बॉलीवुड

पति रहते हैं सुर्खियों में तो बीवी है लाइमलाइट से दूर, ऐसी ज़िन्दगी जीतें है सोनू सूद का परिवार

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सोनू सूद आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में सोनू सूद का जन्म हुआ था. उन्होंने अपनी अदाकारी के साथ ही अपने समाज सेवा के कार्य से भी लोगों का दिल जीता है. बीते साल जब देश में कोरोना महामारी के कारण लॉक डाउन लगा था तब सोनू सूद ने जरूरतमंदों की मदद कर खूब सुर्खियां बटोरीं थी. उनका यह समाज सेवा का सिलसिला अब भी जारी है.

sonu sood

सोनू सूद को जितनी प्रसिद्धि अपनी फिल्मों से नहीं मिली वो नाम और लोकप्रियता उन्होंने लॉक डाउन के दौरान असल ज़िंदगी में लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन कर हासिल कर ली. इस दौरान उन्हें ‘गरीबों का मसीहा’ भी कहा गया. सोनू के बारे में तो फैंस अच्छे से जानते हैं, हालांकि उनकी पत्नी से कम ही लोग परिचित है. आइए आज सोनू के जन्मदिन के ख़ास अवसर पर हम आपको उनकी खूबसूरत पत्नी से मिलवाते हैं.

sonu sood3

जहां एक और सोनू सूद अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं तो वहीं दूसरी ओर उनकी पत्नी सुर्ख़ियों से दूर ही रहना पसंद करती है. वे एक सादा जीवन जीना पसंद करती है और खबरों में बने रहने का उन्हें कोई शौक नहीं है. बता दें कि, सोन सूद की पत्नी का नाम सोनाली सूद है. दोनों की शादी साल 1996 में हुई थी और सोनू की पत्नी सोनाली की खूबसूरती बॉलीवुड हसीनाओं को भी टक्कर देती है.

sonu sood wife

सोनू सूद एक लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. सोनू ने हिंदी सिनेमा के साथ ही तेलुगू, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी काम किया है. हिंदी सिनमा में कदम रखने से पहले सोनू सूद दक्षिण भारतीय फिल्मों में ही काम करते थे. सोनाली सूद से शादी करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखे थे.

sonu-sood

गौरतलब है कि, सोनू सूद ने इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग की हैं. हालांकि उन्हें फ़िल्मी दुनिया रास आई और वे बन गए एक अभिनेता. अब तक सोनू सूद दक्षिण भारत की और बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्हें अधिकतर खलनायक की भूमिका में ही देखा गया है. सोनू सूद और सोनाली दो बेटों के माता-पिता हैं.

sonu sood wife

सोनू सूद की पत्नी सोनाली का फ़िल्मी दुनिया से कोई संबंध नहीं है और वे सुर्ख़ियों से दूर ही बनी रहती हैं. बता दें कि, कई मौकों पर सोनू सूद को पत्नी और दोनों बेटों के साथ देखा गया है. सोशल मीडिया पर सोनाली की कई तस्वीरें वायरल है जिनमें उनकी गजब की ख़ूबसूरती साफ़ तौर से देखी जा सकती है. सोनाली और सोनू की शादी को करीब 25 साल हो गए है और दो बेटों की मां होने के बावजूद सोनाली ऐसी लगती नहीं है.

sonu sood wife

जानकारी के मुताबिक़, दोनों पहली बार इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान मिले थे. सोनू ने सोनाली को लेकर अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, उनकी ज़िंदगी में आने वाली सोनाली पहली लड़की है. वहीं बाद में सोनू ने सोनाली से शादी कर ली थी और दोनों का अब तक का सफ़र काफी शानदार रहा है.

sonu sood wife

पत्नी की तारीफ़ करते हुए अपने एक साक्षात्कार में सोनू सूद ने कहा था कि, ”सोनाली हमेशा सपोर्टिव रही हैं. पहले वो नहीं चाहती थीं कि मैं एक्टर बनूं लेकिन अब वो मुझपर गर्व करती हैं.”

sonu-sood

sonu sood wife

बता दें कि, साल 1999 में सोनू के फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘कल्लाजहगर’ से हुई थी. यह फिल्म एक तमिल फिल्म थी. लेकिन बाद में आई फिल्म ‘युवा’ से सोनू को पहचान मिली. सोनू ने हिंदी सिनेमा में ‘एक विवाह… ऐसा भी’, ‘जोधा अकबर’, ‘शूटआऊट एट वडाला’, ‘दबंग’, ‘सिंबा’ जैसी फिल्मों से नाम कमाया है. जबकि बीते करीब डेढ़ साल से वे गरीबों, असहाय लोगों की मदद कर अपने नाम को ऊंचा कर रहे हैं.

sonu-sood

Back to top button