बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन के बंगले सहित 3 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, जाने पूरा मामला

मुंबई एक ऐसी महनगरी हैं जहां देश के कई बड़े रईस लोग रहते हैं। पूरी दुनिया इस शहर का नाम जानती है। इससे कई इन्टरनेशनल फ़्लाइट्स भी जुड़ी हुई है। इसे कई लोग देश की आर्थिक राजधानी भी कहते हैं। ऐसे में जब भी कोई आतंकी हमला होता है तो इस सिटी को ही टारगेट किया जाता है। यही वजह है कि पास्ट में मुंबई में कई आतंकी हमले भी हो चुके हैं। यही वजह है कि इस सिटी की सुरक्षा को लेकर पुलिस और सरकार बड़ी गंभीर रहती है। किसी भी संदिग्ध चीज की पूरी जांच पड़ताल होती है।

mumbai-police-gets-bomb-threat-call-at-3-railyway-station-and-amitabh-bachchan-bungalow

हाल ही में मुंबई पुलिस के बीच उस समय हड़कंप मच गया जब उन्हें सूचना मिली कि मुंबई के तीन प्रमुख रेलवे स्टेशनों और अभिनेता अमिताभ बच्चन के बंगले को बम से उड़ाया जाने वाला है। यह सूचना मिलते ही पुलिस ने इन जगहों पर सुरक्षा के कड़ी इंतजाम कर दिए। दरअसल पुलिस को इसकी सूचना एक कॉल के माध्यम से मिली थी। कॉल करने वाले शख्स की सूचना के आधार पर ही सिक्योरिटी लेवल बढ़ाया गया है।

mumbai-police-gets-bomb-threat-call-at-3-railyway-station-and-amitabh-bachchan-bungalow

मुंबई पुलिस के मुख्य नियंत्रण कक्ष में यह कॉल शुक्रवार रात को आया था। फोन करने वाले ने बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी), भायखला, दादर रेलवे स्टेशनों और अभिनेता अमिताभ बच्चन के जुहू में स्थित बंगले में बम रखे गए हैं। यह सूचना मिलते ही पुलिस ने इन स्थानों की जांच शुरू कर दी। हालांकि जांच के दौरान पुलिस को कुछ भी संदिग्ध चीज नहीं मिली।

mumbai-police-gets-bomb-threat-call-at-3-railyway-station-and-amitabh-bachchan-bungalow

पुलिस अधिकारी के अनुसार कॉल के आने के बाद ही राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल के साथ ही बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ता और स्थानीय पुलिसकर्मी को इन स्थानों पर भेज दिया गया था। वहाँ पर तलाश अभियान भी चलाया गया। हालांकि अभी तक इन जगहों पर कोई भी संदिग्ध चीज नहीं देखी गई है। लेकिन फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से इन जगहों पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल मामले की तफ्तीश जारी है।

mumbai-police-gets-bomb-threat-call-at-3-railyway-station-and-amitabh-bachchan-bungalow

यह खबर सोशल मीडिया पर आने के बाद लोगों के बीच भी खलबली मच गई। खासकर मुंबई में रहने वाले लोगों की चिंताएं बढ़ गई। हालांकि किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। मुंबई पुलिस ने इस मामले पर कमांड संभाल रही है। सुरक्षा की दृष्टि से सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। वैसे अभी इस बात की पुष्टि होना बाकी है कि ये कोई सिरीयस कॉल था या किसी ने बस एक प्रेन्क कॉल किया था।

amitabh house

वैसे रेलवे स्टेशनों के साथ अमिताभ बच्चन के बंगले को उड़ाने वाला एंगल सुनकर भी लोग हैरान है। बॉलीवुड महानायक फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फेमस है। उन्हें बहुत मान सम्मान दिया जाता है। शायद यही वजह होगी कि बम से उड़ाने वाली लिस्ट में उनके बंगले का भी नाम शामिल है। फिलहाल इस मामले को लेकर अमिताभ बच्चन का कोई भी आधिकारिक बयान या रिएक्शन नहीं आया है। बिग बी के फैंस इस खबर के आने के बाद भगवान से स्टार की सलामती की दुआएं कर रहे हैं।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button