विशेष

आधी रात को फार्महाउस की दीवारों से आती थी आवाजें, सच्चाई जान ने के बाद कपल घर छोड़कर भागें…

प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट (Property Investment) करना हमेशा से लोगों की पहली पसंद रहता है। इतना ही नहीं लोग अपनी सेविंग्स लगाकर घर खरीदते हैं। लेकिन सोचिए कि आपने ख़ून-पसीने की कमाई से इकट्ठा किए गए पैसे से कोई घर खरीदा हो, लेकिन आप धोखे का शिकार हो जाएं तो कैसा महसूस करेंगे? धोखा भी ऐसा-वैसा नहीं। एक अजीबोग़रीब चाल का शिकार आप हुए हो तो?

फ़िर तो आपके रातों की नींद और दिन का सुकुन गायब हो जाना लाज़िमी ही है। ऐसा ही कुछ हुआ पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) में रहने वाले एक कपल के साथ। जी हां उन्होंने अपनी सेविंग्स से 149 साल पुराना फार्महाउस (149 Year Old Farmhouse) खरीदा था। कपल इस घर को खरीदकर खुश था लेकिन ये ख़ुशी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई।

बता दें कि जब कपल इस घर में शिफ्ट हुआ तो बेहद खुश था। वो लंबे समय से उस लोकेशन में घर ढूढ़ रहे थे और आखिरकार इस फार्महाउस के जरिये उनका सपना पूरा हुआ था। कपल ने 149 साल पुराना फार्महाउस खरीद लिया। लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे उनकी खुशियां गायब होने लगी। जी हां इसके पीछे का कारण यह था कि कपल को रात में अपने घर की दीवारों से अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती थी। कपल इसे लेकर चिंतित रहने लगा। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि ये कैसी आवाजें हैं?

ऐसे में उन्होंने आखिरकार एक जांच टीम बुलाई और अजीबोगरीब आवाज़ की जांच करवाई। फ़िर जो असलियत उसके बाद निकलकर सामने आई। वह काफ़ी हैरान करने वाली थी। जी हां टीम ने जांच में पाया कि उनके घर की दीवार में करीब चार लाख मधुमक्खी रह रही थी। ये सुनते ही कपल के होश उड़ गए। उन्हें इनके हटाए जाने तक घर से दूर रहना पड़ा। एक इंटरव्यू में महिला ने बताया कि जब फार्महाउस के पुराने मालिक ने इसे बेचने में हड़बड़ी की थी, उन्हें तभी समझ जाना चाहिए था। लेकिन तब अपने बजट में मिल रहे घर के अलावा उनके दिमाग में कुछ नहीं आया। हालांकि, बाद में समझ आया कि उसने फार्म हाउस को इतने सस्ते दाम पर कैसे बेच दिया था?

bee in house

मधुमक्खियों को हटाने में खर्च हुए 8 लाख रुपए…

बता दें कि घर की दीवार के पीछे 4 लाख मधुमक्खियों को हटाने के लिए कपल ने Allan Lattanzi को हायर किया जो प्रोफेशनल बीकीपर हैं। उन्होंने मधुमक्खी हटा तो दी लेकिन इसमें कपल के 8 लाख रुपए खर्च हो गए। एलन ने बताया कि वो चार साल पहले भी इस फार्महाउस में आया था। तब उसके पुराने मालिक ने मधुमक्खी हटाने से इंकार कर दिया था क्योंकि उनके पास पैसे नहीं थे। इससे साफ़ है कि कपल को जानते हुए ये घर बेचा गया था।

bee in house

35 साल से रह रही थी मधुमक्खियां…

Allan Lattanzi ने बताया कि उनकी टीम ने दीवार के पीछे से करीब साढ़े चार लाख मधुमक्खी हटाई थी। ये इसके पीछे 35 साल से रह रहे थे। इन्हें हटाने में काफी खर्च हुआ, जिसकी वजह से कपल ने गोफंड पेज बनाया है। उन्होंने लोगों से मदद की अपील की है। सस्ते दाम में खरीदा गया फार्महाउस कपल को काफी महंगा पड़ गया। ऐसे में इस कहानी से यही सीख मिलती है कि जब भी हम अपने सेविंग्स को कहीं भी इन्वेस्ट करें। तो उसके जोखिमों को पहले से देख लें। वरना खून-पसीने की कमाई तो जाएगी ही साथ ही साथ परेशानियां बढ़ेगी सो अलग।

Back to top button