावर का नाम भी उन्हीं कलाकारों में शामिल है. पूनम झावर ने थोड़ा ही काम किया, लेकिन वे अक्सर सुर्ख़ियों का हिस्सा रही हैं. 14 अगस्त 1976 को पूनम का जन्म मुंबई में हुआ था. आज वे 45 साल की हो चुकी हैं. आइए आज आपको पूनम के 45वें जन्मदिन के अवसर पर उनके बारे में कुछ ख़ास बातें बताते है.

poonam jhawar

पूनम झावर को साल 1994 में हिंदी सिनेमा में बड़ी पहचान मिली थी. इस साल एक सुपरहिट फिल्म रिलीज हुई थी ‘मोहरा’. फिल्म में सुपरस्टार अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, रवीना टंडन, नसीरुद्दीन शाह और परेश रावल जैसे कलाकारों ने काम किया था. वहीं फिल्म के साथ ही फिल्म के गाने भी काफी मशहूर हुए थे. एक गाना ‘ना कजरे की धार’ ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया था. इस गाने में नज़र आने वाली अभिनेत्री पूनम झावर ही है. इसमें उनके साथ सुनील शेट्टी ने रोमांस किया था.

poonam jhawar 4

बता दें कि, इस फिल्म में पूनम प्रिया मल्होत्रा के रोल में देखने को मिली थी. हालांकि अब पूनम के लुक में गजब का बदलाव आ गया है. उन्हें देखकर यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि उम्र बढ़ने के साथ वे और भी जवान होती चली गई है. फिल्म में सीधी सादी और मासूम सी नज़र आई प्रिय अब बेहद बोल्ड हो गई हैं. 45 की उम्र में भी वे बेहद ख़ूबसूरत और हॉट लगती हैं.

poonam jhawar

पूनम की आज की और पहले की तस्वीरें देखें तो बहुत फर्क नज़र आता है. बता दें कि, हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले पूनम झावर मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम कमा चुकी थीं. वहीं उन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम किया था और फिल्मों में उनका आना फिल्म निर्माता गुलशन राय की बदौलत हुआ.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Poonam Jhawer (@poonamjhawer)


दरअसल, एक दिन गुलशन राय की नज़र अभिनेत्री पूनम पर पड़ी. पूनम को देखर गुलशन को यह लगा कि पूनम हीरोइन बनने लायक है और बिना देर किए गुलशन ने एक्ट्रेस को अपनी फिल्म ‘मोहरा’ का ऑफर दे दिया. पूनम भी इस ऑफर से काफी खुश थी और उन्होंने यह ऑफर स्वीकार कर लिया. इस तरह से पूनम के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हो गई.

‘मोहरा’ में पूनम का रोल काफी छोटा था, हालांकि वे तो ‘न कजरे की धार’ गाने से ही सारी लाइम लाइट लूट ले गई थीं. 27 साल पहले आई फिल्म मोहरा का यह गाना हिट हुआ वहीं पूनम को भी बड़ी सफलता मिल गई थी. लेकिन पूनम का करियर उम्मीद के मुताबिक़ नहीं चल सका. वे बॉलीवुड में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई. उन्होंने ‘मोहरा’ के अलावा वह ‘आर..राजकुमार’ और ‘ओ माई गॉड’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि वे लीड एक्ट्रेस के रूप में फ़िल्मी पर्दे पर देखने को नहीं मिली.

poonam jhawar

वहीं साल 2012 में उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओह माय गॉड’ में काम किया था, जिसमें वे एक साध्वी के रोल में देखने को मिली थी. बता दें कि, उनका यह रोल राधे मां से प्रेरित था. हालांकि पर्दे पर साध्वी बन चुकी पूनम असल ज़िंदगी में बेहद हॉट और ग्लैमरस है.

poonam jhawar

पूनम फिल्म प्रोडक्शन का काम भी कर चुकी हैं. उन्होंने निर्माता के रूप में ‘आंच’ नाम की एक फिल्म बनाई थी. फिल्म में नाना पाटेकर और परेश रावल जैसे दिग्गज़ों ने अहम भूमिका अदा की थी. हालांकि इस काम में पूरम को सफ़लता नहीं मिली. यह फिल्म बुरी तरह बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी.

poonam jhawar

पूनम झावर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और आए दिन वे अपनी हॉट एंड बोल्ड तस्वीरें साझा करती हैं. इंस्टाग्राम पर उन्हें 10 लाख से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Poonam Jhawer (@poonamjhawer)


poonam jhawar

 

Back to top button