J&K: सोपोर में आतंकियों ने फिर बनाया पुलिस को निशाना, 4 पुलिसकर्मी घायल!

जम्मू कश्मीर के हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं, आये दिन वहां सुरक्षा बलों और पुलिस के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती ही रहती है, सीमा पार से प्रायोजित आतंकवाद को अब खुद कश्मीर के ही कुछ युवक अंजाम देने लगे हैं. बीते एक साल से कश्मीर में स्थितियां बहुत ज्यादा बिगड़ी हैं, एक तरफ तो केंद्र और देश भर में तमाम राज्यों में राष्ट्रवादी विचारों वाली पार्टी बीजेपी की सरकार है तो वहीँ बीजेपी ने जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों को समर्थन करने वाली पार्टी को समर्थन देकर उनकी सरकार बनायीं है.

बीजेपी ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने विरोधी विचारों वाली पार्टी को समर्थन तो दे दिया मगर इस बात का फायदा अलगाववादी नेता और संगठन नहीं उठा पा रहे हैं, इसी क्रम में बीते एक साल में घाटी में कई नए आतंकी संगठन भी अस्तित्व में आये आये हैं जो पाकिस्तान से होने वाली फंडिंग पाने के लिए आतंकवाद और दहशतगर्दी को बढ़ावा दे रहे हैं, उनकी ऐसी गतिविधियां घाटी में अशांति फैला रही हैं.

आपको बता दें कि पिछले साल जबसे हिजबुल का पोस्टर बॉय बुरहान वानी मारा गया है तभी से घाटी में अशांति फ़ैल गयी है, पाकिस्तान ने अलगाववादी नेताओं के जरिये पत्थरबाजी और युवाओं को मौत के हाथ में ढकेलने की कोई कसार नहीं छोड़ी है. आपको बता दें कि अब कश्मीरी जनता भी आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान आतंकियों का सहयोग कर रही है. पाकिस्तान ने यह आग इस कदर फैलाई है कि आये दिन कश्मीर की आम जनता डर के साये में जी रही है तो वहीँ सुरक्षा बल भी हर वक्त खतरे के साए से लड़ रहे हैं.

बुधवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मेन मार्केट में पुलिस पर ग्रेनेड से हमला किया गया, हमले में कोई भी हताहत नहीं हुआ मगर 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए, बताया जा रहा है कि यह हमला बाकायदा पुलिस को निशाना बनाकर अंजाम दिया गया. इसके बाद से ही पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक यह हमला तब हुआ है जब पुलिस पेट्रोलिंग करने जा रही थी. घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.