बॉलीवुड

जब इलियाना डिक्रूज की जान पर बन आयी थी, अक्षय ने जान की बाजी लगा कर बचाया था एक्ट्रेस को

12 अगस्त 2021 को ‘रूस्तम’ फ़िल्म रिलीज हुए पांच साल हो गए हैं। जी हां बता दें कि 12 अगस्त 2016 को रिलीज हुई फिल्म ‘रुस्तम’ (Rustom) से टीनू सुरेश देसाई (Tinu Suresh Desai) ने डायरेक्शन में डेब्यू किया था। नेवी ऑफिसर के एम नानवटी केस पर आधारित इस फिल्म को 15 अगस्त से ठीक पहले रिलीज करने का फैसला इसलिए भी मेकर्स ने लिया था कि स्वतंत्रता दिवस मनाने के दौरान देशभक्ति की लहर होती है। इस फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और इलियाना डिक्रूज (Ileana D’Cruz) ने लीड रोल प्ले किया था।

बता दें कि भले फिल्म के रिलीज हुए 5 साल बीत गए हैं, लेकिन अब इससे जुड़ी कई कहानियां सामने आ रही हैं जो उस वक्त घटी थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, एक बार तो ऐसा हुआ कि शूटिंग के दौरान इलियाना को बचाने के लिए अक्षय ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी। आइए जानते हैं कि आख़िर क्या था वह वाकया। जिसकी वज़ह से अक्षय कुमार को लगानी पड़ी थी जान की बाज़ी…

बता दें कि अक्षय कुमार सिर्फ पर्दे पर ही नहीं असल जिंदगी में भी काफी डेयरिंग शख्स हैं। अक्षय किस कदर रिस्क उठाते हैं इसकी एक बानगी उनकी फिल्म ‘रुस्तम’ की शूटिंग के दौरान भी देखने को मिली थी। गौरतलब हो कि रुस्तम की शूटिंग के दौरान एक सीन फिल्माया जा रहा था, जिसमें अक्षय और इलियाना डिक्रूज दोनों ही घोड़े पर सवार थे। अचानक से इलियाना का घोड़ा बेकाबू होकर भागने लगा और इलियाना का घोड़े पर से कंट्रोल छूट गया।

हालांकि शूटिंग के वक्त बहुत सारे ऐसे लोग मौजूद थे जो घोड़े को कंट्रोल कर सकते थे, लेकिन अक्षय ने बिना आगा पीछा सोचे इलियाना के घोड़े की लगाम थाम उन्हें बचा लिया। ऐसा करना खतरों के खिलाड़ी के लिए भारी पड़ सकता था फिर भी उन्होंने रिस्क लिया और अपने साथी कलाकार को जैसे तैसे बचा लिया।

Rustam Movie

वहीं बता दें कि अक्षय कुमार की ‘रुस्तम’ और डांसिंग स्टार ऋतिक रोशन की ‘मोहेंजोदारो’ एक ही दिन रिलीज हुई थी। ऐसे में जाहिर सी बात है दोनों ही एक्टर्स की फिल्में बेहद खास थी। हालांकि अलग-अलग थीम पर फिल्म बनी थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कौन बाजी मारेगा इसे लेकर सबको चिंता भी थी। ऐसे में दोनों बॉलीवुड स्टार ने अपने फ़िल्म के प्रमोशन में जान लगा दी थी। इतना ही नहीं खिलाड़ी अक्षय कुमार का समर्थन करने के लिए उस दौरान सलमान खान भी आगे आएं थे और उन्होंने जमकर रुस्तम फ़िल्म का प्रमोशन किया था।

rustam movie akshay kumar

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस से ‘रुस्तम’ देखने की अपील तक कर डाली थी। इस बात को लेकर भी काफी चर्चा का बाजार गर्म रहा। अक्षय ने उस समय बताया था कि उन्होंने सलमान से ऐसा करने के लिए नहीं कहा था बल्कि उनका खुद का फैसला था।

Rustam Movie

आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि अक्षय कुमार को फिल्म ‘रुस्तम’ के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था और यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर काफ़ी सफल रही थी। अक्षय और इलियाना के अलावा इस फिल्म में ईशा गुप्ता और अर्जन बाजवा भी थे।

Back to top button