बॉलीवुड

परिवार समेत दुबई शिफ़्ट होने जा रहा है नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जानिए क्या भारत छोड़ने की वज़ह…

Nawazuddin Siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दकी हिंदी फिल्‍मों के जाने माने अभिनेता हैं और बॉलीवुड की कई महत्‍वपूर्ण फिल्‍मों में अपने अभिनय बिखेर चुके हैं। करियर की शुरूआत ‘शूल’ और ‘सरफरोश’ जैसी फिल्‍मों से करने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज बॉलीवुड के एक सफ़ल अभिनेता हैं। एक समय फिल्मों में छोटा-छोटा किरदार निभाने वाले नवाजुद्दीन किसी पहचान के मोहताज़ नहीं। उन्हें असल पहचान ‘पीपली लाइव’, ‘क‍हानी’, ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’, ‘द लंच बॉक्‍स’ जैसी फिल्‍मों से ही मिली। लगातार संघर्षों के बाद अब वह एक सफल अभिनेता बन चुके हैं। और कई फिल्‍मों में अपने बेहतरीन अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं।

Nawazuddin Siddiqui

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी मई 2020 से अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी से तलाक को लेकर सुर्खियों में रहे। दस साल तक साथ रहने के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने उनपर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उनसे तलाक लेने का फैसला लिया था। हालांकि बीते दिनों खबर थी कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी पत्नी आलिया के साथ रिश्ते को सुधारने की कोशिश में हैं। आलिया भी अब नवाज से तलाक नहीं लेना चाहती हैं और उनके साथ रहना चाहती हैं। दोनों का मानना है कि, “भले ही हमारे विचार एक-दूसरे से मेल ना खाएं लेकिन हमारे बच्चे शोरा (बेटी) और यानी (बेटा) हमेशा हमारी प्रायोरिटी हैं।”

Nawazuddin Siddiqui

वहीं दोबारा दोनों के बीच सब कुछ ठीक होने के बाद पहली बार इस कपल के एक साथ आउटिंग पर जाने की खबर सामने आई हैं।  दरअसल नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बच्चे शोरा और यानी आगे की पढ़ाई के लिए दुबई जा रहे है। ऐसे में बच्चों को वहां सेटल करने के लिए नवाजुद्दीन और आलिया दोनों साथ में जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक चारों की दुबई जाने की तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। जल्द ही इनकी फ्लाइट की टिकट भी बुक हो जाएंगी।

nawazuddin siddiqui

वही बच्चों के एडमिशन की तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। आलिया ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, “हम जल्द ही टिकट बुक करेंगे।” इसके अलावा वह आगे कहती हैं कि, “हां, हम चारों जा रहे हैं। बच्चे दुबई में वापस रहेंगे।” बता दे कि, शुरुआत में बच्चों के साथ सिर्फ आलिया को ट्रैवल करना था। चूंकि अब पति- पत्नी के बीच सब कुछ ठीक हो गया तो ऐसे में अपने बच्चों के साथ नवाजुद्दीन भी जा रहे है।

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui

वही जब आलिया से ये पूछा गया कि, वो अपने बच्चों को आगे की पढ़ाई के लिए दुबई क्यों भेज रही है? तो आलिया ने इसका जवाब देते हुए कहा कि, क्योंकि बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई का आनंद नहीं ले रहे है और वो कक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं। जो भारत में फिलहाल के हालात को देखकर मुमकिन नहीं दिखता है। मेरे बच्चों की शारीरिक भाषा बदल गई है। ऑनलाइन पढाई वो नहीं होती जो आपको कक्षा में मिलती है। इस वज़ह से बच्चें दुबई जा रहें हैं।”

Nawazuddin Siddiqui

इसके अलावा दुबई में बच्चों के लिए किए गए इंतज़ामों के बारे में आलिया ने कहा कि, ” वहां मेरी भतीजी है और मेरे पास एक बहुत अच्छा केयरटेकर है। इसलिए भले ही मैं किसी काम के लिए या नवाज से मिलने भारत आऊं, तो बच्चों को वहां कोई समस्या नहीं होगी।” फिलहाल आलिया और बच्चे कसारा में नवाज के फार्महाउस में रहते हैं। वही खबरों के मानें तो अपनी दुबई यात्रा के बाद, नवाज़ ‘हीरोपंती 2’ की शूटिंग के लिए लंदन के लिए उड़ान भरेंगे।

Heropanti 2

जिसमें टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया मुख्य भूमिका में हैं। ये फिल्म साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित और अहमद खान द्वारा निर्देशित की जाएगी। दुबई से नवाज वापस मुंबई आ सकते हैं और फिर अपनी फिल्म के अंतिम शूटिंग की तारीखों के आधार पर लंदन के लिए उड़ान भर सकते हैं। वही आलिया कुछ समय तक बच्चों के साथ दुबई में ही रहेंगी।

Nawazuddin Siddiqui

Back to top button