बॉलीवुड

इन 10 अभिनेत्रियों को दर्शक समझते हैं साउथ इंडियन, लेकिन ये हैं दूसरे राज्यों की रहने वाली…

साउथ इंडियन मूवी में सिक्का जमाएं बैठी ये दस अभिनेत्रियां हैं दूसरे राज्यों की। कोई दिल्ली तो कोई मुंबई की हैं रहने वाली...

अभिनेत्रियां चाहें बॉलीवुड की हो या साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री की। सभी अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बना ही लेती हैं। इतना ही नहीं बॉलीवुड स्टार्स की तरह साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सेलिब्रिटीज भी काफी हाई प्रोफाइल होते हैं, जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के कलाकार भी अपने अभिनय के दम पर एक बेहतर मुकाम हासिल करते हैं। तभी तो हिंदी में अब ज्यादातर फिल्में साउथ की फिल्मों का ही रीमेक बनकर सामने आ रही हैं।

These Actress Not A South Indian

लेकिन हम आपको बता दें कि दर्शक जिन एक्ट्रेसेज को दक्षिण भारतीय समझते हैं, दरअसल, वे देश के अलग-अलग राज्य की होती हैं और दक्षिण की फिल्मों में ऐसे अभिनय करती हैं कि लोग उन्हें दक्षिण भारतीय ही समझ लेते हैं। तो आइए आज हम आप सभी की इस गलतफहमी को दूर करते हैं और बताते है कि दक्षिण की फिल्मों में काम करने वाली ये अभिनेत्रियां आख़िर किस राज्य से बिलॉन्ग करती हैं…

भूमिका चावला…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhumika Chawla (@bhumika_chawla_t)

सलमान खान के साथ ‘तेरे नाम’ और कई साउथ इंडियन फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं भूमिका चावला दक्षिण भारतीय नहीं है। बल्कि इनका जन्म नई दिल्ली में हुआ था। भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। वहीं भूमिका ने अपनी पढाई भी नई दिल्ली से पूरी की है। भूमिका के पिता एक आर्मी ऑफिसर थे, भूमिका का एक बड़ा भाई और एक छोटी बहन है। भूमिका फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए साल 1997 में मुंबई आ गई थीं, जिसके बाद उन्होंने मुंबई में कई विज्ञापन और वीडियो एल्बम में भी काम किया और अब वह दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में देखी जाती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhumika Chawla (@bhumika_chawla_t)

हंसिका मोटवानी…

These Actress Not A South Indian

बॉलीवुड की क्यूट और सेक्सी एक्ट्रेस में से एक हंसिका मोटवानी सिर्फ़ बॉलीवुड में ही नहीं साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में भी अपना एक बड़ा नाम रखती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर साल 2003 में टीवी सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ से की थी। हंसिका मोटवानी भी दक्षिण भारतीय नहीं हैं। वो महाराष्ट्र से ताल्लुक़ रखती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hansika Motwani (@ihansika)

तमन्ना भाटिया…

Tamannaah

साउथ की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक तमन्ना भाटिया का जन्म सिंधी परिवार में मुंबई में हुआ था। तमन्ना ने 2005 में फिल्म चांद का रोशन चेहरा से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tamannaah Bhatia (@tamannaahspeaks)

तापसी पन्नू…

Taapsee Pannu

तापसी पन्नू एक भारतीय मॉडल और बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। तापसी ने तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिन्दी फिल्मों में काम किया है। फिल्मों से पहले तापसी सॉफ्टवेयर पेशेवर के रूप में काम करती थी। वहीं तापसी पन्नू बेशक साउथ की बड़ी स्टार हों लेकिन असल में वो एक पंजाबी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

नगमा…

Nagma

नगमा ने फिल्मों में तकरीबन दो दशक की पारी खेली। उन्होंने हिंदी, तमिल और तेलुगू सिनेमा में दमदार फिल्में दी। लेकिन दर्शक उन्हें साउथ की ही एक्ट्रेस मानने लगे। बता दें कि नगमा मुंबई की रहने वाली हैं।

इलियाना डिक्रूज…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ileana D’Cruz (@ileana_official)

इलियाना डिक्रूज साउथ फिल्म इंडस्ट्री में हिट फिल्में दे चुकी हैं। बता दें कि वह महाराष्ट्र से हैं।

काजल अग्रवाल…

काजल अग्रवाल को कई तेलुगू और तमिल फिल्मों में एक्टिंग करते हुए देखा गया है। वह साउथ की टॉप एक्ट्रेस में से एक गिनी जाती हैं। बता दें कि काजल मुंबई की रहने वाली हैं।

नम्रता शिरोडकर…

These Actress Not A South Indian

नम्रता शिरोडकर ने ‘वास्तव’ और ‘पुकार’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है और उन्होंने साउथ फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की है। लेकिन नम्रता दक्षिण भारत की नहीं बल्कि मुंबई की रहने वाली हैं।

चार्मी कौर…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Charmi Kaur (@charmikaur)

एक्ट्रेस चार्मी कौर साउथ की कई हिट फिल्मों में आइटम नंबर और साइड रोल करती नजर आई हैं। लेकिन आपको बता दें कि वह भी मुंबई की रहने वाली हैं।

रकुल प्रीत सिंह…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

रकुल प्रीत सिंह ने साल 2009 में आई कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से अभिनय की शुरुआत की। आज वह साउथ सिनेमा का बड़ा नाम हैं लेकिन आपको बता दें रकुल का दक्षिण भारत से कोई नाता नहीं है। वह नई दिल्ली की रहने वाली हैं।

Back to top button