बॉलीवुड

कश्मीर जवानों से मिलने पहुंचे अक्षय ने स्कूल में दान किए 1 करोड़, पिता के नाम पर रखी आधारशिला

पिछले महीने कश्मीर में अक्षय बीएसएफ के जवानों से मिलने पहुंचे थे और काफी वक्त इनके साथ गुजारा था। इस दौरान अभिनेता ने एक जर्जर स्कूल को देखा, जिसकी हालत काफी बुरी थी। ऐसे में अक्षय ने बिना कोई देरी किए स्कूल के पुनर्निर्माण के लिए एक करोड़ रूपये दान में दिए। अक्षय ने दान किए इन पैसों के बारे में किसी को भी जानकारी नहीं दी और न ही सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट किया था। इन्होंने बस वही फोटोज डाली थीं। जिसमें ये भारतीय सेना के जवानों के साथ बातचीत कर रहे थे।

Akshay Kumar

इस जगह पर अक्षय 17 जून को गए थे और काफी समय यहां पर बिताया था। सोशल मीडिया पर तस्वीरों को साझा करते हुए अक्षय ने लिखा था कि ‘आज सीमा की रखवाली करने वाले बहादुर सिपाहियों के साथ दिन बिताया। यहां आना एक विनम्र अनुभव होता है। असली हीरो से मिलकर मेरे दिल में सम्मान के सिवा कुछ नहीं होता है।’

रखी गई आधारशिला

मंगलवार को अक्षय कुमार द्वारा दान किए गए 1 करोड़ रुपये की बात सामने आई है। दरअसल इन्होंने जिस स्कूल के लिए रूपये दान में दिए थे। मंगलवार को उस स्कूल की आधारशिला रख दी गई है। ये सूचना ट्विटर पर बीएसएफ ने तस्वीरें साझा करते हुए दी है। इतना ही नहीं स्कूल का नाम अभिनेता के पिता पर रखा गया है।


अक्षय कुमार ने जिस स्कूल के पुनर्निमाण के लिए रूपये दिए हैं। वो स्कूल नीरू गांव में स्थित है। इस स्कूल का नाम अक्षय के स्वर्गीय पिता हरिओम भाटिया के नाम पर रखा गया है। स्कूल का पूरा नाम ‘हरिओम भाटिया एजुकेशन ब्लॉक गवर्नमेंट मिडिल स्कूल नीरू’ है।अक्षय द्वारा दान में दिए गए पैसों के कारण ही अब इस स्कूल में बच्चे आकर आसानी से पढ़ाई कर सकें। इस स्कूल की हालत काफी खराब थी। जिसके कराण बच्चों को यहां आकर पढ़ाई करने में काफी दिक्कत होती थी।


बीएसएफ ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि डीजी बीएसएफ राकेश अस्थाना ने पद्म श्री से सम्मानित अक्षय कुमार, बीएमडब्ल्यूए की अध्यक्ष अनु अस्थाना और एसडीजी वेस्टर्न कमांड बीएसएफ सुरेंद्र पंवार के साथ आज वेबलिंक के माध्यम से कश्मीर में ‘हरिओम भाटिया एजुकेशन ब्लॉक गवर्नमेंट मिडिल स्कूल नीरू’ की स्थापना की।

‘बेल बॉटम’ में आएंगे नजर

akshay-kumar

akshay kumar

अक्षय कुमार जल्द ही ‘बेल बॉटम’ फिल्म में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई है और जल्द ही ये रिलीज कर दी जाएगी। इसके अलावा अक्षय कई सारे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। जिनमें ‘राम सेतु’, ‘पृथ्वीराज’ और ‘रक्षाबंधन’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

akshay kumar

इनके अलावा अक्षय की फिल्म सूर्यवंशी भी रिलीज के लिए तैयार है। लेकिन कोरोना के चलते इस फिल्म की रिलीज को टाला हुआ है। दरअसल फिल्म को पहले ott पर रिलीज करने की खबर सामने आ रही थी। लेकिन अक्षय कुमार नहीं चाहते हैं कि ये फिल्म ott पर रिलीज हो। इसलिए इस फिल्म को सिनेमा घर में ही रिलीज किया जाएगा। ये फिल्म रोहित शेट्टी द्वारा बनाई गई है। इस फिल्म में अक्षय एक पुलिस वाले का किरदार निभा रहे हैं।

Back to top button