राशिफल

Rashifal 11 August: गणेशजी की कृपा से 3 राशियों को आर्थिक-पारिवारिक परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि बुधवार 11 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 11 August 2021

Ganesh ji

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अगर आप अपने व्यापार को किसी दूसरे राज्य में फैलाना चाहते हैं तो आज इस कार्य की शुरुआत करने के लिए अच्छा दिन हैं। जीवनसाथी के साथ उलझे किसी मामले को प्यार से सुलझा लिए जाने की संभावना है। उच्‍च अधिकारी आपसे प्रसन्‍न रहेंगे। अचानक से आपके परिवार में किसी की तबीयत बिगड़ सकती हैं, परिवार वालों का ध्यान रखें। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। किसी प्रिय व्‍यक्ति से मिलने का सुख मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। किसी पुराने दोस्त से मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी में सृजनात्मक कार्य पर मन लगा सकते हैं। प्रेम संबंधों और दांपत्य जीवन में आज आप अपनी जिम्मेदारी से दूर हो सकते हैं, लेकिन मन विचलित न करें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। आज अधिक वाद-विवाद में उलझें नहीं और किसी भी कार्य के लिए अधिक आतुर न हों।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप निर्धारित समय में अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। अगर जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन चल रही है तो इस बात को सुलझाने के लिए दिन अच्छा है। पारिवारिक परेशनियों का निवारण होगा। आज आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की जरूरत है। प्रेम का इजहार आज कर सकते हैं। परिवार में घर के बड़े-बुजुर्गों का साथ मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

धार्मिक कार्य में रुचि रहेगी एवं सामाजिक कार्यों में प्रसन्नता के साथ संतोष मिलेगा। कारोबार में लाभ और सफलता से आज आपका दिन अच्छा रहेगा। नौकरी में प्रतिस्पर्धा के मौके बनेंगे पर वाद-विवाद में नहीं उलझें। अचानक से आपका कहीं दूर का सफर तय होने वाला है। आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चलेगी। व्यापार व नौकरी में अनुकूल स्थितियां रहेंगी। आज आप अपनी जिम्मेदारी से दूर हो सकते हैं, लेकिन मन विचलित न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मांगलिक अवसरों में जाना होगा। संतानों और पत्नी की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ नया और ज्यादा करने की सोच सकते हैं। कुछ जिम्मेदारियां और जरूरी काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम करने की योजना बना सकते हैं। निवेश करने या किसी को आर्थिक मदद देने के पहले सलाह कर लें। सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें। प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। आज किसी करीबी से धन लाभ हो सकता है, पर व्यापार और नौकरी की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। जीवनसाथी के प्रति उदारता बरतें। गरीबों की सहायता और कार्य कुशलता से दूसरे व्यक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करने में सक्षम रहेंगे। प्रेम संबंधों में छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें। किसी भी चीज को छोटा न समझें।

Laxmi maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी बहस में ना पड़े, इससे आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ सकता है। आज आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। पार्टनर से भी आपको मदद मिल सकती है। सेहत के मामले में सावधान रहें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। अत्यधिक तनाव न लें क्योंकि तनाव शरीर पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।  बड़े भाई महत्वपूर्ण सलाह दे सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन नई शुरुआत के लिए बिल्कुल सही है। आपको कहीं से आज रुके धन की प्राप्‍ति हो सकती है। रोजमर्रा के काम में कोताही न बरतें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। अपनी लक्ष्य को केंद्रीय करते हुए काम करते रहो आपको सफलता जरूर मिलेगी। आज आपका विश्वास धर्म एवं आध्यात्म में बढ़ेगा। जमीन जायदाद के मामले में परेशानी आ सकती है। लोगों पर अतिविश्वास न करें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका हौसला बुलंद रहेगा। कारोबार में प्रतिस्पर्धा के मौके बनेंगे। अपने मन की बात किसी से कहना चाह रहे है तो कह दें। आज आप हर चीज पर गौर से ध्यान दें। व्यापार करने वालों का कोई गलत निर्णय हानि का कारण बन सकता है। योग्य व्यक्ति की सलाह लें क्योंकि अधिक लालच सदैव नुकसान देना वाला होता है। अपने मन की आवाज सुनने की कोशिश करें। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। किसी अधिकारी से आपकी अनबन हो सकती है। किसी सरकारी दफ्तर में आपका काम आज फंस सकता है। हालांकि बाद में जाकर कोई काम पूरा हो सकता है। अपने लव पार्टनर को आज पर्याप्त समय देंगे। किसी काम के पूरा न होने से आप परेशान हो सकते हैं। डर आपकी खुशी को बर्बाद कर सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके मन में अधिक विचार आने से मन विचलित हो सकता हैं, इसे शांत रखने की पूरी कोशिश करें। सरकारी विभागों से जुड़े लोगों के ऑफिस में काम का प्रेशर ज्यादा होगा। अपने व्यवहार पर थोड़ी नरमी रखें। इससे आपके बिगड़ते काम बन जाऐंगे। दोस्तों के साथ प्रवास का आयोजन करेंगे। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएं। जो विद्यार्थी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। विद्यार्थियों को शिक्षा के मामले में दूसरों की मदद करनी पड़ सकती है। किसी मामले में समस्‍या पैदा होने से मन आशंकित हो सकता है। किसी यात्रा की योजना बनकर टल सकती है। अपने काम को पूरी तरह समझने के लिए आपको सब्र से काम लेना होगा। परिवार में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फायदा उठाएँ।

आपने Rashifal 11 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हाथ में खुजली से लेकर छिपकली दिखने तक, यह 7 चीज़ें देती हैं धन लाभ के संकेत

Back to top button