वीडियो : झूठी हैं मर्केल की पीएम मोदी से हाथ न मिलाने की तस्वीरें…क्लिक कर देखें क्या है सच!

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जर्मनी यात्रा के दौरान एक कुछ ऐसा हुआ कि उसकी खुब चर्चा की जा रही है। यह वाकया उस वक्त हुआ जब जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और पीएम मोदी साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। दोनों ने अपना संबोधन खत्म किया और इसके बाद जैसे ही पीएम मोदी ने मर्केल से हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया तभी मर्केल उन्हें अनदेखा करके आगे बढ़ गईं। मोदी और मर्केल के बीच हुआ यह वाकया कैमरों में कैद हो गया और इसे लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। गौरतलब है कि पीएम के साथ साल 2015 में भी ऐसा वाकया हो चुका है। Merkel again ignores modi handshake.

मर्केल की मोदी से हाथ न मिलाने की ये है सच्चाई –

Merkel again ignores modi handshake

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की पीएम मोदी से हाथ न मिलाने का एक वीडियो और उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। वायरल हो रही इन तस्वीरों के मुताबिक मार्केल ने पीएम मोदी से हाथ नहीं मिलाया और उन्हें अनदेखा करके आगे चली गईं। लेकिन वायरल हो रही इन तस्वीरों को लेकर जो कुछ भी कहा जा रहा है वह अधूरा सच है। जिसका पूरा सच आपको नीचे दिये वीडियो को देखने के बाद चल जाएगा।

वीडियो में आप देखेंगे की मोदी के हाथ बढ़ाने पर मार्केल उन्हें आगे आने का इशारा करते हुए आगे बढ़ जाती हैं और एक कदम आगे बढ़कर रुक जाती हैं। वो ऐसा इसलिए करती हैं कि वो दोनों देशों के जहां पर झंडे लगें हुए हैं वहां पीएम मोदी के साथ तस्वीरें खिंचवाना चाहती हैं। मार्केल भारत और जर्मनी के झंडे के पास खड़े होकर खुद अपना हाथ मोदी की तरफ बढ़ाती हैं और पीएम से हाथ मिलाती हैं।

4 देशों के दौरे पर पीएम मोदी, ये हैं उनका कार्यक्रम –

Merkel again ignores modi handshake

4 दिनों के दौर पर गए पीएम मोदी का पहला दौरा जर्मनी का था, जहां उन्होंने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ मुलाकात के बाद साझा बयान जारी करते हुए कहा कि जर्मनी में मेरा काफी शानदार स्वागत हुआ। इस मुलाकात के दौरान हम दोनों के बीच कई मुद्दों पर बात हुई। पीएम ने ये भी कहा कि भारत और जर्मनी एक दूजे के लिए बने हैं। इस दौरान भारत और जर्मनी के बीच कई 8 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए।

चार देशों के दौरे पर जाने से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि वो और मर्केल मिलकर व्यापार और निवेश, सुरक्षा और आतंकवाद, कौशल विकास, शहरी बुनियादी ढांचा, रेलवे और नागर विमानन, स्वच्छ ऊर्जा, विकास सहयोग, स्वास्थ्य और वैकल्पिक चिकित्सा पर सहयोग हेतु रोडमैप तैयार करेंगे।

 

यहां देखें वीडियो:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.