बॉलीवुड

श्लोका मेहता की बहन दीया का वेडिंग एलबम, ईशा अंबानी संग ट्विनिंग करती दिखी थीं दोनों बहनें

भारत के सबसे अमीर अंबानी परिवार की बेटी ईशा अंबानी-आनंद पिरामल और आकाश अंबानी-अशोक मेहता की देश की सबसे महंगी शादी मानी जाती है। इस शादी में देश और दुनिया की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी। लेकिन अंबानी परिवार की बहू श्लोका मेहता की बड़ी बहन की शादी भी किसी शाही शादी से कम नहीं थी। इन दिनों सोशल मीडिया पर इस शादी की तस्वीरें वायरल हो रही है जिन्हें खूब पसंद किया जा रहा है। आज हम आपको दिखाते हैं श्लोक मेहता की बहन दिया मेहता की शादी की खूबसूरत तस्वीरें और इस शादी से जुड़ी कुछ खास बातें।

कौन है मेहता परिवार?

बता दें, बिजनेसमैन रसेल अरुण भाई मेहता ‘रोजी ब्लू इंडिया’ के प्रबंध निदेशक है और इनकी शादी ज्वेलरी डिजाइन मोना मेहता से हुई है। रसेल और मोना का एक बेटा और दो बेटियां हैं। बेटा विराज मेहता और बेटियां दिया मेहता और श्लोका मेहता है। बेटे की शादी ‘ग्रेट ईस्टर्न शिपिंग’ कंपनी के मालिक भारत सेठ की बेटी निशा सेठ के साथ हुई है। विराज और निशा की दो बेटियां हैं।

वहीं श्लोका मेहता ने साल 2019 में भारत के सबसे अमीर परिवार मुकेश अंबानी के बेटे अकाश अंबानी से शादी की। श्लोका और अकाश के घर साल 2020 में बेटा पैदा हुआ जिसका नाम पृथ्वी रखा गया। 

अब बात करते हैं दिया मेहता की जिन्होंने साल 2017 में आयुष जातिया से शादी की। आयुष जातिया ‘हार्ड कैसल रेस’ (मेकरी इंडिया फ्रेंचाइजी) के एमडी है। दीया और आयुष की शादी बहरीन के मनामा में हुई जहां करीब 26 से 28 अप्रैल तक शादी समारोह चला। उनकी इस शाही शादी में ब्रिटेन,अमेरिका, बेल्जियम और भारत के समेत कई देशों के करीब 750 मेहमान शामिल हुए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Diya Mehta Jatia (@dmjatia)


भारत से अभिनेत्री करीना कपूर, करिश्मा कपूर, रणबीर कपूर और आमिर खान समेत बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई। खास बात यह है कि, दीया और आयुष की ऐसी पहली भारतीय शादी है जो बहरीन में हुई थी।

मुड्ढा टिक्का सेरेमनी

बता दें, दिया मेहता ने अपनी शादी की पहली रस्म मुड्ढा टिक्का का एक खूबसूरत वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसमें उन्होंने इस रस्म के बारे में भी बताया था। वीडियो को शेयर कर उन्होंने कैप्शन में लिखा था कि, ‘हमारा पहला कार्यक्रम मुड्ढा टिक्का था जो हमारी शादी का किक स्टार्ट था। यह एक प्रार्थना होती है और फिर दूल्हे के परिवार द्वारा डांस किया जाता है। सब कुछ एक शुभ नोट पर शुरू हो गया, हमने इसकी कोई योजना नहीं बनाई थी विश्वास नहीं हो रहा है कि इसे हुए 4 साल हो गया है।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Diya Mehta Jatia (@dmjatia)


मेहंदी सेरेमनी

बता दें, दिया ने मेहंदी सेरेमनी में आबू जानी और संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किया गया लहंगा पहना था। मेहंदी सेरेमनी में दिया ने लाइट पिंक कलर के लहंगा को कैरी किया था जिसमें उन्होंने सिल्वर ज्वेलरी से अपने लुक को और भी खूबसूरत बनाया था। वहीं दिया की बहन श्लोका ने पीले रंग का खूबसूरत लहंगा पहना था जिसमें वह भी दिया की तरह ही खूबसूरत नजर आ रही थी। मेहंदी सेरेमनी में दोनों बहनों ने जमकर डांस किया। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Diya Mehta Jatia (@dmjatia)


संगीत सेरेमनी

दीया ने अपने संगीत सेरेमनी में यूनिवर्सल गोल्ड और ड्रीमी चिकनकारी लहंगा पहना हुआ था। उन्होंने इस खूबसूरत और भारी-भरकम लहंगे को एक गुलाबी दुपट्टे के साथ मैच किया था। दीया की इस ड्रेस को भी अबू जानी और संदीप खोसला ने डिजाइन किया था। दीया ने इस लहंगे के साथ अपनी सबसे अच्छी दोस्त और बहन श्लोका मेहता अंबानी के साथ जबरदस्त ट्विनिंग की थी।


शादी की खूबसूरत तस्वीरें

दिया ने शादी के दिन आबू जानी और संदीप खोसला का डिजाइन किया हुआ लाल रंग का खूबसूरत लहंगा पहना हुआ था। इस लहंगे के साथ दिया ने खूबसूरत ईयररिंग, भारी कुंदन नेकपीस, माथा पट्टी और एक नथ के साथ अपने लुक को सजाया था। दीया अपने दुल्हन वाले लुक में किसी राजघराने की महारानी से कम नहीं लग रही थी। उन्होंने अपने लहंगे के ऊपर से एक पिंक कलर का दुपट्टा और दूसरा दुपट्टा लाल कलर का था जिसको उन्होंने बहुत ही खूबसूरती से पहना था। वहीं बहन श्लोका मेहता ने शादी के दिन पिंक और येलो कलर का खूबसूरत लहंगा पहना था और उन्होंने अपने लुक की खूबसूरती बढ़ाने के लिए बालों का बन बनाया था जिस पर खूबसूरत गजरे लगाए हुए थे। 

बता दें, अकाश अंबानी और श्लोका मेहता के साथ दिया मेहता ने भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई पूरी की है। इस दौरान दीया और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी काफी अच्छे दोस्त रहे। ईशा ने बताया था कि, ‘दीया और मैं एक क्लास में ही थे। हम 25 सालों से एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं। इसी वजह से मैं उनकी तीसरी बहन हूं और श्लोका शुरू से मेरे परिवार का हिस्सा रही है।’ 

 

Back to top button