बॉलीवुड

आमिर खान पर बड़ा आरोप, अनुपम श्याम की मदद का किया था वादा लेकिन कभी फोन ही नहीं उठाया

कुछ दिनों पहले मनोरंजन जगत से जुड़ी एक और बुरी ख़बर सामने आई थी. बता दें कि हाल ही में टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता अनुपम श्याम ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वे कई दिनों से बीमार चल रहे थे और उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. 8 अगस्त को उन्होंने मुंबई में अंतिम सांस ली. वे 63 वर्ष के थे और छोटे पर्दे के वे एक मशहूर अभिनेता रहे. बताया जाता है कि दिवंगत अभिनेता लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे.

anupam shyam

बीते साल देश में जब कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन लगा था उस समय उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई थी. इस संकट की घड़ी में वे एक औ बड़े संकट से घिरे हुए थे. एक तो उनका शरीर उनका साथ नहीं दे रहा था, वहीं दूसरी ओर उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी. उनके पास अपने इलाज के लिए भी पैसे नहीं थे. इस मुश्किल घड़ी में कई सेलेब्स ने उनकी मदद की थी.

Anupam Shyam

अनुपम श्याम के मुश्किल समय में उनकी मदद के लिए बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान ने भी मदद की बात कही थी. आमिर ने कहा था कि, वे अनुपम श्याम के इलाज में मदद करेंगे. हालांकि अब आमिर खान की सच्चाई से अनुपम के भाई ने पर्दा उठाया है और उन्होंने आमिर खान पर सीधा आरोप लगाया है कि मदद तो दूर आमिर ने तो फोन तक नहीं उठाया. अनुपम के भाई के मुताबिक़, आमिर खान ने जो वादा किया था, उसे वे पूरा नहीं कर सके. उन्होंने उनके भाई की कोई मदद नहीं की.

anupam shyam

बता दें कि, अनुपम के निधन के बाद अब उनके भाई अनुराग श्याम (Anurag Shyam) ने उनके बुरे समय के बारे में बात की है और काफी कुछ खास बातें भी साझा की है. इसी बीच उन्होंने बताया कि भाई अनुपम श्याम की मदद के लिए ऐलान करने वाले अभिनेता आमिर खान ने ऐसा कुछ भी नहीं किया. उनका वादा झूठा निकला.

anupam shyam and aamir khan

दिवंगत अभिनेता अनुपम श्याम के भाई अनुराग श्याम (Anurag Shyam) ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि, एक बार अमीर खान ने अनुपम श्याम को प्रतापगढ़ में डायलिसिस सेंटर उपलब्ध कराने का वादा किया था. लेकिन आगे अनुराग कहते हैं कि, आमिर खान ने तो बाद में फोन ही नहीं उठाया.

anupam shyam and aamir khan

अनुराग श्याम ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में कहा कि, ‘मेरे भाई अनुपम बीमार होने पर प्रतापगढ़ में अपनी मां से मिलना चाहते थे. हालांकि, वो अपनी मां से मिलने नहीं जा सके क्योंकि प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश) में कोई डायलिसिस सेंटर नहीं था और उनकी किडनी की बीमारी को देखते हुए यह बहुत बड़ा जोखिम उठाना होता. इसके बाद अनुपम ने मदद के लिए आमिर खान से संपर्क किया था.’ जहां आमिर खान ने उन्हें प्रतापगढ़ में डायलिसिस सेंटर उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया, लेकिन वे वादा पूरा नहीं कर सके.

anupam shyam

अनुराग ने आगे कहा कि, ‘हमारा परिवार बहुत चीजों का सामना कर रहा है. पिछले महीने मेरी मां की मौत हो गई थी. अनुपम को इस बात का सदमा लगा कि वह प्रतापगढ़ (जहां उनकी मम्मी रुकी थी) नहीं जा सकते. कस्बे में डायलिसिस सेंटर के बिना अनुपम के लिए स्वास्थ्य का बड़ा खतरा होता. हमने प्रतापगढ़ में डायलिसिस सेंटर के लिए आग्रह किया और अनुपम इसके लिए आमिर खान के पास भी गए.’ पहले तो आमिर ने मदद का भरोसा दिलाया फिर बाद में कुछ महीनों बाद फोन ही नहीं उठाया.

CM योगी ने की थी 20 लाख रूपये की मदद…


बता दें कि, अनुपम के इलाज के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 लाख रुपये की मदद की थी. वहीं उनके निधन पर सीम योगी ने शोक जताते हुए लिखा था कि, ‘सुप्रसिद्ध अभिनेता अनुपम श्याम ओझा जी का निधन अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा उनके शोक संतप्त परिजनों व प्रशंसकों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!’

Back to top button