बॉलीवुड

‘जहांगीर’ नहीं है सैफ अली खान के छोटे बेटे का नाम, करीना कपूर ने उजागर की असली सच्चाई

करीना कपूर (Kareena Kapoor) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इस समय अपने दूसरे बेटे के नाम को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। अभी तक खबर आ रही थी कि करीना और सैफ ने अपने छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखा है। इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर हंगामा हो गया था। लोग सैफीना के ऊपर अपनी भड़ास निकालने लगे थे। उन्हें ये बात हजम नहीं हो रही थी कि कोई अपने बेटे का नाम किसी क्रूर मुगल शासक के नाम पर कैसे रख सकता है। हालांकि अब करीना का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने बेटे का असली नाम बताकर सबका मुंह बंद कर दिया है।

गौरतलब है कि जहांगीर नाम सुनकर ही लोग बहुत बुरी तरह भड़क गए थे। वे करीना और सैफ को बुरी तरह ट्रोल कर रहे थे। किसी ने कहा कि अब तीसरे बच्चे का नाम औरंगजेब रख देना। तो वहीं कोई बोला आपको शिवाजी, पृथ्वीराज, प्रताप जैसे नाम रखने से किसने रोका था। इस बीच करीना कपूर का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने उन्हें ट्रोल करने वालों की बोलती बंद कर दी है। इस वीडियो में उन्होंने अपने दूसरे बेटे के असली नाम पर मुहर लगा दी है।

दरअसल हाल ही में करीना ने दोनों बेटों की प्रेग्नेंसी और उनकी परवरिश से जुड़ी एक बुक लॉन्च की है। इस दौरान उन्होंने फिल्ममेकर करण जौहर (Karan Johar) के साथ इस बुक से जुड़ी कई चीजें साझा की। इसके ऊपर बात करते हुए करीना कपूर और करण जौहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें करीना ने खुद बताया है कि उन्होंने अपने दूसरे बेटे का नाम ‘जेह अली खान’ है।

kareena kapoor khan and karan johar

इस वीडियो में करण, करीना से दो बार सवाल करते हैं कि उन्होंने अपने बेटे का नाम क्या रखा है? इस पर करीना कहती है कि ‘जेह अली खान’। यह सुन करण बोलते हैं ‘ओके फाइन! आप उसे जेह नाम से बुलाती हैं।’ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ‘जेह’ एक फारसी नाम है जिसका अर्थ है ‘आना और जाना’।

गौरतलब है कि करीना ने 21 फरवरी 2021 में अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया था। उसके पैदा होते ही फैंस को नाम का इंतजार था। जुलाई में खबर आई थी कि करीना अपने लाडले बेटे को घर में ‘जेह’ कहकर पुकारती है। इस बात की पुष्टि करीना के पिता रणधीर कपूर ने भी की थी। लेकिन फिर खबर आई कि करीना के दूसरे बेटे का नाम जेह नहीं बल्कि जहांगीर है। हालांकि अब करीना ने फिर से क्लियर कर दिया कि वह अपने छोटे बेटे को ‘जेह’ ही बोलती हैं।

देखें वीडियो-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


करीना के इस खुलासे वाले वीडियो पर भी लोग उन्हें ट्रोल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। मसलन एक यूजर ने लिखा ‘नोट कर लो भाई लोग यूपीएससी में आएगा यह सवाल।’ फिर एक ने कहा ‘दुनिया की सबसे बड़ी मिस्ट्री आखिकार हल हो ही गई।’ कुछ समय पहले ही सैफ करीना के बचाव में बहन सबा अली खान भी उतरी थी। उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी में ट्रोलर्स को प्यार से समझाया था कि ‘नाम में क्या रखा है। बच्चे भगवान का आशीर्वाद होते हैं। जियो और खुश रहो।’

Back to top button