बॉलीवुड

कभी स्कूल में पढ़ाती थी मुस्लिम मां-सिंधी पिता की बेटी कियारा आडवाणी, ऐसे बनी एक्ट्रेस

कबीर सिंह की प्रीति यानी कि अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने बहुत कम समय में ही हिंदी सिनेमा में एक अच्छा ख़ासा नाम कमा लिया है. बॉलीवुड में उन्होंने कुछ ही फ़िल्में की है और उन्होंने बहुत थोड़ा ही समय हिंदी सिनेमा में काम करते हुए हुआ है हालांकि उनकी लोकप्रियता किसी बड़े स्टार से कम नहीं है. अपनी अदाकारी के साथ ही वे अपने लुक्स और खूबसूरती से भी फैंस को दीवाना बनाते रहती हैं.

है. 31 जुलाई 1992 को मुंबई में जन्मी कियारा के पिता का नाम जगदीप आडवाणी और मां का नाम गेनेवीवे जाफरी है. जहां उनकी मां मुस्लिम धर्म से संबंध रखती है तो वहीं कियारा के पिता सिंधी हैं. कियारा की पढ़ाई भी मुंबई के स्कूल से ही पूरी हुई है. बता दें कि, कियारा का एक भाई भी है जिनका नाम मिशाल आडवाणी है.

जानकारी के मुताबिक़, कियारा को पहले बच्चों को पढ़ाने का काफी शौक था और उन्होंने अपना यह शौक कोलाबा के अर्ली बर्ड स्कूल में टीचिंग कर पूरा भी किया. बताया जाता है कि अभिनेत्री को बच्चों को पढ़ाने की प्रेरणा उनकी दादी मां से मिली थी.

आलिया है असली नाम, सलमान ने करवाया था बदलाव…

kiara advani

इस बात से बहुत ही कम लोग वाक़िफ़ है कि कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है और उनका नाम अभिनेता सलमान खान ने बदलवा दिया था. दरअसल, कियारा के इंडस्ट्री में कदम रखने के दौरान पहले से ही आलिया भट्ट मौजूद थी और इसके चलते उनका नाम आलिया से मिल रहा था तब सलमान की सलाह पर कियारा ने अपना सली नाम आलिया नाम बदल लिया था और वे बन गई कियारा.

29 साल की हो चुकी कियारा आडवाणी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2014 में की थी. इस दौरान उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘फगली’ रिलीज हुई थी हालांकि उनकी यह फिल्म पिट गई थी लेकिन कियारा ने बाद में लस्ट स्टोरीज, धोनी समेत कई फिल्मों में अपने दमदार काम से दर्शकों का दिल जीत लिया.

इन फिल्मों के बाद कियारा की झोली में कलंक, कबीर सिंह और गुड न्यूज जैसी फ़िल्में आई और उन्हें इनमें बड़े स्टार्स के साथ लीड रोल ऑफर हुआ. फिल्म कबीर सिंह और गुड न्यूज में तो कियारा के काम को खूब पसंद किया गया. बात कबीर सिंह के करें तो इस फिल्म में उन्हें अलग और ख़ास पहचाना दिलाई.

kiara advani

कियारा आडवाणी ने कबीर सिंह में लीड रोल निभाया था और इस फिल्म में उनके हीरो थे शाहिद कपूर. दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म में कियारा के किरदार का नाम प्रीति था और बाद में उन्हें इसी नाम से पुकारा जाने लगा.

कियारा के वर्कफ़्रंट की बात करें तो आने वाले समय में वे कई फिल्मों में नज़र आने वाली है. उनकी जल्द रिलीज होने वाली फिल्म का नाम ‘शेरशाह’ है. यह फिल्म 12 अगस्त को रिलीज होगी और उनके कथित बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ मल्होत्रा इसमें लीड रोल में होंगे. वहीं वे भूल भूलैया 2, जुग जुग जियो और मिस्टर लेले जैसी फिल्मों को लेकर भी व्यस्त है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddarth Malhotra) के साथ जुड़ रहा नाम…

लंबे समय से कियारा का नाम बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddarth Malhotra) के साथ जुड़ रहा है. दोनों अक्सर साथ में देखें जाते हैं और दोनों को कई बार एक-दूसरे के घर भी देखा गया है. हाल ही में कियारा के जन्मदिन के जश्न में सिद्धार्थ भी शामिल हुए थे. हालांकि दोनों कलाकारों ने कभी अपने रिश्ते को सभी के सामने स्वीकार नहीं किया है.

kiara advani hd hot with sidharth malhotra

Back to top button