Viral

जल्द ही गिरफ्तार होगी कैब ड्राइवर को तमाचे मारने वाली लड़की, लखनऊ में हुआ कैब चालक का मेडिकल परीक्षण

लखनऊ में कैब ड्राइवर को थप्पड़ मारने वाला मामला दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। कृष्णा नगर के अवध चौराहे पर कैब ड्राइवर को थप्पड़ मारने वाली लड़की (प्रियदर्शनी नारायण) पर लखनऊ पुलिस ने लूट समेत आईपीसी की धारा 394 और 427 के तहत एफआईआर दर्ज की है। ऐसे में प्रियदर्शनी नारायण की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। वहीं ड्राइवर सआदत अली ने कहा कि, “यदि उस लड़की को गिरफ्तार नहीं किया गया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा।

cab driver

मेरी कोई गलती नहीं थी इसके बावजूद पुलिस ने मुझे 24 घंटे लॉकअप में बंद करके रखा, लेकिन अब लड़की पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है। इसके बाद भी पुलिस ने उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है।” इसके अलावा ड्राइवर ने कहा कि, “इस घटना ने मेरी पूरी जिंदगी खराब कर दी, मैं और मेरा परिवार इस घटना को कभी नहीं भूल पाएगा। लड़की को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और उस पर कड़ी कार्यवाही की जाए।” 

priyadarshini narayan yadav

सआदत ने बताया कि, “30 जुलाई की रात मेरी कोई गलती नहीं थी, लड़की अपने आप मेरी गाड़ी के सामने आई और मुझे टक्कर मारने का झूठा आरोप लगाने लगी। इसके बाद लड़की ने गाड़ी के अंदर रखा मेरा मोबाइल फोन भी तोड़ दिया, साथ ही उसने कार के डैशबोर्ड में रखे मेरे ₹600 भी लूट लिए। मैं महिला से लगातार पूछता रहा कि, मेरा अपराध क्या है? लेकिन वह महिला 10 मिनट तक मुझे लगातार मारती रही।” कैब ड्राइवर के मुताबिक, “पुलिस ने भी पिटाई करने वाली लड़की का ही पक्ष लिया और मुझे थाने में बंद कर दिया।”

cab driver

बता दें, शांति भंग करने का आरोप लगाते हुए पुलिस ने कैब ड्राइवर का चालान काट दिया, हालांकि सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो सब कुछ साफ हो गया। दरअसल सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा था कि, लड़की ने खुद ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था। जब रोड पर ग्रीन सिग्नल था, वाहन तेजी से सड़क पर जा रहे थे, ऐसे में लड़की गाड़ियों के बीच से रास्ता पार करने की कोशिश कर रही थी। इस बीच लड़की गाड़ी के सामने आ गई, हालांकि कैब ड्राइवर ने सही वक्त पर ब्रेक लगा दिया बावजूद इसके लड़की ने कैब ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आरोपी लड़की के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

cab driver

छानबीन में बढ़ी तेजी

मामले को बढ़ते देख विवेचक इंस्पेक्टर बत्रा जितेंद्र कुमार सिंह ने छानबीन का काम तेज कर दिया है। उन्होंने घटनास्थल पर मौजूद ट्रैफिक सिपाही और होमगार्ड के बयान दर्ज किए हैं। लेकिन अभी तक आरोपित प्रियदर्शनी नारायण से पूछताछ नहीं हो पाई है। यदि पूछताछ के दौरान लूट की पुष्टि हुई तो यूपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसपी कृष्णानगर स्वतंत्र कुमार सिंह के मुताबिक, कैब चालक ने यूपी के खिलाफ लूट समेत अन्य धाराओं पर शिकायत दर्ज कराई है। ऐसे में सभी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है, यदि लूट से संबंधित कोई सबूत मिलता है तो उसकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। 

cab driver

क्या है मामला?

बता दें, 30 जुलाई की रात अवध चौराहे के पास प्रियदर्शनी नारायण ने उबर ड्राइवर सआदत अली को जमकर पीटा, साथ ही उसका फोन भी तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक, चौराहे पर यह ड्रामा करीब आधे घंटे तक चल रहा। वहीं प्रदर्शनी ड्राइवर को थप्पड़ पर थप्पड़ मारती रही। इस दौरान एक पुलिसकर्मी बीच बचाओ की कोशिश करता रहा लेकिन महिला जरा भी नहीं रुकी। युवक के साथ मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो गया।

उसके बाद ही ट्विटर पर हैशटैग #ArrestLucknowGirl ट्रेंड करने लगा। यह वीडियो वायरल होने के बाद महिला के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग बढ़ गई। ऐसे में फिर पुलिस ने महिला के खिलाफ मारपीट और लूट करने का केस दर्ज किया। 

Back to top button