विशेष

Rashifal 8 August: आज 5 राशियों पर होगी सूर्यदेव की कृपा, व्यवसाय में मिलेगा बड़ा मुनाफा

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि रविवार 8 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 8 August 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवसाय के व्यक्ति को एक नया व्यापार भागीदार या प्रस्ताव मिल सकता है। शारीरिक रूप से आज आप अपने आप को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। तथा आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है। संपत्ति से जुड़े मामलों को लेकर चिंता रहेगी। मौसमी बीमारियां हो सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई शुभ समाचार मिलने से सारा दिन खुशनुमा व्यतीत होगा। धन संबंधी मामलों में भी सफलता हासिल होगी। अधिकारी आपके कामों की तारीफ कर सकते हैं। परिवार के साथ बिताया गया समय सबसे ज्यादा आनंद का रहेगा। इसी तरह आप दूसरों को खुश रखने की कोशिश में ऊंचे-ऊंचे वादे भी कर सकते हैं। यदि आप बिजनेसमैन हैं, तो आज आपको लाभ प्राप्त होने वाला है। छोटे निवेश में भी आपको अधिक लाभ मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दाम्पत्य जीवन में थोड़ी अनबन हो सकती है। निर्णय लेने में कठिनाई महसूस करेंगे। मन की एकाग्रता को बनाये रखें। व्यवसाय में कार्य का विस्तार होगा। रुका पैसा मिलेगा। सन्तान से शुभ और अनुकूल समाचार प्राप्त हो सकते हैं। रिश्तेदारों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। लेकिन, पेट से सम्बंधित रोग से पीड़ित रहेंगे। आज आप धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह के लिए प्रस्ताव मिल सकते हैं। किसी गरीब व्यक्ति को अन्न का दान करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी नए बिजनेस की शुरुआत करने से पहले अपने से बड़ों की सलाह जरुर लें। अगर आप खुद पर भरोसा रखेंगे तो करियर को लेकर आज कुछ नए अवसर मिल सकते है। साथ ही आगे बढ़ने के अवसर भी मिलेंगे। इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। संयम और धैर्य से काम करें। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य रहेगा। अगर आप किसी कारण उत्तेजित हो जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए संबंधों के प्रति निकटता आपके लिए लाभकारी होगी। उत्साह व प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आय के नए साधन मिल सकते हैं। व्यापार लाभप्रद रहेगा। नई योजनाएं क्रियान्वित होंगी। सुख-समृद्धि बढ़ेगी। व्यर्थ में संदेह नहीं करें। बुद्धिमानी से समस्या का समाधान संभव है। लेकिन, अपनों के द्वारा धोखा मिलने की संभावना है। नौकरी के क्षेत्र में साथ काम करने वालों को सहयोग प्राप्त होगा। आज बहुमूल्य वस्तु से लाभ प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज दिन अनुकूल रहेगा। व्यापारी वर्ग और नौकरी वालों के लिए आज का दिन लाभदायी निकलेगा। आज कुछ जूनियर आपसे काम सीखने की इच्छा जाहिर करेंगे। इस राशि के जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़ें है आज उनके किसी पूराने काम की तारीफ होने की संभावना है। दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव भी आपको करना होगा। इससे आपकी समस्याएं सुलझ सकती हैं। कोई रचनात्मक काम आपके दिमाग आएगा। किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है।

Hanuman

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। ऑफिस के कुछ खास काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। व्यवसाय में पहले किए गए कार्यों के लाभदायी परिणाम मिलेंगे। किसी योजना का लाभ मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय से जुड़े लोगो के लिए समय उपयुक्त है। वाहन सुख प्राप्त होने के योग हैं। परिवार की चिंता रह सकती है। कार्य के विस्तार की योजना बनेगी। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन मिला-जुला प्रभाव देने वाला है। किसी मित्र द्वारा महत्वपूर्ण समाचार प्राप्त होगा। उच्च अधिकारियों की कृपादृष्टि से पदोन्नति की संभावना दिखाई देगी। अध्‍यात्‍म की ओर आपका झुकाव रहेगा और आप धार्मिक कार्यों में व्‍यस्‍त रहेंगे। भगवान के प्रति आस्‍था बढ़ेगी और बुजुर्गों के प्रति आपके मन में सम्‍मान पैदा होगा। आप किसी भी तरह का निर्णय लेने में सक्षम हैं, इसीलिए कोई भी कार्य करने से पहले लोग आपसे मार्गदर्शन मांगेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके बोझिल और आलसी रवैये के चलते आपको सेहत संबंधी समस्या हो सकती हैं। सामाजिक कीर्ति में वृद्धि होगी। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संबंधों का लाभ लेने में पीछे नहीं हटेंगे। कार्यों को टालने का प्रयास न करें और न ही लापरवाह बनें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन से नुकसान संभव है। आज आप दफ्तर ऑफिस की किसी मीटिंग में हिस्सा लेंगे। आज आपके विचारों को महत्व मिलेगा। आपके सुझाव फायदेमंद होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें। धन से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी। कार्यक्षेत्र में आज आप अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से सम्‍मान मिलेगा और व्‍यापारियों का मुनाफा आज बढ़ जाएगा। नौकरी के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा। सगे संबंधियों और मित्रों के आगमन से मन खुश रहेगा। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता रहेगी। आप कार्यक्षेत्र में कुछ ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। जो कि आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद साबित होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। वाद-विवाद में आपकी विजय होगी। युवाओं को मौज-मस्ती की अपेक्षा अपने करियर और भविष्य संबंधी योजनाओं पर ध्यान देने की अति आवश्यकता है। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। आपका सिद्धांत वादी तथा व्यापक दृष्टिकोण समाज में आपकी छवि को और अधिक निखारेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको आमदनी के नए-नए स्रोत उपलब्ध होंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ने के साथ ही रचनात्‍मकता में इजाफा होगा। पर्सनैलिटी में चार चांद लग जाएंगे। संतान पक्ष से लाभ मिलने के योग हैं। बिना कारण वाद विवाद से हो सके उतना दूर ही रहें। परिवार में आमोद-प्रमोद का वातावरण रहेगा। मानसिक परेशानी में स्वास्थ्य बनाए रखना थोड़ा मुश्किल सा प्रतीत होगा। आप धार्मिक कार्यों तथा आयोजन में व्यस्त रहेंगे।

आपने Rashifal 8 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लेटे हनुमान जी का मां गंगा ने किया जलाभिषेक, चारों ओर गूंजे हर-हर महादेव के नारे

Back to top button