राजनीति

सेना ने आतंकियों को दिया मौत का संदेश, कहा – सर्दियों से पहले तुम सभी जहन्नुम में होगे!

श्रीनगर – बुरहान वानी के मारे जाने और उरी हमले के बाद से कश्‍मीर घाटी के हालात अभी तक नहीं सुधरे हैं। अब क्योंकि, हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर सब्जार बट भी मारा जा चुका है, ऐसे में शक है कि घाटी में हिंसा एक बार फिर भड़क सकती है। इसी के मद्देनजर सेना के जवान किसी भी परिस्थिती से निपटने के लिए कमर कस चुके हैं। सेना के जवानों ने कसम खाई है कि घाटी में छिपे आतंकी इस बार की सर्दियां नहीं देख पाएंगे। अपनी इस कसम को पूरा करने के लिए सेना ने घाटी में 4,000 अतिरिक्त सैनिकों को भेजा है। Army stern message all terrorists.

कश्मीर घाटी जाएंगे 4,000 सैनिक –

पिछले कुछ महिनों से घाटी में लगातार हो रहे आतंकी हमले से सेना को अंदाजा हो गया है कि बड़ी संख्या में आतंकी घाटी में या तो आ गये हैं या कश्मीर के ही स्थानीय युवकों ने आतंक का रास्ता अपना लिया है। इसलिए सेना कश्‍मीर घाटी से आतंकियों के खात्मे के लिए एक प्‍लान तैयार कर रही है। सेना का प्लान है कि घाटी में एक भी आतंकी जिंदा न बचने पाएं।

इंटेलीजेंस ब्यूरों के अनुसार, घाटी में इस समय 200 से ज्यादा आतंकी सक्रिय हैं। पिछले कुछ हफ्तों से सेना ने घाटी में कई सफल ऑपरेशन किये हैं जिसके दौरान 20 से 25 आतंकी मारे जा चुके हैं। हाल ही में सेना ने सब्जार बट समेत 10 आतंकियों को मार गिराया है।

 सर्दियों तक घाटी पर सेना का होगा पूर्ण नियंत्रण –

सेना का प्लान सर्दियों से पहले घाटी के मौजूद आतंकियों को या तो मार गिराना या खदेड़ कर पाकिस्तान भेज देना है। इसी प्लान के तहत घाटी से आतंकियों को पूरी तरह से साफ करने के लिए सेना ने 4,000 सैनिकों को घाटी में भेज दिया है। सेना बॉर्डर और एलओसी पर घुसपैठ को रोकने के लिए पूरी तरह से चौकन्‍नी है।

सेना का कहना है कि कश्मीर में अब आतंकी गलियों में घूम रहे हैं इसलिए समस्‍या काफी गंभीर हो गई है। जब तक‍ इन आतंकियों का पूरी तरह से सफाया नहीं होता तब तक यह समस्‍या नहीं सुलझेगी। सेना का कहना है कि सर्दियों के समय पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ के कम प्रयास करते हैं क्‍योंकि बर्फबारी उनके लिए मुसीबत होती है। इसलिए सर्दियों से पहले घाटी में छिपे आतंकियों को खत्म कर दिया गया तो फिर कानून व्‍यवस्‍था कायम की जा सकती है।

Back to top button