बॉलीवुड

पहले बेटे का नाम रखा था तैमूर तो खूब हुआ था विवाद, दूसरे बेटे का नाम आया सामने, हो सकता है बवाल

6 महीने बाद सामने आया करीना-सैफ के दूसरे बेटे का असली नाम, एक क्रूर मुगल शासक से है संबंध

करीना कपूर (Kareena Kapoor) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इस समय अपने न्यू बेबी के साथ क्वालिटी टाइम बीता रहे हैं। गौरतलब है कि करीना ने 21 फरवरी 2021 को दूसरे बेटे को जन्म दिया था। हालांकि उन्होंने अभी तक बेटे का चेहरा मीडिया में रिविल नहीं किया है। वे समय समय पर बेटे की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं, लेकिन उसका चेहरा छिपा लेती हैं।

saif kareena taimur

दरअसल करीना के पहले बेटे तैमूर के जन्म के बाद ही उसका चेहरा मीडिया में आ गया था। इसके बाद तैमूर को हद से ज्यादा मीडिया की लाइम लाइट मिलने लगी। आलम ये है कि अब वह घर से एक कदम भी बाहर निकालता है तो मीडिया वाले उसे घेर लेते हैं। करीना और सैफ नहीं चाहते कि यही चीज उनके दूसरे बेटे के साथ भी हो। इसलिए फिलहाल उन्होंने अपने सेकंड चाइल्ड का चेहरा मीडिया से छिपाकर रखा है।

saif kareena taimur

यदि आपको याद हो तो तैमूर के नाम को लेकर भी बड़ा विवाद हुआ था। लोग इस बात से नाराज थे कि सैफ करीना ने अपने बेटे का नाम एक क्रूर मुगल शासक के नाम पर रखा है। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि उस मुगल शासक का नाम ‘तिमूर’ था और हमने अपने बेटे का नाम ‘तैमूर’ रखा है।

saif kareena taimur

अब जब करीना के दूसरे बेटे का जन्म हुआ तो इसके नाम को लेकर भी फैंस बड़े उत्साहित हो गए। उन्हें ये जानने की उत्सुकता थी कि करीना सैफ अपने दूसरे बेटे का नाम क्या रखेंगे। पहले बेटे के नाम को लेकर हुए विवाद के चलते कई दिनों तक सैफ करीना ने अपने दूसरे बेटे का नाम रिविल नहीं किया। फिर जुलाई में खबर आई कि उन्होंने बेटे का नाम ‘जेह’ रखा है। करीना के पापा रणधीर कपूर ने भी इस बात की पुष्टि करी कि सैफ करीना अपने छोटे बेटे को घर में ‘जेह’ कहकर पुकारते हैं।


हालांकि ये उसका निक नेम था। रियल नाम अब सामने आया है। दरअसल करीना ने हाल ही में अपनी किताब Kareena Kapoor Khan’s Pregnancy Bible: The Ultimate Manual for Moms-To-Be को लॉन्च किया है। इस किताब के माध्यम से ही करीना ने अपने दूसरे बेटे का नाम रिविल किया है। प्रेग्नेंसी पीरियड पर लिखी गई इस किताब में करीना ने अपने दोनों बेटों की झलक भी दिखाई है। इसके साथ ही करीना आने दोनों को अपनी दुनिया बताया है।

saif kareena taimur

करीना ने सोशल मीडिया पर तैमूर के बचपन की फोटो और अपने दूसरे बेटे की तस्वीर साथ में साझा कर कहा कि ‘मेरी ताकत, मेरा गर्व, मेरी दुनिया, मेरी प्रेग्नेंसी बुक मेरे दोनों बच्चों के बिना संभव नहीं थी।’ तो चलिए अब आपको बताते हैं कि करीना और सैफ ने अपने दूसरे बेटे का नाम क्या रखा है।

saif kareena taimur

करीना कपूर और सैफ अली खान के दूसरे बेटे का नाम ‘जहांगीर अली खान’ (Jahangir Ali Khan) रखा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जहांगीर भी एक मुगल शासक था। वह मशहूर मुगल शासक अकबर के बड़े बेटे थे।

वैसे आपको करीना और सैफ के दूसरे बेटे का नाम कैसा लगा हमे कमेंट में जरूर बताएं।

Back to top button