जम्मू-कश्मीर : सेना ने 2 और आतंकियों को किया ढेर, सोपोर में आतंकियों से मुठभेड़ जारी!

श्रीनगर सुरक्षाबल के जवानों और आतंकियों के बीच जम्मू-कश्मीर में सोपोर के नाथी पोरा इलाके में मुठभेड़ जारी है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गुरुवार सुबह करीब 3:30 बजे सोपोर के नाटीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। सेना जब तलाशी कर रही थी उसी दौरान वहां छिपे दो आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। Encounter in nathi pora area of sopore.

सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर –

मारे गये दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरमाद किया गया है। हालांकि, वहां कुछ और आतंकी अभी छिपे हुए हैं, जिनसे मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षा बलों को इलाके में कुछ संदिग्धों के होने की जानकारी मिलने के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया। मारे गये आतंकवादियों के पास से 2 एके-47 और 107 जिंदा कारतूस, 2 हजार रुपये कैश और 2 रबर स्टैंप्स बरामद हुए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को सोपोर मेन मार्केट में पुलिस वैन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिसमें 4 पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए थे। इन आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अभियान भी चलाया लेकिन वो बचकर भाग निकले। सोपोर में जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त पुलिस टीम पट्रोलिंग करने जा रही थी।

हालात नाजुक, हाई एलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां –

हिजबुल कमाडंर सबजार बट के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से ही घाटी में हालात खराब हो गये हैं, जिसके मद्देनज़र सुरक्षा एजेंसियां हाई एलर्ट पर हैं। ऐसी आशंका है कि बुरहान वानी के एनकाउंटर मारे जाने के बाद जिस तरह से अचानक से घाटी में अशांति फैल गई थी, वैसी ही स्थिति फिर बन सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए सेना के जवान लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं। फिलहाल घाटी में कर्फ्यू जैसी हालात हैं और स्थिति तनावपूर्ण है।

आज हुई मुठभेंड में 2 आतंकियों के मारे जाने के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर उत्तरी कश्मीर में मोबाइल सेवा पर रोक लगा दी है। यह कदम घाटी में हालात बिगडऩे की संभावना के मद्देनज़र एहतियातन उठाया गया है। प्रशासन ने फिलहाल बारामूला, हंदवाड़ा, कुपवाड़ा और आसपास के क्षेत्रों में मोबाइल सेवा पर पूरी तरह से रोक लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.