विशेष

पहले करता था चोरी फ़िर दुकान खोल बेचने लगा चोरी का सामान, नशे की लत ने बना दिया पेशेवर चोर

आठ चोरियों को अंजाम देने वाला नशेड़ी पकड़ाया। इस वज़ह से बन गया था पेशेवर चोर...

कोरोना काल में कहीं न कहीं चोरी की वारदात पूरे देश में बढ़ी है। ऐसे में पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को पकड़ा है, जिसने नशे की लत के कारण एक नहीं बल्कि चोरी की आठ घटनाओं को अंजाम दिया है। जी हां पिछले साल से अभी तक उसने ये चोरियां की हैं। बता दें कि आरोपी का नाम सलमान है और वह मूल रूप से उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर जिले का रहने वाला है। इसके पास से चोरी के 72 हजार रुपए और सामान बरामद हुआ है। उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि पुलिस के अनुसार क्राइम ब्रांच 85 की टीम पेट्रोलिंग गाड़ी से तिगांव रोड पर गश्त कर रही थी। इसी दौरान मिर्जापुर मुजेड़ी के पास पुलिस की गाड़ी को देख एक व्यक्ति तेजी से चलने लगा। जब पुलिस ने उसे आवाज देकर रुकने को कहा तो वह भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा किया। आरोपी कुछ दूरी पर मकान के एक कमरे में जाकर छिप गया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। पुलिस भी उस कमरे तक पहुंच गई और उसे दबोच लिया। गौरतलब हो कि आरोपी के पास से पुलिस ने 72 हजार रुपए, दो सीलिंग फैन, दो घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किए हैं। जिसके बाद आरोपी को पुलिस थाने ले गई।

जब उसकी कुंडली खंगाली गई तो उसकी 8 चोरियां सामने आईं। चोरी के ये केस अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। पूछताछ में पता चला कि वह छोटी उम्र से गलत संगत में पड़कर नशे का आदी हो गया था। जिसकी पूर्ति के लिए वह पहले काम करता था। जब काम नहीं मिला तो वह चोर गिरोह में शामिल हो गया। कुछ दिन बाद उसने चोरी का सामान खपाने के लिए कबाड़ी का काम शुरू कर दिया। उसके पास से लोग कम कीमत पर चोरी का सामान अपनी जरूरत के लिए ले जाते थे। वही सामान बेचने से उसे जो पैसे मिलते थे। उसे वह नशे में ख़र्च करता था।

Back to top button