बॉलीवुड

कपूर खानदान के सदस्यों की लिस्ट में जुड़ा आलिया भट्ट का नाम, रणवीर संग जल्दी होने वाली है शादी?

कपूर परिवार को बॉलीवुड का सबसे बड़ा परिवार कहा जाता है. हिंदी सिनेमा में पृथ्वीराज कपूर से शुरु हुआ कपूर परिवार का सिलसिला वर्तमान ने अभिनेता रणबीर कपूर आगे बढ़ा रहे हैं. 4 पीढ़ियों से कपूर परिवार बॉलीवुड के साथ जुड़ा हुआ है. बता दें कि, हिंदी सिनेमा की शुरुआत के कुछ सालों बाद ही उसके साथ कपूर परिवार का नाम जुड़ गया था.

kapoor family

हिंदी सनेमा को कपूर परिवार ने ढेरों सितारें दिए हैं. कई सितारें असफ़ल रहे तो वहीं कईयों ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से दुनियाभर में नाम कमाया. कपूर परिवार के कई कलाकारों ने हिंदी सिनमा में अपने काम से ख़ूब नाम कमाया और भारत एवं बॉलीवुड का नाम पूरी दुनिया में रौशन किया. इस सूची में अभिनेत्री करिश्मा कपूर का नाम भी शामिल है.

karisma kapoor

करिश्मा कपूर हिंदी सिनेमा की सफ़लतम और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में अपना स्थान रखती हैं. उन्होंने साल 1991 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फ़िल्म ‘प्रेम कैदी’ से की थी और दखते ही देखते वे एक बड़ी अदाकारा बन गई. 90 के दशक में तो उन्होंने ढेरों हिट फ़िल्में दी और इस दौरान वे टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार थी.

karisma kapoor

शादी के बाद से करिश्मा कपूर फिल्मों से दूर हो गई थी. उन्होंने अपने घर-परिवार और अपने बच्चों को संभाला. हालांकि करिश्मा इसके बावजूद अक्सर सुर्ख़ियों में बनी रहती है.

karisma kapoor

साल 2003 में उनकी शादी बिजनसमैन संजय कपूर से हुई थी और साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया था. दोनों के दो बच्चे बेटी समायरा और बेटा कियान राज कपूर है. दोनों बच्चों की परवरिश करिश्मा ही कर रही हैं.

karisma kapoor

फिल्मों से दूर रहने के बावजूद अक्सर करिश्मा कपूर सुर्ख़ियों में रहती है. हाल ही में वे मेहमान के रूप में मशहूर डांस रियलिटी शो ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ (Super Dancer – Chapter 4) में पहुंची थी. इस दौरान उनके साथ एक ऐसा अजीब वाकया घाट गया कि उनकी बोलती ही बंद हो गई. शो से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है और इसे बेहद पसंद भी किया जा रहा है.

दरअसल, शो के मंच पर करिश्मा कपूर से एक प्रतियोगी सवाल करती है कि उनके परिवार में कितने लोग एक्टर है ? जवाब में करिश्मा अपने परिवार के सदस्यों के नाम लेने लगती है. वे इसकी शुरुआत अपने परदादा पृथ्वीराज कपूर से करती हैं और अपने परिवार के सदस्यों के एक-एक करके नाम लेती हैं. इसी बीच शो के जज अनुराग बसु (Anurag Basu) उस लिस्ट में आलिया का नाम भी जोड़ देते हैं, आलिया का नाम सुनते ही करिश्मा चुप्पी साध लेती हैं.

ranbir kapoor and alia bhatt

गौरतलब है कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक दूसरे को लंबे समय से डेट कर रहे हैं. दोनों का प्यार जगजाहिर है और अब फैंस को दोनों की शादी का इंतज़ार है. उम्मीद है कि ये दोनों कलाकार इस साल शादी कर सकते हैं. इसी के साथ कपूर परिवार के कलाकारों में आलिया भट्ट का नाम भी शामिल हो जाएगा. रणबीर ने कुछ समय पहले बताया था कि, ‘अगर कोरोना महामारी ने असर न डाला होता, तो उनकी शादी हो गई होती.’

Back to top button