बॉलीवुड

बीवी-बच्चे होने के बावजूद एयर होस्टेस संग लीव इन में रहते थे फिरोज खान, बीवी तक को छोड़ दिया था.

फिरोज खान अपने जमाने के सबसे हैंडसम, चार्मिंग और स्टाइलिश अभिनेता हुआ करते थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी है। फिरोज खान की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सफल रही है, उनकी लव लाइफ उतनी ही असफल रही है। एक्टर ने 1960 में फिल्म ‘दीदी’ से बॉलीवुड डेब्यू करने के पांच साल बाद सुंदरी नाम की लड़की से निकाह कर लिया। दोनों की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। इसके बाद बात डेटिंग से शादी तक जा पहुंची। इस शादी से दोनों को एक बेटी लैला खान और बेटा फरदीन खान हुए।

feroz khan

feroz khan

शादी के बाद भी फिरोज खान का दिल बेकाबू रहा। एक बीवी और दो बच्चे होने के बावजूद उनका दिल एक एयर होस्टेस पर आ अटका। ज्योतिका धनराजगिर नाम की यह एयर होस्टेस दिखने में बेहद खूबसूरत थी। जल्द ही दोनों का लव अफेयर शुरू हो गया। जब इसकी भनक फिरोज की बीवी सुंदरी को पड़ी तो उन्होंने पति से खूब लड़ाई की। ऐसे में फिरज ने बीवी और बच्चों को छोड़ दिया और ज्योतिका के साथ बेंगलुरू में लिव-इन में रहने लगे।

feroz khan

हालांकि फिरोज खान का ये रिश्ता भी ज्यादा दिन तक सही सलामत नहीं रह सका। लंबे समय तक लिव-इन में रहते रहते उनका ज्योतिका से लड़ाई झगड़ा होने लगा। इसकी वजह शादी थी। ज्योतिका हमेशा फिरोज खान पर शादी का प्रेशर डालती थी, लेकिन एक्टर उनकी बात को टाल दिया करते थे। इस बात ने ज्योतिका को बेहद डरा दिया था। एक इंटरव्यू में तो फिरोज खान ने ज्योतिका को पहचानने तक से इनकार कर दिया था। जब ज्योतिका को इसकी जानकारी लगी तो उनका दिल टूटकर चूर चूर हो गया। ऐसे में वह फिरोज को छोड़ लंदन चली गई।

feroz khan

गर्लफ्रेंड और लीव इन पार्टनर ज्योतिका के जाने के बाद फिरोज लौटकर फिर बीवी और बच्चों के पास चले गए। हालांकि अब उनके बीवी सुंदरी से रिश्ते पहले की तरह नहीं रहे थे। सुंदरी भी अपने पति के धोखे को भुला नहीं पा रही थी। ऐसे में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद फिरोज खान अकेले रहने लगे।

feroz khan

फिरोज खान के बारे में एक और बात बहुत कम लोग जानते हैं। कहा जाता है कि शादी के पहले सुंदरी की एक बेटी भी थी। सोनिया नाम की यह बेटी जब बड़ी हुई तो प्रोड्क्शन क्रू में काम करने लगी। बाद में उसने एक बिजनेसमैन से शादी भी रचा ली थी। हालांकि एक सड़क हादसे में सोनिया का बहुत कम उम्र में ही निधन हो गया था। फिरोज ने अपनी शादी के पहले हुई इस बेटी की जानकारी मीडिया से छिपाकर रखी थी।

feroz khan

फिरोज खान का बॉलीवुड में योगदान काफी सराहनीय रहा है। उन्होंने 27 अप्रैल 2009 में दुनिया को अलविदा कहा था। वे लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। ऐसे में 69 वर्ष की उम्र में वे इस दुनिया को छोड़कर चले गए। हालांकि उनकी फिल्में, उनका स्टाइल आज भी दर्शकों के दिलों में जिंदा है। उनके बेटे फरदिन खान ने भी बॉलीवुड में करियर बनाने की कोशिश की लेकिन वे अपने पिता की तरफ सफल नहीं हो सके। फिलहाल वे भी एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं।

Back to top button